सनग्लासेस खरीदने से पहले रखे ये बातें ध्यान Tips for Buying Best Sunglasses for Your Face Shape guide

एक अच्छा सनग्लासेस कैसे खरीदें Best Sun Glasses For Your Face Shape Beauty Appliances – 

सनग्लासेस आजकल चश्मे की डिमांड बहुत है। अधिकतर लोग सनग्लासेस लगाकर ही सेल्फी लेना पसंद करते हैं। सनग्लासेस लगाकर लोगो की पर्सनालिटी और भी आकर्षक लगने लगती है। हमारीआंखें बहुत ही अनमोल होती हैं और बहुत संवेदनशील भी होती हैं,

इसलिए तेज धूप की वजह से आंखों पर पड़ने वाली अल्ट्रावॉयलेट रेडिएशन इनको नुकसान पहुंचा सकता है, इनसे अपनी आँखों को बचने के लिए एक अच्‍छी क्वालिटी वाला सनग्लासेस इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है। प्रत्येक व्यक्ति सनग्लासेज खरीदते समय अलग-अलग चीजों को ध्यान में रखते हैं। कुछ लोगों के लिए आंखों की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण होती है तो कुछ लोगों के लिए स्टाइल सबसे आवश्यक होता है।

सनग्लासेस खरीदने से पहले ध्यान रखे ये बातें Sunglasses Buying Tips – 

कभी कभी हम कन्फ्यूज हो जाते हैं की कौन सा चश्मा हमारे लिए बेहतर होगा आपकी इसी समस्या को देखते हुए आज हम आपको बताएंगे की एक बेहतर सनग्लासेस खरीदते समय किन बातो को ध्यान रखना चाहिए,

हमेशा ये ध्यान रखे की आपका सनग्लासेस आपके चेहरे के आकार के अनुसार ही हो क्योंकि इससे आपका लुक और भी खूबसूरत लगता है। इसलिए अगर आपका चेहरा गोल हो तो आपके चेहरे के लिए रेक्टेंगल आकार के ग्लासेज सबसे अच्छे रहेंगे। इस आकार से आपका चेहरा पतला नजर आता है और लोगों का ध्यान आपके चेहरे के आकार से भी हट जाता है।

टॉप 10 महंगे स्टाइलिश ग्लासेस

और यदि अगर आपका चेहरा रेक्टेंगल आकार का है तो आपके लिए रिमलेस एविएटर काफी अच्छे रहेंगे। यह आपके लंबे चेहरे को छोटा दिखाता है। और साथ ही अगर आपका चेहरा ओवल है तो आप सबसे किस्मत वाले हैं क्योंकि आप अपनी पसंद का कोई भी सनग्लास पहन सकते हैं। चाहे रेक्टएंगुलर फ्रेम हो या कैट आई, इस आकार के लोग कोई भी अपनी पसन्द का फ्रेम चुन सकते हैं। 

सनग्लासेस लेते समय इन दो बातों का विशेष रूप से ध्यान रखना  बहुत जरूरी है। पहला तो आपके चश्मे का साइज बड़ा हो और दूसरा उसकी क्वालिटी अच्छी हो। यानी की वह आपकी आँखों को यूवी किरणों से पूरी तरह सुरक्षा प्रदान करें।

आप इस चश्मे का तब तक प्रयोग कर सकते हैं जब तक कि शीशे में स्क्रैच या धुंधलापन न आ जायें। आपको बता दें कि हलके रंग में तेज रोशनी से आंखों का बचाव सही तरह से नहीं हो पाता है इसलिए लैंस के रंग का चुनाव कुछ इस तरह से करना चाहिए,जिससे कि आपकी आँखों का पूरी तरह से बचाव हो सके।

चेहरे के अनुसार करें चश्मे का चुनाव

धूप का चश्मा खरीदने से पहले यह बात अच्छी से समझ लेनी चाहिए कि यह आपके फैशन के साथ साथ आंखों के आराम हेतु एक उपयोगी वस्तु है।

साथ ही धूप का चश्मा धूप, धूल, धुंआ तथा अदृश्य कीटाणुओं से आपकी आंखों की रक्षा करता है  लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात है चश्मों के लैंसों का उचित व उपयुक्त चयन। यदि लैंसों का चुनाव सावधानीपूर्वक नहीं किया गया और लगातार लंबे समय तक घटिया लैंस का चश्मा पहना गया तो इससे आपकी आंखों को नुकसान हो सकता है। इसलिए अपने सनग्लासेस में ऐसे लेंसों का उपयोग करें जो आपकी आँखों के लिए बेहतर हो.