हाथों की इन रेखाओ से जाने कितने लकी हैं आप How do read palm lines

जाने कितने भाग्यशाली हैं आप हाथ की इन रेखाओं से Palm Lines Reading In Hindi

palm lines reading in hindipalm lines – हस्तरेखा का हमारे जीवन में बहुत अधिक महत्व है. हस्तरेखा द्वारा हम किसी व्यक्ति के स्वभाव आदि के बारे में जान सकते हैं. आपके बाएँ हाथ में आपका भाग्य जन्म से ही लिखा होता है जब कि आपके दायें हाथ में आपका जन्म के बाद का भाग्य होता है जो कि आपकी मेहनत और कर्मों से होता है। आज हम आपको बाएँ हाथ की 5 महत्वपूर्ण रेखाओ के बारे में बताएंगे. इन रेखाओ से आप आसानी से अपना भविष्य जान सकते हैं.

palm lines Reading Palmistry हस्तरेखा ज्ञान हिंदी में 

हथेली में जीवन रेखा Palmistry Life Line –

सभी लोगो के हाथो में जीवन रेखा होती है. इस रेखा से हम व्यक्ति की जीवन अवधि और शारीरिक ताकत के बारे में अनुमान लगा सकते हैं. जीवन रेखा यदि  स्पष्ट और घनी हो इसका मतलब है अच्छा स्वास्थ्य। टूटी हुई रेखा का मतलब है तनाव, चोट, बीमारियाँ।

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

हथेली में विवाह रेखा Palmistry Marriage Line-

विवाह रेखा हमारे वैवाहिक जीवन तथा प्रेम सम्बन्धो के बारे में बताती है. यह रेखा यदि त में विभाजित हुई रेखाएँ तलाक के रूप में विवाह के अंत को दर्शाती हैं। रेखाएँ यदि एक दूसरे को काट रही हैं तो इसका मतलब है कि आपको अपने जीवनसाथी की तलाश है। यदि आपके हाथ में विवाह रेखा नहीं तो, चिंता ना करें, इसका मतलब है अभी आपके दिमाग में शादी का कोई विचार नहीं है।

हथेली में मस्तिष्क रेखा Palmistry Head Line –

मस्तिष्क रेखा द्वारा हम व्यक्ति की बुद्धिमता और सोचने के तरीके के बारे में अनुमान लगा सकते हैं. यदि यह रेखा जीवन रेखा के ऊपर से जा रही तो इसका अर्थ यह है कि आपकी सोच और समझ सही काफी अछि है. इसके अलावा लंबी और बड़ी मस्तिष्क रेखा का मतलब है कि आपका दिमाग किसी और व्यक्ति द्वारा नियंत्रित होता है यानि आपके लिए कोई और निर्णय लेता है। दो या अधिक रेखाओं का मतलब है कि आप एक खास किस्म के इंसान हैं जो कि सोचने की दृष्टि से रचनात्मक और स्मार्ट है।

हथेली में भाग्य रेखा Palmistry Fate Line –

भाग्य रेखा द्वारा हम किसी व्यक्ति की किस्मत आदि के बारे में जान सकते हैं. यदि आपके हाथ में गहरी भाग्य रेखा है तो इसका अर्थ यह है कि आपका जीवन नाटकीय रूप से आगे बढ़ेगा। रेखा यदि बारीक़ हो तो आप पर किसी और का नियंत्रण है और आप पर कोई और हुक्म चलाएगा। दो या ज्यादा रेखाओं का मतलब है कि आप बहुत तीक्षण दिमाग वाले बुद्धिमान इंसान है और आप आगे चलकर प्रसिद्धि प्राप्त करेंगे।

हथेली में धन रेखा Palmistry Money Line –

यह रेखा आपकी अनामिका अंगुली के नीचे स्थित सूरज से शुरू होती है। छोटी रेखा का मतलब है आपको पैसे से ज्यादा लगाव नहीं है। लंबी रेखा बताती है कि आपके लिए पैसे का महत्व है और आप पैसा बचाते भी हैं। बहुत सी छोटी रेखाएँ हो तो समझ लीजिये आप थोड़े ख़र्चीले किस्म के हैं।