आँखों की पलकों को लंबा और खूबसूरत बनाने के आसान टिप्स Tips to Make Your Eyelashes Look Longer

आंखों की पलकों के सौंदर्य को कैसे बढ़ाएं How To Make Your Eyelashes Longer

%e0%a4%86%e0%a4%82%e0%a4%96%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%aa%e0%a4%b2%e0%a4%95%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b8%e0%a5%8c%e0%a4%82%e0%a4%a6%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%afआँखे हमारे चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने में काफी सहायक होती हैं. आजकल सभी लोग मेकअप करते हैं. आजकल बाजार में मेकअप करने के लिए अनेक प्रकार के प्रोडक्ट मिल जाते हैं. जिनके प्रयोग से हम अपने चहेरे की सुंदरता को आसानी से निखार सकते हैं.

यदि हमारे चेहरे पर दाग-धब्बे हो तो इन्हें छुपाने के लिए भी बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट मिल जाते हैं. चेहरे की खूबसूरती को निखारने के लिए तो हम अनेक सौन्दर्य प्रशाधनों का प्रयोग कर लेते हैं, लेकिन बिना आँखों के मेकअप कर चेहरे में होने वाले मेकअप फीका-फीका लगता है.

इसके लिए जरुरी है की आँखों का उचित प्रकार से मेकअप किया जाए. आँखों की पलकों का मेकअप करने से हमारी आँखों बहुत ही खूबसूरती तथा बढ़ी लगती हैं. इसके लिए जरुरी है की पलकों का उचित प्रकार से मेकअप किया जाए. यदि आप भी अपनी आँखों की पलकों को खूबसूरत और घना बनाना चाहते हैं तो आँखों की पलको का मेकअप करने के लिए आप कुछ आसान टिप्स की मदद लें सकते हैं.

पलकों को मेकअप से कैसे बनाये बढ़ा How to make the eyelids grew 

वेसिलीन का प्रयोग करें (Apply a dab of Vaseline) – पलको को अधिक बढ़ा दिखाने के लिए रात को सोने से पहले पलको पर थोड़ा वेसिलीन लगाए. इससे दूसरे दिन मेकअप करने में आसानी होती हैं.

पलकों में मसकारा लगाएं (Find eyelashes mascara) – पलकों को धोने के बाद सूखने दें. जब पलकें सूख जाएं तब मसकारा लगाएं. मस्कारा पलको को घना बनाने वे उन्हें अधिक लम्बा बनाने में हमारी मदद करता है. पलकों पर मस्कारे के दो कोड लगाए. इससे पलके अधिक घनी दिखेंगी.

कलर मसकारा के प्रयोग (Using Color Mascara) – यदि आप अपनी आँखों को उभरी दिखाना चाहते हैं तो आप आईशैडो से मैच करता मसकारा आईलैशेज पर लगाएं. ऐसा करने से पलके अधिक खूबसूरत घनी लगेंगी.

आईलाइनर का प्रयोग (Using eyeliner) – अगर आप चाहते हैं की आपकी पलके बढ़ी लगे तो इसके लिए आप नकली पलको का भी प्रयोग कर सकते हैं. आजकल बाजार में नकली पलके आसानी से उपलब्ध हो जाती हैं. जब आप नकली पलकें लगाएंगी तो आंखों के नीचे थोड़ी खाली जगह बच जाएगी. इस खाली जगह में आप आईलाइनर लगाए. इससे पलके बढ़ी दिखती हैं.

error: