हर काम में सफलता के लिए घर से निकलने से पहले क्या काम करे Ghar se nikalne se pehle kya kare kya naa kare

घर से निकलने से पहले रोज करे ये काम मिलेगी सफलता Ghar se niklne se pehle kya kare

%e0%a4%98%e0%a4%b0-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%a8%e0%a4%bf%e0%a4%95%e0%a4%b2%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%aa%e0%a4%b9%e0%a4%b2%e0%a5%87-%e0%a4%b0%e0%a5%8b%e0%a4%9c-%e0%a4%95%e0%a4%b0अक्सर कई बार जब हम घर से कही बाहर निकलते हैं और किसी कारण वश हमारा काम नहीं बन पता है तो हम यही कहते है कि आज का दिन बहुत ही खराब था लेकिन ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र में बताया गया है

कि यदि हम घर से निकलने से पहले रोज कुछ बातों को ध्यान में रखें तो निश्चित ही हमारे काम बन जाते है और हमें सफलता मिल सकती है.

सप्ताह के अनुसार घर से निकलते समय क्या करे  Saptaah ke anusar kya kaam kare ghar se niklne se pehle

सप्ताह का हर दिन बहुत ही महत्वपूर्ण होता है हर दिन ख़ास होता है और हमारा हर दिन ख़ास हो इसके लिए शास्‍त्रों और ज्योतिष का मानना है कि किसी महत्वपूर्ण काम पर जाने से पहले कुछ ख़ास बातों को ध्यान में रखना चाहिए.

सोमवार के दिन Monday ke din kya kare ghar se niklne se pehle

वास्तु और ज्योतिषशास्त्र के अनुसार यदि आप सोमवार के दिन किसी भी महत्वपूर्ण कार्य के लिए घर से बाहर जा रहे हो तो घर से निकलने से पहले एक बार शीशे में अपना मुँह अवश्य ही देखना चाहिए कहा जाता है कि ऐसा करने से आपके काम बन जाते है.  

मंगलवार के दिन Tuesday ke din kya kare ghar se niklne se pehle

वैसे तो शुभ कार्यों के लिए मंगल का दिन अच्छा होता है यदि आप कोई ख़ास या विशेष काम मंगल के दिन करने की सोच रहे है तो घर से निकलने से पहले कुछ मीठा जैसे बेसन के लड्डू या गुड़ खा कर ही निकले इससे आपके काम आसानी से बन जाएंगे.

बुधवार के दिन Wednesday ke din kya kare ghar se niklne se pehle

वास्तु और ज्योतिषशास्त्र के अनुसार यदि आप बुधवार के दिन किसी ख़ास काम के लिए घर से निकले तो घर से निकलने से पहले हरी धनिया की पत्ती खाकर ही निकले ऐसा करने से आपके काम सफल होने की संभावना बहुत अधिक बढ़ जाती है. 

गुरुवार के दिन Thursday ke din kya kare ghar se niklne se pehle

ऐसा कहा जाता है कि गुरुवार के दिन किसी ख़ास काम से बाहर जाना हो तो घर से निकलने से पहले सरसों के कुछ दाने अपने मुंह में डाल लेने चाहिए ऐसा करने से काम के सफल होने के चांस बढ़ जाते है. गुरुवार के दिन जीरा खाकर घर से निकलना भी बहुत शुभ होता है.  

शुक्रवार के दिन Friday ke din kya kare ghar se niklne se pehle

अगर शुक्रवार को आप कुछ ख़ास काम के लिए बाहर जाना चाहते है तो इस दिन घर से निकलने से पहले  दूध से बनी चीजों को खाकर ही  घर से निकलना चाहिए.

शनिवार के दिन Saturday ke din kya kare ghar se kikalne se pehle  

वास्तुअनुसार यदि आप शनिवार को किसी ख़ास काम के लिए बाहर जा रहे हो तो घर से निकलने से पहले  अदरक या फिर घी खाकर निकलें इससे आपको काम में सफलता मिलती है.

रविवार के दिन Sundy ke din kya kare ghar se niklne se pehle

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि अगर आपको रविवार के दिन किसी खास काम के लिए से बाहर जाना हो तो एक पान का पत्‍ता खाकर निकले इससे आपको उस काम में सफलता मिलने कि उम्मीद बढ़ जाती है.