सांवली त्वचा से कैसे पाये छुटकारा Home remedies for Dusky Skin get How to fair and glowing skin

सांवली त्वचा से छुटकारा पाने के असरदार उपाय How To Get Rid of Dusky Skin Beauty Care –

सांवली त्वचाहर कोई चाहता हैं कि उसकी स्किन गोरी बेदाग और निखरी हो। सांवली त्वचा वाले लोग अपनी स्किन को गोरा बनाने के लिए ना जाने कितने उपाय अपनाते है. आजकल बाजार में कई तरह के ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स मौजूद है जिन्हे अपनाकर आप बहुत जल्द ही गोरी स्किन पा सकते है. लेकिन जरूरी नहीं कि ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स सभी तरह की स्किन के लिए फायदेमंद हो. आप चाहे तो कुछ घेरलू उपायों को भी अपनाकर सावली स्किन से छुटकारा पा सकते है.

सांवली त्वचा के लिए बादाम और शहद का मिश्रण Dusky Face Glowing Tips –

बादाम और शहद के मिश्रण से आप बहुत जल्द ही चेहरे के कालेपन को दूर कर गोरी और चमकदार स्किन पा सकते है इसके लिए सबसे पहले भिगे हुए बादाम और शहद को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें।

अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाकर मसाज करें और 15 से 20 मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से धो ले.  कुछ दिन लगातार एेसा करें आपको अपनी स्किन में फर्क नजर आने लगेगा.

इसे भी पढ़ें  –

सांवली त्वचा के लिए बेसन का प्रयोग Dusky Skin Beauty Tips –

बेसन त्वचा की रंगत को निखाने के लिए काफी लाभकारी है इसके लिए सबसे पहले 2 चम्मच बेसन में 1 चम्मच सरसो का तेल और थोड़ा दूध मिला कर पेस्ट तैयार कर लीजिए.

अब इस प्रेस्ट को अपने चेरे पर लगा ले. और सुख जाने के बाद चेहरे को साफ़ पानी से धो ले. इसके नियमित प्रयोग से आपकी स्किन धीरे-धीरे गोरी होने लगेगी.

सांवली त्वचा के लिए टमाटर, दही और नींबू का प्रयोग Remove Sun Tan –

त्वचा के कालेपन को दूर करने के लिए टमाटर, दही और नींबू का मिश्रण काफी फायदेमंद होता है. इसके प्रयोग के लिए सबसे पहले टमाटर का गूदा, नींबू का रस और दही को मिलाकर पेस्ट बना लें अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने पर ठंड़े पानी से धो लें।

सांवली त्वचा के लिए चंदन पाऊडर, बादाम तेल और नारियल पानी का प्रयोग  Dark Skin Care Beauty Tips –

नारियल पानी त्वचा को पोषण देने के लिए काफी फायदेमंद होता है और चंदन पाऊडर से त्वचा की गंदगी दूर होती है। इसके लिए सबसे पहले एक चम्मच चंदन पाऊडर में नारियल पानी डालकर पेस्ट तैयार कर लें। अब इसमें कुछ बूंदे बादाम तेल की डाल कर अपने चेहरे पर लगाएं और सुख जाने के बाद चेहरे को साफ़ पानी से धो लें। इसके नियमित प्रयोग से आप बहुत जल्द ही गोरी स्किन पा सकते है.

सांवली त्वचा के लिए पपीते और शहद का प्रयोग Face Beauty Tips For Dusky Skin –

पपीते में मौजूद तत्व चेहरे के कालेपन को दूर करने में काफी उपयोगी होते है. पीसे हुए पपीते में एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और इस पेस्ट को 30 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें। बाद में पानी से धो लें। इससे चेहरा साफ होगा।

FAQ-

प्रश्न- सांवली त्वचा के लिए मेकअप?

उत्तर- सांवली त्वचा के लिए फाउंडेशन स्किन से मैच खाता हुआ होना चाहिए.

प्रश्न- सांवली स्किन के लिए बेस्ट फाउंडेशन?

उत्तर- Nars All Day Luminous Weightless Foundation सांवली स्किन के लिए बेस्ट फाउंडेशन है.

प्रश्न- सांवलापन कैसे दूर करे?

उत्तर- संतरे में भरपूर मात्रा में विटामिन c पाया जाता है जो स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है इसकी सहायता से चेहरे के सांवलेपन को दूर किया जा सकता है.

Question- Foundation for dusky skin tone?

Answer- Nars All Day Luminous Weightless Foundation is for dusky skin tone.

Question- What is the meaning of dusky skin.

Answer- Naturally having skin of a dark color is called dusky skin.