सोमवार को जन्मे लोग राशि भविष्यफल 2020 Monday Born People Rashifal 2020

सोमवार जन्मे लोग राशिफल 2020 Somvar Ko Janme Log Rashifal 2020

सोमवार को जन्मे लोग राशि भविष्यफल – आज हम आपको बताएँगे सोमवार को जन्मे लोगो के लिए कैसा रहने वाला है साल 2020. इसमें हम जानेंगे सोमवार को जन्मे लोगो का स्वभाव, शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी और उनके स्वास्थ कैसा रहेगा आने वाले साल 2020 में.

लकी नंबर – 2

लकी कलर – सफ़ेद

लकी डे – सोमवार, शुक्रवार और सोमवार

स्वभाव

सोमवार के दिन जन्मे लोगो पर चन्द्र ग्रह का विशेष प्रभाव रहता है। चन्द्रमा के प्रभाव से इनके स्वभाव में  चंचल और व्यक्तित्व में गजब का आकर्षण देखने को मिलता है। भावुकता की इनमें काफी अधिकता रहती है। । ऐसे परिस्थितियों के अनुकूल ढ़ल जाना, किसी से बैर ना रखना इनकी अन्य खूबियां भी हैं। छोटी-छोटी बातों से खुश होने वाले ये लोग अपने लोगों को बड़ी से बड़ी खुशियां देने का काम करते हैं। अपने लोगों और अपनी चीजों से बेइंतहा प्रेम करने वाले इन लोगों के व्यक्तित्व में जरूर ऐसा कुछ होता है जो इन्हें लोगों की भीड़ से अलग करता है।  इन्हें एडवेंचर बहुत पसंद होता है. चेहरे पर मधुर मुस्कान लिए ये लोग हमेशा तरक्की के पथ पर आगे बढ़ते रहते हैं। हालांकि इन्हें सफलता देर से ही मिलती है.प्यार इनकी लाइफ में एक बहुत ही खूबसूरत एहसास की तरह होता है. ये अपने पार्टनर के प्रति बहुत ही ईमानदार होते है. अपने प्यार के लिए कुछ भी कर गुजरने वाले ऐसे लोग बहुत ज्यादा रोमांटिक होते हैं। अपने पार्टनर की जरूरतों के साथ ही ये उनकी भावनाओ का भी पूरा ध्यान रखते है.

लव लाइफ – भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार प्रेम और वैवाहिक मामलों में साल 2020 आपके लिए शानदार रहेगा. इस साल आप दोनों के बीच प्रेम भाव भी बढ़ेगा। सिंगल जातक इस वर्ष किसी के साथ नए रिश्ते की शुरुआत कर सकते है। पार्टनर के साथ आपका बढ़िया तालमेल रहेगा। और आप उनके साथ ट्रिप पर भी जा सकते हैं। अगर आप किसी नई रिलेशनशिप में है तो कोई भी जल्दबाजी ना दिखाए. लव कपल्स अपने रिश्ते को पहले समय दें, साथी की आदतों को समझें और फिर रिश्ते को आगे बढ़ाएं। इस वर्ष आपका प्रेम का रिश्ता वैवाहिक रिश्ते में बदल सकता है। साल के मध्य भाग में वैवाहिक जातक किसी ट्रिप पर घूमने जा सकते हैं। इससे आपके बीच एकता, प्रेम एवं सामंजस्य बना रहेगा। और आपस में गिले-शिकवे भी दूर होंगे। कुल मिलाकर साल 2020 आपकी लव लाइफ़ के लिए एक बेहतरीन वर्ष साबित हो सकता है।

नौकरी एवं व्यवसाय – भविष्यफल 2020

करियर राशिफल 2020 के अनुसार करियर में इस साल आपके कुछ नया करने की उम्मीदें जगा रहा है। कार्यक्षेत्र में आपको सबसे हटकर कार्य करने को मिलेगा। जिससे आप करियर में एक नई उड़ान भर सकते है. इस वर्ष आप किसी नये कार्य की शुरुआत कर सकते हैं जिसका आपको भविष्य में  पूर्ण लाभ मिल सकता है। कार्यस्थल पर उच्च अधिकारी या सीनियर्स आपके शानदार प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं। वे लोग जो नौकरी में परिवर्तन करने के इच्छुक हैं उन्हें भी कोई बेहतर विकल्प मिल सकता है। व्यवसायी जातकों को भी व्यवसाय में अपेक्षित लाभ हो सकता है. व्यवसाय में विस्तार करने के इच्छुक जातकों के लिये भी समय सकारात्मक रहने के आसार हैं। कुल मिलाकर करियर के मामले में इस वर्ष आपको अच्छे परिणाम मिलने के योग है.

आर्थिक स्थिति – भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार इस वर्ष आपका आर्थिक जीवन एवरेज रहेगा. अगर आप व्यापार करते हैं तो आपके व्यापार में मुनाफा होगा। हालाँकि इसके लिए आपको थोड़ा धैर्य रखना पड़ सकता है. साल के मध्य भाग में आपको कोई आर्थिक लाभ होने के योग बन रहे है. इस दौरान आपको आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अपने आर्थिक पक्ष को लेकर थोड़े सावधान रहें। और पहले से ही फाइनेंसियल प्लानिंग बना कर चले. साल के मध्य भाग से आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। और धन कमाने के कई स्रोत आपके सामने होंगे. इसके अलावा धन के मामले में ज़रुरत से ज़्यादा किसी पर भरोसा न जताएं। कुल मिलाकर इस वर्ष आपको आर्थिक मामलों में तरक्की मिलने की अपार संभावना है.

पारिवारिक जीवन – भविष्यफल 2020

वार्षिक राशिफल 2020 के अनुसार, इस वर्ष पारिवारिक जीवन में आपको कुछ नयापन देखने को मिलेगा। आप इस वर्ष अपने प्रोफ़ेशनल वर्क में बिज़ी रहने के बाद भी अपने परिवार को समय दे पाने में कामयाब रहेंगे। अतः आप अपने पेशेवर और पारिवारिक जीवन में बढ़िया तालमेल बनाकर चलेंगे. इस वर्ष आप कई बार अपने परिजनों की ख़ुशी का कारण बनेंगे और अपने परिवार की ज़िम्मेदारियों को भलिभाँति समझेंगे। हर परिस्थिति में परिवार का सपोर्ट मिलेगा. साथ ही घर में सुख-शांति का वातावरण देखने को मिलेगा। आपके छोटे भाई बहन अपने अपने कामों में तरक्की करेंगे। कुल मिलाकर यहनव वर्ष आपकी फ़ैमिली लाइफ़ के लिए बहुत उत्तम रहने के संकेत दे रहा है।

शिक्षा – भविष्यफल 2020

नया साल 2020 शिक्षा के मामले में आपके लिए अच्छा रहने वाला है. यह साल सीखने के लिए उत्सुक रहने वाले छात्रों और कुछ खास करने की चाह रखने वाले छात्रों के लिए और भी अधिक खास रहने वाला है. इस साल स्टूडेंटन्स अपनी पढ़ाई और करियर के लिए पूरी तरह से डेडिकेटेड रहेंगे और अपने लक्ष्यों को पाने के लिए प्रयासरत रहेगें. हायर स्टडी करने वालों का सपना भी इस वर्ष पूरा होने के योग है हालाँकि साल के मध्य भाग में छात्रों को शैक्षिक क्षेत्रों में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. अगर आप इंजीनियरिंग, मेडिकल, सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे हैं तो आपको अच्छे नतीजे मिल सकते हैं लेकिन अच्छे परिणामों के लिए मेहनत करना ना छोड़ें. कुल मिलाकर यह साल छात्रों के लिए विशेष तौर पर लाभदायी होगा.

स्वास्थ्य – भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार सेहत के मामले में यह साल आपके लिए सुखद रहेगा. सेहत दुरुस्त रहने के कारण आप कार्यक्षेत्र में अपनी क्षमता से अधिक मेहनत करेंगे। और साथ ही भाग-दौड़ भरे कार्यों में आप सक्रियता दिखाएंगे। इस समय आपका मन प्रसन्न रहेगा और मन में सकारात्मक सोच पैदा होगी जो आपको आगे बढ़ने में मदद करेगी।अपनी अच्छी सेहत को बरक़रार रखने के लिए अच्छी जीवनशैली को अपनाएं। इसमें खान-पान का विशेष ध्यान रखें।  कुल मिलाकर सेहत के लिहाज से यह साल आपके लिए बढ़िया रहने वाला है.