हथेली पर मौजूद तिल से जाने किस्मत के राज What does a mole on your palm signify

जाने क्या होता है हथेली में तिल होने का मतलब what moles on your palm say about you

हमारे शरीर के किसी भी अंग में तिल हो सकते हैं. जिसका हमारे जीवन में बहुत ही अधिक प्रभाव पड़ता है. हर तिल के अंदर मनुष्य की प्रकृति का कोई न कोई राज छिपा होता है। आपने शायद देखा ही होगा कई लोगो की हथेली में भी तिल होता है हथेली में तिल का अर्थ भी बहुत कुछ होता है.

आज हम आपको बताएंगे की हथेली पर मौजूद त‌िल का अर्थ और महत्व क्या होता है।

सूर्य पर्वत पर तिल

जिन लोगो के सूर्य पर्वत अर्थात अनाम‌िका उंगली के नीचे की जगह पर त‌िल होता है कहा जाता है की इस स्थान में तिल होना थोड़ा कष्टदायी हो सकता है जैसे सामाज‌िक और सरकारी क्षेत्रों में अथवा रोजगार कमाने में सम्स्याएं आ सकती हैं। लेकिन आप धैर्य से यदि काम लेंगे तो आप इन समस्याओ से आसानी से पार पा सकते हैं.

चंद्रपर्वत पर तिल

चंद्रपर्वत पर त‌िल होने का अर्थ यह है की ऐसे व्यक्ति का मन चंचल और बेचैन रहता है। इन्हें इनका प्यार आसानी से नहीं मिल पाता और जीवन में पग-पग पर असफलता इनके साथ रहती है। ये लोग बहुत ही मेहनती होते हैं यदि ये लोग इसी तरह मेहनत करते रहे तो ये हर समस्या का आसानी से समाधान निकाल लेते हैं.

छोटी उंगली पर तिल

जिन लोगो की छोटी उंगली पर त‌िल होता है ऐसे लोग बहुत ही भाग्यवान होते हैं कहा जाता है की ये लोग अपार धन संपत्त‌ि के मालिक होते हैं, लेक‌िन जीवन में कई बार कोई न कोई परेशानी से ये लोग परेशानी में पड़ जाते हैं हालांकि इन ये घबराते नहीं हैं और खुश रहने की कोशिश करते हैं.

मध्यमा उंगली पर तिल

मध्यमा उंगली पर त‌िल का होना शुभ संकेत माना जाता है यह मंगलप्रद होता है लेकिन मध्यमा के नीचे शन‌ि पर्वत पर त‌िल हो तो यह इस बात की ओर संकेत करता है की व्यक्ति को थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है.

अनामिका उंगली पर तिल

जिन लोगो की अनाम‌िका उंगली पर त‌िल होता है इसका अर्थ यह है की ऐसे व्यक्ति को सरकारी क्षेत्रों में लाभ और समाज में मान यश की प्राप्ति होगी। साथ ही ऐसे व्यक्त‌ि सम्रद्ध और धनवान भी होते हैं।

हाथ के अंगूठे पर तिल

जिनके हाथ के अंगूठे पर त‌िल का न‌िशान होता है ऐसे व्यक्ति थोड़े बातूनी, मेहनती और न्यायप्रिय होते हैं. इसके अलावा अंगूठे के नीचे शुक्र पर्वत पर त‌िल हो तो व्यक्त‌ि के बहुत सारे प्रेम संबंध बनते बिगड़ते हैं। जिस कारण उन्हें जीवन में बहुत बार हानि भी उठानी पड़ती है। लेक‌िन जीवन में कभी भी इन्हें धन की कमी नहीं होती। इनका जीवन बहुत ही सुखमय होता है.

बाईं हथेली में तिल

जिन लोगो की बाईं हथेली में त‌िल होता है ऐसा व्यक्ति बहुत ही पैसे वाला होता हैं साथ ही ये व्यक्ति खूब दौलत कमाता है लेक‌िन ये थोड़ा खर्चीले स्वभाव का होता है ये लोग यदि थोड़ा अपना खर्च कम करेंगे तो ये बहुत ही सम्पन्न हो सकते हैं.

दाईं हाथ के ऊपरी भाग पर तिल

जिन लोगो की दाईं हाथ के ऊपरी भाग पर त‌िल होता है ऐसे लोग किस्मत के धनी होते हैं इसके अलावा ये व्यक्ति धन-धान्य से संपन्न होता है और जीवन के सभी सुखों को प्राप्त करने वाला होता है.