सोमवार के दिन सफेद कपडे पहनने के लाभ और फायदे lucky color dress for Monday

सोमवार के दिन सफेद कपडे पहनने से क्या होता है which color dress to wear on Monday  

ये तो सभी लोग जानते हैं की हफ्ते में सात दिन होते हैं ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है की यदि वार के हिसाब से कपड़े पहने जाय तो दिन भी शुभ रहता है तथा सुख-सम्रद्धि भी मिलती है.

आज हम आपको बताएंगे की सोमवार के दिन सफेद रंग के कपडे क्यों पहने जाते हैं और इससे क्या लाभ या फायदा होता है.

सोमवार का यह नाम सोम से पड़ा है जिसका अर्थ भगवान शिव होता है। धार्मिक मान्यता है कि सोमवार का व्रत करने से हर व्रती को दु:ख, कष्ट और परेशानियों से छुटकारा मिलता है और वह सुखी, निरोगी और समृद्ध जीवन का आनन्द पाता है।

सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है। इस दिन भगवान शिव की आराधना करने से वे जल्‍द ही प्रसन्‍न हो जाते हैं और मनवांछित फल का वरदान प्रदान करते हैं।

इसके अलावा सोमवार के दिन यदि भगवान शिव का पसन्दीदा रंग धारण किया जाय तो इसके कई फायदे होते हैं. इसलिए इस दिन सफ़ेद और एकदम हल्के रंग का वस्त्र पहनाना फायदेमंद होता है, जैसे सफेद, सिल्वर, क्रीम, हल्का गुलाबी, हल्का नीला, सामानी, और हल्का पीला।

सारे सफ़ेद और सौम्य रंग जो आँखों को शीतलता दे। ऐसे रंगों को धारण करने से व्यक्ति का मन  शीतल, शांत और अच्छा रहता है. सोमवार का दिन चंद्र देव का दिन माना जाता है और इस दिन वह मुख्य रूप से प्रभावी रहते हैं। इस दिन सफेद रंग के कपड़े पहनने से कुंडली में चंद्र से जुड़ी बाधाएं दूर होती हैं। इस दिन हलके रंगों को धारण करने से व्यक्ति तनाव से भी दूर रहता है.कहा जाता है की सफेद रंग मन को शांति प्रदान करने के साथ-साथ सकारात्मकता और पवित्रता का भी प्रतीक होता है। यह भी कहा जाता है कि जो लोग अपने जीवन में हमेशा सच्चाई और ईमानदारी का साथ देते हैं उनमें से बहुत से लोग सफेद रंग को ज्यादा पसंद करते हैं।