हथेली की धनरेखा मनी लाइन Money line in Hand Palm Reading Astrology

धनरेखा से जानें कब होंगे आप धनवान Wealth line in hand

हथेली की धनरेखा हथेली की धनरेखा – हस्त रेखा विज्ञान एक ऐसा विज्ञान है जो हमारे जीवन में बेहद ख़ास महत्व रखता है प्रत्येक व्यक्त‌ि अपनी हथेली में जीवन, भाग्य, स्वास्‍थ्य, हृदय और अन्य कई तरह की रेखाओं के साथ धन से जुडी रेखाएं भी लेकर आता है। हस्तरेखा द्वारा इन्हीं रेखाओं का अध्य्यन कर व्यक्ति के जीवन में धन की स्थिति को जाना जाता है. आज हम इसी धन रेखा या मनी लाइन का अध्ययन कर जानेंगे की आपकी क‌िस्मत आपका क‌ितना साथ देगी और आपकी आर्थ‌िक स्‍थ‌ित‌ि कैसी रहेगी या यह भी कह सकते है की आप कब धनवान बनेगे तो चलिए जानते है आपकी हथेली की धन रेखा क्या कहती है।

किसका कौन सा हाथ देखे Money Line Astrology

हथेली में स्थित धन रेखा क्या कहती है इसके बारे में जानने के लिए सबसे पहले ये जानना जरूरी है की आपको अपने क‌िस हाथ में धनरेखा देखनी है ज्योतिष अनुसार माना जाता है की पुरुषों का दायां हाथ और महिलाओं का बायां हाथ देखना चाहिए लेकिन कुछ लोग ये मानते है की हमेशा उस हाथ को देखना चाहिए जो आपका कर्म हाथ है यानी की आप जिस हाथ से काम करते है.  यह बात स्‍त्री पुरूष दोनों पर ही लागू होती है। अगर मह‌िला कामकाजी हैं तो उन्हें इस बात का जरूर ध्यान रखना चाह‌िए।

हथेली में धनरेखा कहाँ पर होती है Where is Money Line in Hand Palm

हस्तरेखा विज्ञान अनुसार व्यक्ति की हथेली में धनरेखा का अध्य्यन विभिन्न स्थितियों में किया जाता है प्रत्येक व्यक्ति की हथेली में धनरेखा अलग-अलग स्थितियों में लाभ कराती है. हमारी हथेली में धनरेखा मणिबंध रेखा के ऊपर कके स्थान से निकलकर शनि पर्वत या मध्यमा ऊँगली के नीचे तक आती है जिसे शनि रेखा, भाग्य लाइन, लक लाइन और मनी लाइन भी कहा जाता है. जैसा की इसके नाम से ही पता चलता है की ये रेखा हमारे भाग्योदय के बारे में या आर्थिक स्थिति के बारे में बताती है. इसका ये मतलब बिलकुल भी नहीं है की जिसके हाथ में ये रेखा नही होगी उसके पास धन नहीं आएगा  बल्कि ये रेखा इशारा करती है की जिसके हाथ में ये रेखा होगी तो उसको उसकी लाइफ में धन आसानी से मिल सकेगा.

धनरेखा का गहरा, सीधा और स्पस्ट होना Straight, Dark Money Line in Hand

हस्तरेखा अनुसार जिन लोगो की हथेली में धनरेखा गहरी, स्पष्ट और सीधी दिखाई देती है ऐसी रेखा बेहद शुभ मानी जाती है ऐसे लोग जीवन में अच्छे और स्मार्ट निवेशक हो सकते है और आपको कई बड़े लोगो से लाइफ में अच्छी हेल्प भी मिलने के योग बनते है. जो आपको धनलाभ कराने वाले होते है.

धनरेखा का लहरदार होना Fate Line in Hand Astrology

हस्तरेखा अनुसार अगर किसी के हाथ में धन रेखा लहरदार होती है तो कहा जाता है ऐसे लोगो के जीवन में धन-सम्बन्धी उतार-चढ़ाव आने के बावजूद भी व्यक्ति को धन की कमी नहीं रहती ऐसे व्यक्तियों को कभी- कभी अचानक ही लाइफ में धन की प्राप्ति के योग बनते है.

हथेली में राजलक्ष्मी योग fame line palm reading

हस्तरेखा विज्ञान अनुसार जिन जातकों की हथेली में गुरु, चन्द्रमा, शुक्र और बुध पर्वत वाले स्थान उभरे अर्थात उठे हुए और लाल‌िमा ल‌िए होते है तो कहा जाता है की ऐसे व्यक्ति के जीवन में राजलक्ष्मी योग आता है. यानि की ऐसे लोग जीवन में राजा के समान सुख भोगने वाले और वैभव पाने वाले होते है.

हथेली में नव लक्ष्मी योग success line in palm hand astrology

जिन जातको की हथेली में मण‌िबंध रेखा से भाग्य रेखा, सूर्य रेखा और बुध रेखा ऊपर की ओर आती हो तो ऐसा योग नवलक्ष्मी योग कहलाता है. जिसके भी हाथ में ये योग बनता है कहा जाता है की ऐसा व्यक्त‌ि अपनी मेहनत और पर‌िश्रम के बल पर अपार धन प्राप्त करता है इन लोगो को मेहनत के साथ ही किस्मत से भी अच्छा धनलाभ होता है.

मध्यमा व् अनामिका ऊँगली पर वर्ग का साइन luck line hand reading

जिन जातकों की हथेली में अनामिका व मध्यमा उंगली पर वर्ग अर्थात स्क्वायर का निशान हो तो हस्तरेखा अनुसार ऐसा साइन शुभ माना जाता है ऐसे व्यक्तियों को अचानक अधिक धन लाभ होने के योग बनते है. हथेली में ऐसा निशान जीवन में अचानक धन मिलने की ओर इशारा करता है.

गुरु पर्वत पर वर्ग का निशान Hatheli ki Dhanrekha

हस्तरेखा विज्ञान अनुसार जिन जातको की हथेली में गुरु पर्वत पर वर्ग का साइन बनता है तो माना जाता है की ये साइन शुभता का सूचक होता है ऐसा निशान जिस व्यक्ति की हथेली में होता है कहा जाता है की वो जिस भी क्षेत्र में अपना लक आजमाना चाहता है उसे उस क्षेत्र में सफलता हासिल होती है और अच्छा धनलाभ होता है.

जीवन रेखा, भाग्य रेखा और मस्त‌िष्क रेखा से म‌िलकर M बनना money line hand palm reading

जिन जातको की हथेली में जीवन रेखा, भाग्य रेखा और मस्त‌िष्क रेखा से म‌िलकर M जैसी आकृत‌ि बनती है तो ये साइन इस बात का संकेत देता है क‌ि आपको 35 से 55 साल के बीच खूब मान- सम्मान और धन की प्राप्ति होती है ऐसी रेखाएं इशारा करती है की व‌िवाह के बाद आपकी आर्थिक स्थति और नौकरी व्यवसाय में उन्नति के योग बनेंगे.