होठो को निखारने और सुन्दर बनाने के उपाए how can I make pink lips

Easy Home Remedies Tips for Get Pink Lips –

होठो को निखारने खूबसूरत गुलाबी होठ की चाहत सभी महिलाओं को होती है, लेकिन बहुत कम ही ऐसी होती हैं, जिन्हें ये मिल पाता है. होठो को निखारने गुलाबी होठ पाने के लिए महिलाएं कई तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट तक खरीद लेती हैं पर फिर भी कोई फर्क नहीं पड़ता है.

आमतौर पर किशोरी लड़कियों के होंठ गुलाबी ही रहते हैं। पर उम्र बढ़ने के साथ साथ कई कारणों की वजह से एक महिला के होंठ काले पड़ते जाते हैं। हम आपको कुछ घरेलू उपचार बताएंगे, जिससे आपके होंठ गुलाबी हो सकते हैं-

होठो को निखारने के लिए शहद का प्रयोग करे Use Honey Get Pink Lips –

आपकी त्वचा में चमक और कोमलता वापस लाने के लिए आप शहद भी लगा सकते हैं। यह एक प्राकृतिक तरीके से आपकी मदद करता है। शहद में कई लाभ छुपे हुए है| शहद के इस्तेमाल से आसानी से होठों को लाभ मिल सकता है। यह हानिकारक रसायनों के प्रभाव के बिना आपके होंठ को प्राकृतिक तरीके से नमी प्रदान करता है।

इसे भी पढ़ें  –

होठो को निखारने के लिए नींबू का सेवन करे Use Lemon Get Soft Pink Lips –

आपने नींबू के रस कई लाभों के बारे में सुना होगा। नींबू बहुत होता है। आदर्श रूप में नींबू विभिन्न स्थानों के दागो को हाटाता है। आप बादाम के तेल का एक चम्मच ले और नींबू के रस के साथ एक मिश्रण बना सकते हैं। इस प्राकृतिक मिश्रण को लगा ले और सूखने तक रहने दे। अब ठंडे पानी की मदद से इसे धो ले। नींबू का रस प्राकृतिक तरीके से सफाई में मदद करने के लिए प्रसिद्ध है। इस तरह यह आपके होठों से सभी धूल और धूल कणों को हटा देगा। बादाम का तेल एक प्राकृतिक घटक है जो आपकी त्वचा को नमी प्रदान करने में मदद करता है।और साथ ही ऐसा करने से आपके होठ भी अच्छे दिखते है.

होठो को निखारने के लिए चुकुन्दर का रस लगाए Use Chukundar Get Healthy Beautiful Lips –

चुकंदर का रस गुलाबी होंठ,होठो को निखारने, होठों की लाली पाने के लिए सालो से इस्तेमाल किया गया था। चुकंदर की जड़ का रंग काफी गहरा होता है| यह एक प्राकृतिक होठों के रंग के रूप में कई महिलाओं द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। यह एक प्राकृतिक रंग है जिसमे हानिकारक सामग्री के कठोर प्रभाव नही है और यह एक प्राकृतिक संघटक है। यह सीधे तौर पर बाजार में सौंदर्य प्रसाधन मे इस्तेमाल किया जाता है।

गुलाबी होंठों के लिए इन्हें ना चाटें Easy Home Tips For Pink Lips –

कई बार अपने होंठों को ज़्यादा चाटने की वजह से भी लोग होंठों की त्वचा को काला कर देते हैं। होठों का फटना, अपने होंठों को जितना हो सके चाटने से बचें। आपको गुलाबी होठ और खूबसूरत होंठों की प्राप्ति तभी हो सकती है, जब आप अपने होंठों को चाटने पर रोक लगाएं। ऐसा ना करने पर आपके होंठों की त्वचा काफी सूख जाएगी और फटने लगेगी, जिसके बाद इनमें नमी का संचार कर पाना भी काफी कठिन हो जाएगा।

गुलाबी होंठों के लिए लाल फल और सब्जियां खाये Eat Red Fruit and Vegetables –

अपने होठो को निखारने गुलाबी रंगत से नवाजना और भी आसान हो जाता है, अगर आप लाल रंग के फल और सब्जियों का सेवन भी शुरू कर दें। इनमें मुख्य हैं सेब, चुकंदर, स्ट्रॉबेरी और टमाटर। आपके लिए यही बेहतर होगा कि  इन सभी फल और सब्जियों का सेवन शुरू कर दें, जिससे आपके होंठों को भी एक प्राकृतिक लालपन प्राप्त हो सके।

FAQ-

प्रश्न- होठों को खूबसूरत कैसे बनाये?

उत्तर- होठों को खूबसूरत बनाने के लिए ग्लिसरीन का प्रयोग करे.

प्रश्न- सूखे होठों से कैसे पाए छुटकारा?

उत्तर- किसी अच्छे टूथब्रश की सहायता से होठों की मृत त्वचा को हटा दे और फिर होठों पर बाम लगाकर सूखे होठों से छुटकारा पाया जा सकता है.

प्रश्न- क्या होंठों के लिए ग्लिसरीन का इस्तेमाल कर सकते हैं?

उत्तर- नरम और गुलाबी होठों के लिए ग्लिसरीन से बेहतर कुछ नहीं होता है.

प्रश्न- गुलाबी होंठ कैसे पाए?

उत्तर- गुलाबी होठ पाने के लिए शहद का इस्तेमाल करे.

प्रश्न- होठों को खूबसूरत बनाने का घरेलु तरीका?

उत्तर- शहद और गुलाब की पंखुड़ियों का इस्तेमाल कर गुलाबी होंठ पाए जा सकते है.

प्रश्न- काले होंठों से छुटकारा कैसे पाएं?

उत्तर- बेकिंग सोडा का पेस्ट बनाएं और इसे हफ्ते में दो से तीन बार अपने होठों पर लगाए कुछ दिनों में  होंठों का कालापन दूर हो जाएगा.

Question- How do you make your lips bigger?

Answer- If you can get your lips bigger use concealer to fake a larger canvas, Overdraw your lip line and avoid dark color lipstick.

Question- How do you exfoliate your lips?

Answer- Firstly removes dead skin from you lips help of a toothbrush and then applies lip balm your lips.

Question- Can we use glycerin for lips?

Answer- If you got a soft and pink lips there is nothing better than glycerin.

Question- How do you get smooth lips?

Answer- Homemade honey lip scrub is very effective to get smooth lips.

Question- How to get pink lips with easy home remedies?

Answer- Use honey and rose water mixture three or four time a day on your lips and get pink lips at home.

Question- How to get pink lips naturally in a week?

Answer Follow some simple home remedies and get pink lips naturally in a week.

Question- How to get rid of dark lips in a week?

Answer- Make a paste of Baking soda and apply on your dark lips after some days you get rid of dark lips in a week easily.