सिर्फ 2 मिनट में पाए सफ़ेद और चमकदार दांत How to Whiten Yellow Teeth Naturally

पीले दांतो को साफ़ करने के आसान उपाए How to Get Rid of Yellow Teeth At Home-

चमकदार दांतचमकदार दांत- कई बार दांतो के पीलापन के कारण हम खुल कर हस नहीं पाते. दांतो का पीलापन एक आम समस्या है. दांतो की सही तरह से देखभाल न करने या दांतो में प्लाक जम जाने के कारण दांत पीले होने लगते है.

इसके अलावा, खाने की कुछ चीजों के लगातार सेवन, बढ़ती उम्र या अधिक दवाइयों का सेवन भी दांतों के पीलेपन के कारण बन सकते है. हममें से ही कई लोग सिर्फ अपने चेहरे की खूबसूरती पर ही ध्यान देते हैं, और दांतो की खूबसूरती पर ध्यान देना ही भूल जाते है जिससे दांत पीले होने लगते है जो देखने में बिलकुल भी अच्छे नहीं लगते है. यदि आप भी दांतो के पीलेपन से परेशान है तो आज हम आपको कुछ ऐसे आसान उपाए बताएँगे जिनसे आप जल्द ही दांतो के पीलेपन से छुटकारा पा सकते है.

नींबू का प्रयोग चमकदार दांत के लिए Lemon For Whitening Teeth- 

नींबू दांतो के पीलेपन को दूर करने के लिए एक रामबाण उपाए है. इसके लिए एक नींबू का रस निकालकर उसमें उतनी ही मात्रा में पानी मिला लें। और जब आप खाना खाने के बाद इस पानी से कुल्ला करे. इस उपाए से आप जल्द ही आप सफ़ेद और चमकदार दांत पा सकते है साथ ही ये उपाए सांसों की दुर्गंध भी दूर करता है.

नीम का प्रयोग चमकदार दांत के लिए Use Neem For Get of Yellow Teeth 

प्राचीनकाल से ही नीम का प्रयोग दांतो को साफ करने के लिए किया जाता था।  नीम में दांतों को सफेद बनाने व बैक्टीरिया को खत्म करने के गुण मौजूद होते हैं। नीम एक नेचुरल एंटीबैक्टिीरियल और एंटीसेप्टिक है। इसके लिए कुछ नीम की पत्तियों को अपने दांतो और मसूड़ों में हल्के हाथो से मले. और 5 मिनट बाद कुल्ला कर ले. इसके नियमित प्रयोग से आप बहुत जल्दी ही सफेद दांत पा सकते है.

इसे भी पढ़ें  –

तुलसी का प्रयोग चमकदार दांत के लिए Use of Basil For Shiny Teeth

तुलसी में दांतों का पीलापन दूर करने की अद्भुत क्षमता पाई जाती है। अतः इसके प्रयोग से भी आप बहुत जल्द ही पीले दांतो से छुटकारा पा सकते है. इसके लिए तुलसी के पत्तों को धूप में सुखा लें। और अब इन सूखे हुए पत्तो का पाउडर बना ले. अब इस पाउडर को अपने टूथपेस्ट में मिलाकर ब्रश करे. यह उपाए आपके दांतो को जल्द ही सफेद और कंकडारा बनता है.

 संतरे के छिलको का प्रयोग चमकदार दांत के लिए Orange Peel For Whitening Teeth 

संतरे के छिलको के प्रयोग से भी आप बहुत जल्द ही सफ़ेद दांत पा सकते है. इसके लिए संतरे के छिलके और तुलसी के पत्तों को सुखाकर पाउडर तैयार कर ले. रोजाना ब्रश करने के बाद इस पाउडर से अपने दांतों पर हल्के हल्के हाथो से मसाज करें। संतरे में मौजूद विटामिन सी और कैल्शियम के कारण आपके दांत बहुत जल्द सफेद और  मोती जैसे चमकने लगते हैं।

FAQ_

प्रश्न- दाँतों का पीलापन कैसे दूर करे?

उत्तर- तुलसी के पत्तों को धूप में सुखा लें। और अब इन सूखे हुए पत्तो का पाउडर बना ले. अब इस पाउडर को अपने टूथपेस्ट में मिलाकर ब्रश करे. इससे आपके दांत जल्द ही सफेद और चमकदार हो जाएंगे. दांतों

प्रश्न- चमकते दांत कैसे पाएं?

उत्तर- खाना खाने के बाद नीबू के पानी से कुल्ला करने से दांत जल्द ही आप सफ़ेद और चमकदार हो जाते है.

प्रश्न- मुँह की दुर्गन्ध से कैसे पाएं छुटकारा?

उत्तर- नींबू दांतो के पीलेपन को दूर करने के लिए एक रामबाण उपाए है साथ ही ये मुँह की दुर्गंध से भी छुटकारा दिलाता है.

Question- How can make my teeth whiter?

Answer- Use lemon you can make your teeth whiter.

Question- How can I whiten my teeth in one day?

Answer- makes a paste of baking soda and lemon juice. Put a good amount of paste on your toothbrush and apply this paste on teeth. Rinse after 1 minute. You get whitening teeth in one day.

Question- Danton ki dekhbhaal kaise kare?

Answer- Danton ki dekhbhaal ke liye ap tulsi (Basil) ka isstemaal kar sakte hai. Ye danton ka peelapan door karne mein kaargar hai.

Question- How do you get rid of yellow teeth?

Answer- Mix a few drops of lemon juice and salt. Apply this mixture on teeth Leave it on few minutes and then rinse your teeth thoroughly water.