हेयर ड्रायर की समस्याए और उनके उपाय Hair Dryer problems and solution tips

हेयर ड्रायर की समस्या और समाधान Hair Dryer Problems

हेयर ड्रायर की समस्याए हेयर ड्रायर की समस्याए- समय के साथ-साथ हर व्यक्ति की जरूरते और चॉइस भी बदलती रहती है आज-कल हर कोई व्यक्ति हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करता है ज्यादातर लड़के-लड़कियां अपने गीले बालो को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करती है कई बार हेयर ड्रायर में कई सारी समस्याएं आने लगती है।

हेयर ड्रायर की समस्याए और उपाय Hair Dryer Problem and Solution- 

अगर आपके हेयर ड्रायर में कई सारी समस्याए आ रही है तो आप भी इन आसान तरीको से  हेयर ड्रायर की समस्या को सुलझा सकते है.

हेयर ड्रायर ऑन न होना कभी-कभी हेयर ड्रायर का ऑन-ऑफ बटन ढीला हो जाता है इसलिए आपको बटन को थोड़ी तेज़ी से दबाना पड़ेगा जिससे आपका हेयर ड्रायर ऑन हो जाएगा। अगर आपका हेयर ड्रायर काम नहीं कर रहा है तो इसका एक कारण इलेक्ट्रिक कनेक्शन भी हो सकता है 

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

इसलिए अपने इलेक्ट्रिक कनेक्शन को एकबार जरूर चेक कर ले. कई बार ऐसा भी हो जाता है कि पावर सप्लाई में कोई परेशानी हो जिस कारण हेयर ड्रायर ऑन नही होता है.

हेयर ड्रायर से हवा न आना कई बार हेयर ड्रायर में ब्लॉकेज हो जाती है, जैसे-बाल नोजल में फस जाना इनके कारण हवा या तो बहुत कम आती है या आती ही नहीं है इसलिए अपने हेयर ड्रायर को समय समय पर साफ करते रहे.

अगर हेयर ड्रायर की सेटिंग कम में होगी तो भी हवा नही आती है हेयर ड्रायर की हवा ज्यादा बढ़ाने के लिए टर्बो बटन को दबाए. हेयर ड्रायर का फैन और उसकी मोटर के खराब होने के कारण भी हवा नही आ पाती है इसलिए अपने हेयर ड्रायर का फैन और मोटर बदल लें.

हेयर ड्रायर का स्विच काम न करना हेयर ड्रायर को कई साल तक इस्तेमाल करने पर इसमें जंक लग जाता है जिसके कारण इसका स्विच काम नही करता इसलिए हमेशा सेटिंग बटन के आस-पास साफ करते रहें.

हेयर ड्रायर से ठंडी हवा आना- हेयर ड्रायर को हमेशा हॉट और वार्म सेटिंग में रखना चाहिए अगर हेयर ड्रायर कूल और कोल्ड में रहेगा तो हेयर ड्रायर से ठंडी हवा आएगी. कई बार हेयर ड्रायर की हीटिंग एलिमेंट भी ख़राब के कारण भी हेयर ड्रायर से ठंडी हवा आती है इसलिए अपने हेयर ड्रायर की हीटिंग एलिमेंट को बदल लें.