हेयर कलर करते समय ध्यान रखें ये बातें Best Hair Color for perfect look Hair Beauty product tips

हेयर कलर करवाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान How to Use Hair Color Carefully Hair Beauty –

Best Hair Color Best Hair Color आज के समय में बाल कलर करवाना नॉर्मल बात है। कुछ लोग हेयर कलर फैशन के लिए करते है तो कुछ सफेद हुए बालों को छुपाने के लिए। आजकल तरह तरह के हेयर कलर ट्रेंड में है। बालों में कलर करने के सही तरीके से अनजान होने की वजह से कई लोग इसका उपयोग करते समय बहुत सी गलतियां कर जाते हैं। 

जिसकी वजह से उनके बाल और भी ज्यादा ख़राब दिखने लगते हैं। तो आज हम आपके लिए लाये हैं कुछ ऐसे आसान से उपाय जिन्हे अपनाकर आप भी अपने बालों में आसानी से कलर कर सकते हैं जिससे आपके बल एकदम चमकदार और मुलायम हो जायेंगे। सबसे पहले हमेशा ध्यान रखे की जिस भी ब्रांड के कलर का आप इस्तेमाल कर रहे हैं उसके बारे में अच्छी से पूरी जानकारी ले लें।

और साथ ही अलग अलग ब्रांड का यूज करने के बजाय एक ही ब्रांड के कलर का इस्तेमाल करें,कई बार लोग तरह तरह के कलर अपने बालों में यूज कर देते हैं जिसकी वजह से उन्हें एलर्जी का भी सामना करना पड़ता है।  इसलिए इस बात का विशेष ध्यान दें।

बालों की शायनिंग बढ़ाने के लिए तेल का इस्तेमाल Best Hair Color Tips –

जिस दिन आप अपने बालों में कलर करने वाले हैं उससे एक या दो दिन पहले अपने बालों में तेल लगा ले। Best Hair Color तेल के इस्तेमाल से आपके बाल कोमल और मुलायम होने के साथ साथ आपके बालों को शयनी लुक भी देंगे।

बालों को कलर करते समय उसके नियमों को फॉलो करें Easy Home Hair Care Tips –

बालों में कलर करते समय इस बात का ख्याल जरूर रखें कि जो भी नियम कलर  पैकेट में दिए गए हैं उसी के मुताबिक उस कलर का यूज करें, क्योंकि यदि आप इसे ज्यादा देर तक लगा रहने देती हैं या फिर कुछ ही समय में इसे धो देंगी, Best Hair Color तो हो सकता है कि उस कलर का सही रंग आपके बालों पर न चढ़े। इसलिए पैकेट में जो नियम हों उसी के मुताबिक बालों को कलर करें। यह भी बालों में कलर करने का एक बेहतर उपाय है।

इसे भी पढ़ें  –

दो मुंहे बालों को ट्रिम करवा लें Long Lasting Hair Color Tips –

अगर आपके बाल दो मुंहे है तो कलर करने से पहले जरुरी है बालों को ट्रिम करवाना, क्योंकि बालों में कलर करने के बाद ऐसे बाल रूखे दिखाई देते है।

नॉर्मल पानी से धोये बाल Healthy Shiny Long Hair Tips –

जिस दिन आप बालों को कलर कर रहीं हों, तो उस दिन बालों को शैम्पू से नहीं धोएं। बालों पर कलर करने वाले दिन आप केवल सामान्य पानी से ही बालों को धोएं, Best Hair Color वहीं अगले दिन बालों पर शैम्पू का उपयोग करें। ऐसा करने से आपके बालों में कलर का अच्छी से रंग चढ़ जायेगा।

हर्बल कलर का ही इस्तेमाल करें Color Your Hair At Home –

जब भी आप हेयर कलर करें इसके लिए हर्बल कलर का ही इस्तेमाल करें, जिससे आपके बालों को किसी भी तरह का नुकसान न हो। और साथ ही इससे आपके बालों में प्राकृतिक चमक भी देखने को मिलेगी। कलर करवाने के बाद बालों को कम से कम 48 घंटों तक किसी भी शैम्पू से न धोएं, जिससे कलर अच्‍छी तरह से बालों में समा जाए। साथ ही अपने बालों को कुछ दिनों के लिए धुप की तेज किरणों से बचाएं क्योकि धुप की तेज किरणें बालों को नुकसान पंहुचा सकती हैं।

इन तरीको को अपनाकर आप भी अपने बालों में कलर कर सकते हैं और साथ ही उन्हें कोमल और शयनी बना सकते हैं।