होली 2019 दुर्लभ महासंयोग 5 राशियों को लाभ Holi 2019 Date Time Shubh Sanyog

होली 2019 राशियों पर प्रभाव Holi 2019 Effects on Each Zodiac

होली में बना दुर्लभ महासंयोगहोली में बना दुर्लभ महासंयोग- हिन्दू कैलेंडर के अनुसार साल 2019 में रंगों का त्योहार होली 21 मार्च को मनाया जाने वाला है इससे एक दिन पहले 20 मार्च बुधवार के दिन होलिका दहन होगा। ज्योतिष की माने तो इस बार होलिका दहन पर बड़ा ही दुर्लभ संयोग बन रहा है ज्योतिष अनुसार 2019 में होली हिन्दू नव वर्ष के पहले दिन और उत्तर फाल्गुनी नक्षत्र में मनाई जायेगी जिसे सूर्य का नक्षत्र माना जाता है जो आत्मासम्मान, उन्नति, प्रकाश आदि का कारक गृह माना गया है। जिस कारण लोगो पर पूरे सालभर इनकी कृपा रहेगी। शास्त्रों में बताया गया है कि जब सभी ग्रह सात स्थानों पर होते हैं तो ये वीणा योग का संयोग कहलाता है. सात वर्षों के बाद देवगुरु बृहस्पति के उच्च प्रभाव में गुरुवार के दिन होली मनाई जायेगी। जिसका कुछ राशियों पर जबरदस्त प्रभाव पड़ने वाला है तो चलिए जानते है होली पर बन रहे इन दुर्लभ संयोगो का सबसे ज्यादा लाभ किन राशियों को मिलने वाला है.

मेष राशि Holi Sanyog 2019 Effect Aries Zodiac

मेष राशि के जातको के लिए साल 2019 कि ये होली बहुत ही जबरदस्त परिणाम लेकर आने वाली है होली पर बन रहे इन दुर्लभ संयोगों के चलते आपको बहुत अधिक धनलाभ तो होगा ही साथ ही बिज़नेस वर्ग के लिए ये होली कई लाभ कराने वाली होगी बशर्ते आप अपने काम और व्यक्तिगत बातों दूसरों के सामने जाहिर न होने दे. होली माह में आपके जीवन में भौतिक सुख सुविधाओं में भी वृद्धि होने के योग बनेगे. व्यापार में निवेश के लिए भी ये समय शुभ है. राशि स्वामी मंगल होने के कारण यदि आप होली में लाल रंग का प्रयोग या वस्त्र धारण करे तो ये और भी अधिक शुभ रहेगा.

वृषभ राशि Holi Sanyog 2019 Effect Taurus Zodiac

वृषभ राशि के जातको लिए भी ये होली बहुत ही शुभ रहने जा रही है क्योकि चंद्र और गुरु कि दृष्टि के बेहद जबरदस्त और लाभकारी योग आपकी राशि में बनने जा रहे है जिसके चलते आर्थिक लाभ और पारिवारिक स्तर पर आपको कई फायदे मिलेंगे. होली के दिन यदि आप सफ़ेद रंग के वस्त्रों का इस्तेमाल आपको और अधिक लाभ कराने वाला हो सकता है.

मिथुन राशि Holi Sanyog 2019 Effect Gemini Zodiac

ज्योतिष कि माने तो होली पर बन रहे इन दुर्लभ संयोगो के चलते मिथुन राशि के जातको को बेहद खूबसूरत समय कि प्राप्ति हो सकती है कुछ ऐसे समाचार भी आपको प्राप्त होंगे जो आपको प्रसन्नता का अनुभव कराएँगे इस समय अचानक आपके चरों ओर से धनप्राप्ति के जबरदस्त योग बनेंगे और आपकी राशि के सभी मित्र ग्रहों बेहतर स्थिति में होंगे जिसके कारण आपको कार्यस्थल में भी सफलता प्राप्त होगी आपकी राशि के स्वामी गृह बुध है वही होलिका दहन भी बुधवार के दिन है जिस कारण ये स्थति आपके लिए बहुत ही शुभ फल देने वाली होगी.

कर्क राशि Holi Sanyog 2019 Effect Cancer Zodiac

ज्योतिष कि माने तो कर्क राशि के जातको के लिए होली के दौरान का ये समय पहले के मुकाबले बहुत ही लाभ प्राप्त करने वाला होगा. यदि आप इस समय व्यर्थ समय गवाने कि बजाय खुद के काम पर अधिक फोकस करेंगे तो आपको बहुत लाभ प्राप्त होगा होली के साथ-साथ होली के बाद का समय भी आपके लिए अच्छा रहेगा क्योकि इस समय भी आपके धन लाभ के जबरदस्त योग बनेंगे और आपके आत्मविस्वास में भी वृद्धि होगी ये समय आपके पारिवारिक रिश्तो के लिए भी काफी महत्ववपूर्ण रहेगा.

वृश्चिक राशि Holi Sanyog 2019 Effect Scorpio Zodiac

होली पर बन रहे इन संयोगो के कारण वृश्चिक राशि के जातको को भी कई क्षेत्रों में जबरदस्त लाभ मिलने के संकेत है ये समय आपके लिए बहुत ही शुभ रहेगा अबतक आपकी लाइफ में जो भी परेशानियां थी वो जल्द ही दूर होने वाली है और अच्छा समय आपके जीवन में दस्तक देने वाला है इस राशि के मैरिड जातको के लिए संतान पक्ष कि ओर से शुभ समाचार मिलने के भी योग है आपके काम में अगर आपको किसी तरह कि कोई परेशानी आती भी है तो इस समय आपके भाग्य के प्रबल होने से सभी बढाए दूर हो जाएंगी और आपको अच्छे लाभ मिलेंगे.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

मकर राशि राशि Holi Sanyog 2019 Effect Capricorn Zodiac

ज्योतिष अनुसार होली के इन शुभ संयोगो में जिस राशि को जबरदस्त लाभ मिलने जा रहा है वो है मकर राशि| इस समय मकर राशि के लोगो कि लव लाइफ के लिए बहुत ही अच्छा समय आ रहा है पार्टनर का आपको भरपूर सहयोग मिलेगा आपको आपकी सभी योजनाओं में सफलता मिलने के योग है इस समय ग्रहो के शुभ प्रभाव से आपको अचानक धनलाभ प्राप्त होगा इस समय आप जमीन जायदाद और गाडी खरीदने के बारे में भी विचार कर सकते है क्योकि समय आपके पक्ष में है. आपकी सभी मनोकामनाएं भी पूरी होने के योग है.