हाथ की रेखाओं से जाने क्या आपके जीवन में राजयोग है या नहीं Read your palm and know your future

हस्तरेखा से जाने अपना राजयोग Rajyog in your hand

%e0%a4%b9%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%a4%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%96%e0%a4%be-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%9c%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%85%e0%a4%aa%e0%a4%a8%e0%a4%be-%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%9cव्यक्ति का हाथ एक ऐसी जन्मपत्रिका है जो मनुष्य के जीवन से जुडी बहुत सी बातों को बताती है हाथों की रेखाए कभी नहीं मिटती है और न ही नष्ट होती है हस्तरेखा विज्ञान बहुत ही विस्तृत विज्ञान है जिसके द्वारा किसी इंसान के भविष्य के बारे में आसानी से जाना जा सकता है.

हस्तरेखा से राजयोग सम्बंधित कुछ ख़ास टिप्स Easy tips to know your Rajyog

हाथों द्वारा हम बहुत से काम करते है इन्ही से पूजा,यज्ञ,दान,भोजन, आदि बहुत से काम किये जाते है इसीलिए हमारे जीवन में हाथों का बहुत अधिक महत्व है. हर व्यक्ति में अपने भविष्य के बारे में जानने की प्रबल इच्छा होती है और अपनी इस इच्छा को वह हस्तरेखा द्वारा शांत कर सकता है.

हाथों की दस उँगलियों पर चक्र का निशान होना Sign of wheel in your hand finger

जिस जातक के दोनों हाथों की दसो अंगुलियो पर चक्र के निशान होते है ऐसे जातक के जीवन में अवश्य ही राजयोग होता है. एक बार महाराजा दुश्यन्त एक बच्चे को शेर के दांत गिनते हुए देखा तो वह हैरान हो गए और उन्होंने उस बालक के हाथों की दसों उँगलियों में चक्र के निशान देखे और कहा की यह मेरा ही बालक हो सकता है बाद में वह भरत नाम का चक्रवती सम्राट बना. इसी तरह जिस जातक के हाथ की उँगलियों पर चक्र जितने अधिक और स्पष्ट दिखाई देते है भविष्य में उसका राजयोग उतना ही प्रबल और उन्नत होता है.

अंगुठे के आगे के भाग पर स्टार चिन्ह होना Star signs on the front of the thumb

जिस जातक के अंगुठे के अग्र भाग पर यदि स्टार का चिन्ह होता है तो उसे भी राजयोग मिलता है. जिनके भी इस तरह का निशान होता है ऐसे जातक जनप्रतिनिधि होते है और यह भी कहा जाता है कि अगर स्टार चिन्ह पर टेड़ी-मेड़ी रेखाए हो या रेखाए टुटी-फुटी हो तो ऐसे जातक का राजयोग मघ्यावधि मे ही समाप्त हो जाता है.

नाखून कछुए की पीठ की तरह उठे हुए होना Nails, like the backs of turtles to be raised

जिस जातक के नाखुन कछुए की पीठ की तरह उठे हुए होते है साथ ही नाखून लाल, चमकीले, पतले और गुलाबी रंगत लिए हुए हो ऐसे जातकों के जीवन में राजयोग की संभावनाएं बहुत अधिक बड़ जाती है.

हाथ में समुद्व, अंकुष, कुण्डल या छत्र का चिन्ह Sign of sea, Goad, coil in your palm

जिस जातक के हाथ मे समुद्व, अंकुष, कुण्डल या छत्र का चिन्ह दिखाई देता है हो तो ऐसा व्यक्ति भी राजयोग का सुख भोगता है इसके साथ ही जिन लोगो के हाथ में स्वास्तिक, सिहासन, मुकुट, मछली, छत्र, ध्वजा, दण्ड, हाथी का चिन्ह हो उसे भी राजयोग मिलने के संयोग बनते है.

जातक का अंगुठा 90‘ से अधिक व कम कोण न बनाता हो Make thumb 90 ‘creates more and not less angle

जिन जातकों का अंगुठा मजबूत होता है और फेलाने पर तर्जनी अंगुजी के पहले पोर से आगे निकलता हो, ऐसे जातकों को भी राजयोग प्राप्ति के लक्षण दिखाई देते है.

हाथ में स्थित भाग्य रेखा Future line in your hand

मणिबंध से शनि पर्वत की ओर जाने वाली रेखा भाग्य रेखा कहलाती है यह रेखा यदि अंगुठे की ओर जाए   तो ऐसे जातक को किसी मंत्री विशेष के कारण राज्य सुख प्राप्त होता है और यदि यह रेखा तर्जनी ऊँगली की तरफ जाए तो ऐसे जातक को मंत्री पद प्राप्त होता है.

शनि पर्वत और सूर्य पर्वत का उभरा होना Sat and Sun Mountain have emerged

जिन जातको के हाथ की भाग्य रेखा स्पष्ट दिखाई देती है और जिनके हाथ में शनि पर्वत और सूर्य पर्वत दोनों ही उभरे हुए हो तो ऐसे जातको को राजयोग की प्राप्ति होती है.

हाथ की सूर्य रेखा मस्तक रेखा से मिली हो Sun line and head line in hand

जिस जातक के हाथ में सूर्य रेखा मस्तक रेखा से मिली हुई होती है मस्तक रेखा साफ़ और सीधी होकर गुरु पर्वत की ओर झुकती है और चतुष्कोण बन रहा हो तो इस जातक भविष्य में मुख्यमंत्री बनकर राजसुख प्राप्त करता है.