सफ़ेद मोती पहनने से पहले जरूर ध्यान रखें ये बातें keep it mind some things before wearing pearl ring

सफ़ेद मोती पहनने के लाभ Benefits of Wearing Pearl Ring Astrology Effects –

Things Before Wearing Pearl RingThings Before Wearing Pearl Ring हममें से अधिकतर लोग मोती पहनते हैं पर सायद ही कोई लोग ऐसे होंगे जिन्हे ये पता होगा की मोती पहनने से पहले की जरुरी बातो को ध्यान रखना चाहिए. जी हाँ मोती धारण करते समय कुछ विशेष नियमों को जानना बेहद जरूरी होता है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो यह शुभ नहीं माना जाता है। इसलिए इस बात का ध्यान रखना बहुत जरुरी है कि  कि आप जब भी सफेद मोती पहन रहे हों तो उसकी जांच परख जरूर करें. आज हम आपको बताएंगे कि सफ़ेद मोती पहनने से पहले किन बातो का ध्यान देना जरुरी है.

इसे भी पढ़ें  –

मोती खंडित नहीं होनी चाहिए Things Before Wearing Pearl Ring 

जी हाँ दोस्तों जब भी आप सफ़ेद मोती खरीदे या पहले तो सबसे पहले इस बात का खास ध्यान रखें कि मोती किसी भी प्रकार से खंडित नहीं होनी चाहिए, कई बार खरीदते समय ज्यादा ध्यान नहीं देते और ले आते हैं पर ऐसा बिलकुल न करें. Things Before Wearing Pearl Ring खंडित मोती को धारण करना बिलकुल भी शुभ नहीं माना जाता है खंडित मोती पहनने से से हो सकता है आपको किसी भी प्रकार कि परेशानी हो जाये या फिर आपने जिस वजह से मोती पहना है उसका समाधान न हो.इसलिए ध्यान रखें मोती खंडित नहीं होनी चाहिए.

मोती चमकदार होना चाहिए Pearl Gemstone With Shiny –

जी हाँ मोती खरीदते समय इस बात का भी जरूर ध्यान रखें कि मोती सफ़ेद रंग का और चमकदार होना चाहिए। मोती में जरा सा भी पीलापन नहीं झलकना चाहिए अर्थात मोती गन्दा नहीं होना चाहिए कई बार हम खरीदते समय इस बात का ध्यान नहीं देते और खरीद कर ले आते हैं, मोती हमेशा सफ़ेद और चमकदार होना चाहिए. Things Before Wearing Pearl Ring  जिस मोती में पीलापन होता है वो अच्छी नहीं मानी जाती है.

कैसे पहने सफ़ेद मोती How To Wear White Pearl –

सफ़ेद मोती धारण करने के लिए सोमवार का दिन सबसे शुभ माना जाता है। मोती धारण करने के दिन से एक रात पहले अंगूठी को दूध या गंगाजल में शहद औऱ चीनी के मिश्रण के साथ रख दें। औऱ फिर अगले दिन सुबह के समय इसे अपनी कनिष्ठिका उंगली में पहन लें। Things Before Wearing Pearl Ring  ऐसा करने से आपने जिस वजह से मोती पहना है उसका असर होता है और आपको परेशानियां भी खतम हो जाती हैं. मोती चांदी में ही धारण करें.

क्यों पहनते हैं मोती Why Should Wear White Pearl –

मोती चंद्र का रत्न है इसलिए इसे पहनने से आपके मन को शांति मिलती है और त्वचा संबंधी रोग भी दूर होते हैं तथा साथ ही जिन लोगो को अधिक गुस्सा आता है Things Before Wearing Pearl Ring  उनके लिए भी सफ़ेद मोती अच्छा माना जाता है. कहा जाता है कि सफ़ेद मोती आपके गुस्से को कंट्रोल करने में भी मदद करता है, पर एक बात का ध्यान रखें जब भी आप सफ़ेद मोती पहनें तो अपने किसी विशेसज्ञ या जानकार से पूछकर ही पहनें. 

FAQ-

प्रश्न- मोती पहनने के लाभ?

उत्तर- मोती चंद्र रत्न है मोती पहनने से मन शांत होता है.

प्रश्न- मोती किस दिन पहने?

उत्तर- ज्योतिषशास्त्र अनुसार सफ़ेद मोती धारण करने के लिए सोमवार का दिन सबसे शुभ माना जाता है।

प्रश्न- सफ़ेद मोती किस अंगुली में पहने?

उत्तर- मोती को कनिष्का ऊँगली में धारण करना चाहिए.

प्रश्न- मोती के फायदे?

उत्तर- मोती चंद्र रत्न है इसलिए इसे पहनने से आपके मन को शांति मिलती है और त्वचा संबंधी रोग भी दूर होते हैं.

प्रश्न- मोती धारण करने का नियम?

उत्तर- मोती धारण करने के दिन से एक रात पहले अंगूठी को दूध या गंगाजल में शहद औऱ चीनी के मिश्रण के साथ रख दें। औऱ फिर अगले दिन सुबह के समय इसे अपनी कनिष्ठिका उंगली में पहन लें।

प्रश्न- मोती किस दिन धारण करना चाहिए?

उत्तर- मोती धारण करने का सबसे अच्छा दिन सोमवार मना गया है.

Question- Is a Pearl a gem or a stone?

Answer- Yes, Pearl is a gemstone.

Question- Which finger to wear emerald ring?

Answer- Emerald stone should be worn on the ring finger of the right hand.

Question- Which finger to wear Moti ring?

Answer- Moti should be worn on little finger on right hand.