सूर्यग्रहण 2018 जानें किन राशियों के लिए है शुभ Solar Eclipse 2018

सूर्यग्रहण 2018 राशि अनुसार जानें कैसा रहेगा आपके लिए 15 February Solar Eclipse

सूर्यग्रहण 2018 किस राशि पर पड़ेगा कैसा प्रभाव 2018 Solar Eclipse

सूर्यग्रहण 2018 सूर्यग्रहण 2018 – यह तो आप जानते ही है कि पिछले महीने 31 जनवरी को चंद्र ग्रहण हुआ था और अब लगभग 15 दिनों के अंतराल पर 2018 का दूसरा ग्रहण देखने को मिलेगा। साल 2018 का यह सूर्यगहण साल का पहला सूर्यगहण है. माना जा रहा है कि यह ग्रहण 15 फरवरी (गुरुवार) की रात 12 बजकर 25 मिनट से शुरू होगा जो कि सुबह प्रात: 4 बजकर 18 मिनट तक रहेगा। लेकिन भारत में यह सूर्यगहण नहीं दिखाई देगा.ज्योतिषों के मुताबिक भले ही यह सूर्यग्रहण बाहर के देशों में देखने को मिलेगा लेकिन इसका असर भारत में भी सभी राशियों पर पड़ेगा। आज हम आपको 12 राशियों में पड़ने वाले वाले सूर्यग्रहण के प्रभाव के बारे में बताएँगे.

मेष राशि Aries Zodiac-

मेष राशि के जातको के लिए सूर्य ग्रहण का दिन शुभ रहेगा. इस दिन कार्यक्षेत्र में आपका मान -सम्मान बढ़ेगा। इनकम में भी वृद्धि होगी साथ ही व्यवसाय करने वाले जातको को भी उत्तम लाभ होने के भी योग बन रहे है.

इसे भी पढ़ें – शिवलिंग पर भूलकर भी न चढ़ाये ये चीजें

वृष राशि Taurus Zodiac Sign-

वृषभ राशि के जातको के लिए भी सूर्यगहण का दिन शुभ रहेगा. सूर्यगहण वजह से कार्यक्षेत्र में मान – सम्मान बना रहेगा। व्यवसाय में विस्तार होगा। हालाँकि इस दौरान आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. 16 फरवरी के बाद आपको धन कमाने के कई अवसर प्राप्त होंगे.

मिथुन राशि Gemini Zodiac Astrology-

मिथुन राशि के जातको के लिए यह दिन औसत रहने वाला है. इस दौरान विरोधी शांत होंगे. व्यावसायिक लाभ सामान्य रहेगा। हालाँकि इस दिन आपको पारिवारिक विवाद से दूर रहना होगा. वरना समस्याए बढ़ सकती है.

इसे भी पढ़े – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

कर्क राशि Cancer Zodiac Sign-

कर्क राशि वाले जातको के लिए यह सूर्यग्रहण शुभ रहने वाला है. 16 फरवरी के बाद आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है. इसके आलावा इस दौरान आपको करियर में उन्नति के कई अवसर प्राप्त होंगे.  व्यवसाय से अच्छा धन लाभ होगा. किसी पुराने मित्र से आपकी मुलाक़ात हो सकती है. और हो सकता है कि यह मुलाक़ात आपके करियर के फलदायी साबित हो.

सिंह राशि Leo Horoscope Prediction-

सिंह राशि के लिए सूर्यगहण ना ही शुभ रहेगा और ना ही अशुभ. इस दौरान हो सकता है कि आपको कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ें. लेकिन 16 फरवरी के बाद सभी बिगड़े कार्य बनने के योग बन रहे है. साथ ही इस दौरान अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें.

कन्या राशि Virgo Zodiac-

कन्या राशि के जातको लिए यह सूर्यग्रहण अनुकूल रहेगा। कार्य क्षेत्र में विस्तार संभव है। अटके धन की प्राप्ति होगी। व्यवसाय में लाभ बढ़ेगा। घर के सदस्यों के बीच आपसे प्रेम देखने को मिलेगा। विदेश यात्रा के योग बन रहे है.

तुला राशि Libra Zodiac Prediction- 

तुला राशि  के जातको का मन इस दौरान विचलित हो सकता है. पैसो के मामले में सावधानी बरतने के आवश्यकता है. व्यवसाय को लेकर किसी भी अपिरिचत व्यक्ति पर बहुत जल्दी ही विश्वास ना करें. साथ ही आवश्यक विवाद से दूर रहे.

वृश्चिक राशि Scorpio Zodiac Asrology- 

हो सकता है कि वृश्चिक राशि के जातको को यह दिन कोई शुभ फल प्रदान ना करें लेकिन 16 फरवरी के बाद आपके भाग्य में वृद्धि होने के योग बन रह है.  व्यवसाय में सुधार होने की अपार संभावना है. छात्रों को भी उनकी मेहनत के सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे.

धनु राशि Sagittarius Astrology Zodiac-

धनु राशि के जातको के लिए यह दिन ना ही शुभ रहेगा और ना ही अशुभ. इस दौरान अजनबियों पर जल्दी विशवास करने से बचे.  व्यावसायिक निर्णय सोच समझकर लेना आपके लिए उत्तम रहेगा. इस दौरान घर में सुख – शांति का बना रहेगा.

मकर राशि Capricorn Zodiac Prediction-

मकर राशि के जातको के लिए यह दिन शुभ रहने वाला है. 16 फरवरी के बाद कार्यक्षेत्र में नया पदभार मिल सकता है। जिम्मेदार व्यक्ति होने के कारण आप ये जिम्मेदारी बहुत ही अच्छे से निभाएंगे.  भू संपत्ति से लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. इसके आलावा व्यावसायिक लाभ बढ़ेगा।

कुंभ राशि Aquarius Horoscope 2018-

सूर्यग्रहण 2018 – सूर्यग्रहण का दिन कुम्भ राशि के जातको के लिए अनुकूल रहने वाला है. इस दौरान आप भोग विलास के साधनों पर अधिक व्यय कर सकते है. नौकरी में मन लगे रहेगा. व्यवसाय  से अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा. हालाँकि इस दौरान धैर्य बनाए रखें।

मीन राशि Pisces Zodiac Sign

मीन राशि के जातको के लिए यह दिन सामान्य रहेगा. हालाँकि संतान पक्ष से चिंता रहेगी। इस दौरान आपके उत्साह में वृद्धि होगी और कार्यक्षेत्र में पदोनति और सैलरी में वृद्धि होने के योग बन रहे है. व्यवसाय कर रहे जातको को भी शुभ परिणाम मिल सकते है.