सलमान खान के प्रेरणादायक सुविचार Salman Khan Thoughts and Quotes

सलमान खान के अनमोल ज्ञानवर्धक विचार Best Thoughts of Salman Khan

%e0%a4%b8%e0%a4%b2%e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%a8-%e0%a4%96%e0%a4%be%e0%a4%a8-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%85%e0%a4%a8%e0%a4%ae%e0%a5%8b%e0%a4%b2-%e0%a4%9c%e0%a5%8d%e0%a4%9e%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a4%b5सलमान खान बॉलीवुड के जाने माने सुपर स्टार की क्षेत्री में आते हैं. इनका जन्म 27 दिसम्बर 1965 को इन्दौर, मध्य प्रदेश, भारत में हुआ था तथा इनका पूरा नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है. इन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत 1988 में अपनी पहली फिल्म बीवी हो तो ऐसी से की थी. इसके लिए इन्हें फिल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ नवीन पुरूष अभिनेता पुरस्कार भी दिया गया था. इसके बाद इन्होंने कई फिल्मो में काम किया जिससे इन्हें सफलता मिलती रही.

सुविचार (Quotes) 1. जिन्दगी में सीधे रस्ते पर चले और सही की तरफ मुड़े ।

सुविचार (Quotes) 2. कभी कभी मैं सोचता हूँ और उम्मीद करता हूँ कि मैं अपने स्टार होने का फायदा तो नहीं उठा रहा ।

सुविचार (Quotes) 3. मेरे पास ऐसा कोई रास्ता नहीं है कि मैं दिखा सकू मैं बहुत मेहनत कर रहा हूँ ।

सुविचार (Quotes) 4. मैं मालिकाना सोच वाला नहीं हूँ मैं ध्यान रखने वालों में से हूँ जब आपको नहीं लगता कोई आपकी देखभाल नहीं चाहता है आप पीछे हट जाते है।

सुविचार (Quotes) 5. फिल्मे हमेशा देश की मिटटी और संस्कृति को समर्पित होनी चाहिए और मेरी फिल्मे भारतीय पृष्ठभूमी में ये करती है ।

सुविचार (Quotes) 6. मुझे लगता है मैं उनमे से हूँ जो अपने स्टारडम को बहुत अधिक गंभीरता से नहीं लेते।

सुविचार (Quotes) 7. स्टाइल एक तरह से एकिक है और बहुत ही व्यक्तिगत और हर किसी के तरीके से , मैं मानता हूँ हर कोई स्टाइलिश है ।

सुविचार (Quotes) 8. मैं संगीत को बनाने की प्रक्रिया से बहुत आनंदित होता हूँ । जब मैंने पहली बार एक गाना सुना इसने मेरे चेहरे पर ख़ुशी ला दी । आपको अपने पैर थिरकने होते है और आप गाना गाने के करीब होते है ।

सुविचार (Quotes) 9. मेरे लिए अभिनय सीधे दिल से जुड़ा है । मेरे ख्याल से मैं अभिनय नहीं करता मैं केवल किसी भी किरदार का दर्द और उसे महसूस करता हूँ जो मेरे साथ हो सकता है । कंही न कंही दर्शक इसे देख सकते है ।

सुविचार (Quotes) 10. किसी भी फिल्म के रीलिज होने के लिए सबसे बहरीन समय होता है कोई त्यौहार जैसे दीवाली या ईद या तब जब कोई बड़ी फिल्म आने वाले तीन या चार हफ़्तों तक आड़े नहीं आ रही हो ।

सुविचार (Quotes) 11. मेरी हर नई फिल्म में मैं अपने दर्शकों को पिछली मूवी से बेहतर देना चाहता हूँ फिर चाहे बात कॉमेडी की हो या अभिनय , ड्रामा और भी कुछ।

सुविचार (Quotes) 12. अच्छा लगता है जब लोग आपसे प्यार करते है पर मैं आपको बता दूँ ऐसे बहुत से लोग है जो मुझसे दस गुना अधिक अच्छे दिखते है और बुद्धिमान है इसलिए कोई ऐसा ठोस कारण नहीं है जिस पर मैं गर्व करू और मुझे नहीं लगता मैंने कुछ ऐसा किया है जिस से लोगो की जिन्दगी में कोई बड़ा बदलाव आया हो.