साल 2018 पहला सूर्यग्रहण 4 राशियों के लिए शुभ Solar eclipse 2018

15 फरवरी साल 2018 का पहला सूर्यग्रहण पूरी जानकारी Solar eclipse 2018 Time and Date –

साल 2018 पहला सूर्यग्रहण जानें आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा Solar eclipse 2018 –

साल 2018 पहला सूर्यग्रहणसाल 2018 पहला सूर्यग्रहण  – इस साल 31 जनवरी के बाद 15 फरवरी को सूर्य ग्रहण पड़ रहा है। माना जा रहा है कि साल 2018 में पहला सूर्य ग्रहण फरवरी महीने की 15 तारीख को होगा साथ ही यह ग्रह आंशिक सूर्य ग्रहण होगा. साल 2018 पहला सूर्यग्रहण – ज्योतिषों के मुताबिक यह सूर्य ग्रहण भारत और भारत के पड़ोसी देशो में दिखाई नहीं देगा। यह सूर्यग्रहण बाहर के देशों में देखने को मिलेगा लेकिन इसका असर भारत में भी सभी राशियों पर पड़ेगा। बता दे कि ज्योतिष में ग्रहण का बहुत अधिक महत्व है क्योंकि इसका सीधा प्रभाव मानव जीवन पर होता है। यह सूर्यग्रहण 15 फरवरी की रात 12 बजकर 25 मिनट से शुरू होगा जो कि सुबह प्रात: 4 बजकर 18 मिनट तक रहेगा। साल 2018 में पड़ने वाला पहला सूर्यगहण 4 राशियों के लिए बहुत ही शुभ माना जा रहा है. आज हम आपको उन्ही 4 राशियों के बारे में बताने जा रहे है जिनके लिए यह सूर्यगहण  बहुत ही शुभ रहेगा. और उन्हें फलदायी परिणाम प्रदान करेगा.

इसे भी पढ़ें –

मेष राशि –

मेष राशि के जातको के लिए यह सूर्यगहण बहुत ही शुभ रहने वाला है. कई समय से अटका आपका कोई कार्य इस दौरान पूरा हो सकता है. माना जा रहा है कि मेष राशि से सूर्य 11वें घर में विचरण कर रहे हैं जो कि बहुत लाभकारी माना जाता है. इसके आलावा इस दिन कोई विशेष लेन-देन करने से पहले अच्छे से सोच विचार कर ले. 15 फरवरी के बाद आपके सभी कार्य पूर्ण होने के योग बन रहे है.

वृषभ राशि –

ज्योतिष के अनुसार वृषभ राशि वालों के लिए यह सूर्यग्रहण धन के मामले में काफी शुभ रहने वाला है. इस दौरान आपको कहीं से अचानक धन लाभ हो सकता है. हालाँकि प्रॉपर्टी में पैसा लगाने से पहले अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर लेले. नौकरी पेशा जातको को भी इस सूर्यगहण से शुभ समाचार मिल सकते है. कार्यक्षेत्र में वेतन वृद्धि और मान – सम्मान मिलना निश्चित है. यह सूर्यग्रहण आपकी तरक्की के लिए फलदायी रहेगा.

कर्क राशि –

कर्क राशि के जातको के लिए 15 फरवरी को पड़ने वाला सूर्यग्रहण बहुत ही शुभ रहेगा. सूर्यग्रहण के बाद कोई शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे है. करियर को नई उचाई देने के लिए आपको कई अच्छे अवसर मिलेंगे. 15 फरवरी के बाद आपके किसी प्रिय से आपकी मुलाक़ात हो सकती है. और यह मुलाकात आपके करियर के लिए बहुत ही फलदायी रहेगी. हालाँकि किसी भी अजनबी पर एक दम से विश्वास ना करें.

मकर राशि –

ज्योतिष के अनुसार मकर राशि के जातको के लिए भी यह सूर्यगहण शुभ रहेगा. इस दौरान आपके द्वारा की गयी आपकी मेहनत जरूर रंग लाएगी. नौकरीपेशा जातको के लिए भी यह सूर्यगहण उत्तम रहेगा. 15 फरवरी के बाद आपको कार्यक्षेत्र से भी कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है. धन का आगमन रहेगा हालाँकि अपने खर्चो पर भी ध्यान दे.