आईलाइनर लगाते समय जरूर ध्यान रखे ये बातें How to Apply Eyeliner Eye Makeup Tips

आईलाइनर कैसे लगाए How to Apply Eyeliner in Hindi

आईलाइनर लगाते समयआईलाइनर लगाते समय- अपनी आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए आजकल हर लड़की आईलाइनर का प्रयोग कर रही है। परन्तु  क्या आप जानती है कि आईलाइनर लगाना भी अपने आप में एक कला है यदि आप सही तरीके से इसका प्रयोग नही कर पाती है तो आप अपनी आखो को ख़ूबसूरत बनाने के बजाए और खराब कर देती है.

हममे से ही कई लड़कियां आईलाइनर लगाते समय कुछ ऐसी गलतियां कर देते है जिससे उनकी आँखों को नुकसान पहुंच सकता है. अगर आप भी आईलाइनर का प्रयोग करती है तो आज हम आपको 4 ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जो आईलाइनर लगाते समय ध्यान में रखनी चाहिए.

आईलाइनर लगाते समय अच्छी क्वॉलिटी का आईलाइनर ले Best Quality Eye Liner For Eye Makeup –

आजकल बाजार में कई तरह के आईलाइनर मौजूद है. इतने सारे आईलाइनरो के बीच हम काफी कंफ्यूज हो जाते है कि हमारे लिए कौन सा आईलाइनर का प्रयोग करना बेस्ट रहेगा. इसलिए ऐसे में आप हमेशा एक अच्छी कम्पनी के आईलाइनर का ही इस्तेमाल करें। क्योकि यदि आप किसी भी तरह के आईलाइनर का प्रयोग करेगी तो इससे आपकी आंखें भी खराब हो सकती हैं।

इसे भी पढ़ें  –

आईलाइनर लगाने से पहले प्राइमर का इस्तेमाल करे Use Primer Before Eye Liner –

यदि आपने अपनी स्किन में मॉश्चराइर लगाया है तो उसके तुरन्त बाद आईलाइनर का प्रयोग करने से बचे. क्योकि मॉश्चराइर के साथ आईलाइनर आंखों पर ज्यादा अच्छे से नही लगेगा और इसके अलावा फैलने की भी आशंका रहेगी. इसलिए बेहतर रहेगा कि आप आईलाइनर का प्रयोग करने से पहले प्राइमर का इस्तेमाल जरुर कर लें और इसके बाद अपनी त्वचा को अच्छे से टोन कर लें।

आईलाइनर को परत दर परत लगाए Apply Eye Liner Step By Step  –

जब भी आप अपनी आँखों में आईलाइनर लगाएं तो पहले एक बार एक परत लगाएं उसके बाद जाकर दूसरी परत लगाएं। यदि आप इस तरीके से आईलाइनर लगाती है तो ये आपकी आंखों पर सही से लगेगा और आप अपनी पसंद के अनुसार मोटा या फिर पतला आईलाइनर लगा सकती हैं।

स्किन पर मौजूद आयल को हटा ले Eye Liner Best Makeup Beauty Tips In Hindi 

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो बेहतर रहेगा कि आप जब भी आईलाइनर का प्रयोग करे तो सबसे पहले अपनी स्किन पर मौजूद तेल को किसी टिशु पेपर की मदद से अच्छे से साफ कर लें। क्योकि यदि आपकी आंखो के आस पास तेल रहा तो आपका आईलाइनर फैलकर खराब भी हो सकता हैं।

FAQ

प्रश्न- आईलाइनर कैसे लगाए?

उत्तर- हमेशा अच्छी कम्पनी के आईलाइनर का ही इस्तेमाल करें। क्योकि यदि आप किसी भी तरह के आईलाइनर का प्रयोग करेगी तो इससे आपकी आंखें भी खराब हो सकती हैं।

प्रश्न- आईलाइनर लगाने का तरीका?

उत्तर- जब भी आप अपनी आँखों में आईलाइनर लगाएं तो पहले एक बार एक परत लगाएं उसके बाद जाकर दूसरी परत लगाएं। यदि आप इस तरीके से आईलाइनर लगाती है तो ये आपकी आंखों पर सही से लगेगा

प्रश्न- आँखों को सुन्दर कैसे बनाये?

उत्तर- बादाम रोगन आँखों पर लगाने से आँखों को आराम मिलता है.

Question- Which eyeliner is best?

Answer- Urban Decay, Nars Liquid Eyeliner, MAC Fluidline Eyeliner, Bobbi Brown Long-Wear Liquid Eyeliner is the best eyeliner.

Question- How to make eyes beautiful?

Answer- Applying almond granules on the eyes it gives your eyes relief.

Question- How to apply eyeliner?

Answer- Always applies eyeliner step by step on your eyes.

error: