सबसे ज्यादा बजट की हॉलीवुड फिल्में Hollywood most expensive movies 2017

टॉप 10 हॉलीवुड महंगी फिल्में expensive movie if Hollywood

हर फिल्म इंडस्ट्री की अलग पहचान और दर्शक होते हैं फिल्मों की कमाई और लागत की बात की जाए तो हॉलीवुड फिल्मों का कोई भी फिल्म इंडस्ट्री मुकाबला नहीं कर सकती. आज हम हॉलीवुड की अब तक की सबसे महंगी फिल्मों के बारे में बात करेंगे.

पाइरेट्स ऑफ़ डी करिब्बेयस ऑन स्ट्रेंजर टीडीएस Pirates of the Caribbean: On Stranger Tides

ये फ़िल्म दुनिया की सबसे महंगी फ़िल्म की लिस्ट में पहले स्थान पर है. 2011 में रिलीज़ होने वाली इस फिल्म का बजट 37 करोड़ डॉलर था। फ़िल्म के एक्टर जॉनी डेप ने फिल्म में एक्टिंग के लिए 299 करोड़ रुपए मांगे थे.

पाइरेट्स ऑफ़ द करिब्बेयस ऐट वर्ल्ड एन्ड Pirates of the Caribbean: At World’s And

इस फ़िल्म का बजट करीब 30 करोड़ डॉलर यानि की करीब 2000 करोड़ रुपए था। साल 2007 में वॉल्‍ट डि‍ज्‍नी की ये मूवी सबसे ज्यादा बजट की मूवी थी.

मूवी को करीब 4300 थि‍एटर्स में एक साथ रिलीज कि‍या गया था दुनि‍या भर में इस फिल्म ने 96 करोड़ डॉलर की कमाई की थी.

एवेंजर ऐज ऑफ़ उल्ट्रॉन एवेंजर्स Avengers-Age-of-Ultron

इस फ़िल्म का बजट लगभग 27 करोड़ डॉलर था। अमेरिकी सुपर हीरो मार्वल कॉमिक्स सुपरहीरो टीम पर आधारित फ़िल्म है.

जॉन कार्टर John Carter

इस फ़िल्म का बजट लगभग 26 करोड़ डॉलर था। एंड्रयू स्टैंटन द्वारा निर्देशित जॉन कार्टर फिल्म एक बेहतरीन फिल्म है यह फिल्म मंगल ग्रह की एक राजकुमारी पर आधारित है फ़िल्म को साल 2012 में बड़े पर्दे पर उतारा गया था।

टंगलेड Tangled

हॉलीवुड फिल्म टंगलेड का बजट लगभग 26 करोड़ डॉलर था ये फिल्म डि‍ज्‍नी की सबसे महंगी एनि‍मेटेड मूवी कही जाती है। दुनि‍याभर में इसे 3600 से ज्‍यादा थि‍एटर्स में एक साथ रिलीज कि‍या गया था.

स्पाइडर मेन -3 Spider-Man 3

इस फिल्म का बजट लगभग 25.8 करोड़ डॉलर था. साल 2007 में रिलीज होने वाली ये मूवी काफी मेहेंगी मूवी थी दुनि‍या भर में इसे 4300 से ज्‍यादा थिएटर्स में रिलीज कि‍या गया था.

हैरी पॉटर एंड हाफ-ब्लड प्रिंस Harry Potter and the Half-Blood Prince

इस फिल्म का बजट 25.5 करोड़ डॉलर था. ये फिल्म साल 2009 रिलीज़ हुई थी हैरी पॉटर सिरीज की पहली मूवी साल 2002 में आई थी। इस मूवी को दुनि‍या भर के 4400 से ज्‍यादा थि‍एटर्स में एक साथ रिलीज कि‍या गया था.

द होब्बिट द बॉटल ऑफ़ द फाइव आर्मी The Hobbit: The Battle of the Five Armies

हॉलीवुड की इस मूवी का बजट करीब 25 करोड़ डॉलर था। ये फिल्म उच्च काल्पनिक एक्शन फिल्म पीटर जैक्सन द्वारा डायरेक्ट की गयी थी.

बैटमैन वर्सेज सुपरमैन दावं ऑफ़ जस्टिस Batman v Superman Dawn of Justice

कहा जाता है की हॉलीवुड की ये फिल्म नॉर्थ अमेरि‍का में रिलीज होते ही करीब 17 करोड़ डॉलर का बि‍जनेस कर चुकी थी. फिल्म का बजट करीब 25 करोड़ डॉलर यानि की करीब 1700 करोड़ रुपए था.

कैप्टन अमेरिकन  सिविल वॉर Captain America Civil War

कैप्टन अमेरिकन फिल्म अमेरिकी सुपर हीरो फिल्म है. इस फिल्म का बजट करीब 25 करोड़ डॉलर यानि की करीब 1700 करोड़ रुपए था.