हथेली में धन रेखा Money Line Palmistry in Hindi

 कहां होती है धन रेखा Money Line Palm Reading

हथेली में धन रेखा Money Line Palmistry in Hindiहम सभी को यह जाननने की काफी उत्सुकता रहती है कि हम अपनी जिंदगी में कितनी धन-दौलत कमाएंगे. हस्त रेखा ज्योतिष अनुसार हमारी हथेली में कई सारी रेखाएं होती है जिनमे एक धन रेखा भी होती है.दोस्तों बता दे कि हमारी हथेली कि रेखाएं कभी भी एक समान नहीं रहती. ये रेखाएं हमारे कर्मो के आधार पर बदलते रहती है. हथेली में धन रेखा का होना आम है लेकिन कई लोगो की हथेली में धन रेखा दिखाई नहीं देती लेकिन इसका यह मतलब बिलकुल भी नहीं की उनके भाग्य में धन ही नहीं है. धन प्राप्ति के और भी कई कारक आपके भाग्य में शामिल हो सकते है जैसे हथेली में जीवन रेखा का सही गोलाई में होना, मस्तिष्क रेखा का दो भागों में बटना और हथेली में त्रिकोण का चिन्ह बना होना. इसके आलावा और भी कई रेखाएं होती है जो व्यक्ति को धन के मामले में शुभ संकेत देती है.  दोस्तों आज हम आपको उन्ही रेखाओ के बारे में बताने जा रहे है जिनसे आप जान सकते है कि धन के मामले में आप कितने भाग्यशाली है. तो चलिए अब स्टार्ट करते है. 

हथेली में धन रेखा –

हथेली में धन रेखा कनिष्टका ऊँगली यानी सबसे छोटी अंगुली के ठीक नीचे खड़ी एक रेखा होती है.

हस्तरेखा से जाने कब चमकेगी किस्मत

गहरी स्पष्ट और सीधी धन रेखा –

हथेली में गहरी स्पष्ट और सीधी धन रेखा का होना बहुत ही शुभ माना जाता है. हस्तरेखा ज्योतिष अनुसार ऐसे लोग पैसों के मामलों में बहुत ज्यादा स्मार्ट होते है. और भविष्य में काफी अच्छा पैसा भी कमाते है. यही नहीं बल्कि ऐसे लोगो को आगे बढ़ने के लिए भी कई लोगों की मदद मिल जाती है.

लहरदार धन रेखा –

यदि धन रेखा स्पष्ट व सीधी ना होकर लहरदार होती है तो हस्तरेखा ज्योतिष अनुसार ऐसे लोगो के पास धन तो जरूर आता है लेकिन धन स्थिर नहीं रह पाता. ये खुले हाथो से खर्चे करने वाले होते है. अतः जिन लोगो की हथली में ऐसे योग बनते है उन्हें मेहनत के बाद ही धन की प्राप्ति होती है.

M का निशान –

हस्तरेखा ज्योतिष अनुसार हथेली में M का निशान बहुत ही ज्यादा शुभ माना जाता है. यदि मस्तिष्क रेखा, ह्रदय रेखा और जीवन रेखा के बीच कहीं ‘M’ बनता दिख रहा हो तो, ये इस अवस्था में धन के शादी के बाद मिलने के योग बनते है. अतः ऐसे लोग के शादी के बाद भाग्य चमकने की भी अधिक संभावना रहती है. जिन लोगो कि हथेली में ऐसे योग बनते है वे बहुत ही बुद्धिमान और किस्मत वाले होते है. और जीवन में हर चुनौती को बहुत अच्छे से स्वीकारते है और उसका सामना करते है. ये

सीधी और स्पष्ट सूर्य रेखा –

हस्तरेखा ज्योतिष अनुसार सूर्य रेखा से भी आर्थिक स्थिति के बारे में काफी जाना जा सकता है. रिंग फिंगर के नीचे स्थित सूर्य रेखा यदि सीधी और स्पष्ट है, तो व्यक्ति अपार धन का स्वामी बनता है. ऐसे लोगो को समाज में प्रसिद्धि और सफलता मिलती है. व इन्हे अपनी लाइफ में धन और प्रसिद्ध दोनों  ही कोई कमी नहीं होती.

सूर्य रेखा पर धन रेखा का मिलना –

यदि हथेली में सूर्य रेखा से निकली हुई रेखा धन रेखा से आती हुई अन्य रेखा से स्पर्श कर जाये तो हस्तरेखा ज्योतिष अनुसार माना जाता है कि अवस्था में व्यक्ति को अच्छा धन लाभ के योग बनते है. अतः जिन लोगो कि हथेली में ये योग बनते है वे आर्थ‌िक मामलों में बहुत ही भाग्यशाली माने जाते है। साथ ही ये समाज‌िक क्षेत्र में प्रत‌िष्ठ‌ित भी होंगे।

सूर्य रेखा और  कनिष्ठका ऊँगली से किसी रेखा का मिलना –

यदि हथेली में सूर्य रेखा से कोई रेखा निकल रही हो और साथ ही कनिष्ठका ऊँगली  से भी एक रेखा निकलकर इस सूर्य रेखा पर मिल जाये तो ये योग हथेली में बहुत ही शुभ योग माना जाता है. ऐसे लोग  बिजनेस माइंडेड हैं. ये ना सिर्फ पैसे कमाने में माहिर होते है बल्कि बहुत ही अच्छे से सेविंग भी कर लेते है. इन्हे अपने मेहनत के साथ ही अपने भाग्य का भी पूरा साथ मिलता है.