शुक्र गोचर 2018 इन राशियों के लिए शुभ Venus Transit Prediction

जानें 12 राशियों पर शुक्र राशि परिवर्तन का असर 2018 Venus Transit

शुक्र गोचर 2018 shukr gochar 2018शुक्र गोचर 2018 – यह तो आप जानते ही होंगे कि शुक्र ग्रह को भौतिक सुख-सुविधा, सुंदरता, और ऐश्वर्य का प्रतीक माना गया है। इस बार यह ग्रह अपनी चाल बदलकर वृष राशि में प्रवेश करेगा. जो कि 14 मई 2018 तक वृषभ राशि में ही (शुक्र गोचर 2018) रहेगा.

बता दे कि इस बार शुक्र ग्रह अपनी ही राशि में गोचर हुए है जिस कारण ये कई राशियों को शुभ परिणाम प्रदान करेंगे. आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताने जा रहे है जिनके लिए शुक्र ग्रह का वृषभ राशि में प्रवेश बहुत ही शुभ रहने वाला है.

शुक्र गोचर 2018 जानें पूरी जानकारी  Venus Transit 2018 Horoscope Astrology –

शुक्र गोचर 2018 मेष राशि के लिए Venus Transit effects on Arise

मेष राशि के जातको के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन काफी शुभ रहेगा. इस दौरान आपको कई तरह के शुभ समाचार मिलेंगे. अचानक धन लाभ होगा व साथ ही आपको नौकरी और व्यवसाय में आगे बढ़ने के सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे. इस अवधि में आप कुछ महत्वपूर्ण फैसले ले सकते है जो आपके करियर को एक नई उचाई पर लेकर जायेगा.

शुक्र गोचर 2018 वृषभ राशि के लिए Venus Transit effects on Taurus

वृषभ राशि में ही शुक्र ग्रह प्रवेश कर रहे है जिस कारण इस राशि के लोगो को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे. बड़े – बड़े कार्यों में भी आसानी से सफलता प्राप्त होगी. धन की अच्छी आवक रहेगा जिससे आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी. इसके आलावा घर – परिवार में सुख – शांति का माहौल भी रहेगा.

इसे भी पढ़ें  –

शुक्र गोचर 2018 मिथुन राशि के लिए Venus Transit effects on Gemini

मिथुन राशि के जातको के लिए शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन सामान्य रहेगा. इस दौरान आप अपने शौकों को पूरा करने के लिए कुछ अधिक धन भी खर्च कर सकते है. सेहत के प्रति लापरवाही ना बरते इसके आलावा मान-सम्मान के मामलों में भी आपको सफलता प्राप्त होगी.

शुक्र गोचर 2018 कर्क राशि के लिए Venus Transit effects on Cancer      

कर्क राशि के जातको के लिए भी शुक्र का राशि परिवर्तन बहुत ही फायदेमंद रहेगा. इस दौरान आपको  अचानक कोई बड़ा फायदा मिल सकता है. हो सकता है कि ये फायदा आपको धन लाभ हो. आय के नए स्रोत्र सामने आएंगे जिससे पैसो की कमी के कारण आपका कोई भी कार्य नहीं रूकेगा.

शुक्र गोचर 2018 सिंह राशि के लिए Venus Transit effects on Leo

सिंह राशि के जातको के लिए शुक्र ग्रह का वृषभ राशि में प्रवेश शुभ रहेगा. इस दौरान आपको अपने परिवार के सदस्यों व पार्टनर का पूरा साथ मिलेगा जो आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने में लाभकारी रहेगा. इसके आलावा आप इस अवधि में कार्य के मामले में दूर की यात्रा पर कर सकते है हालाँकि इस यात्रा कार्यो के सफल होने की अपार संभावना है.

शुक्र गोचर 2018 कन्या राशि के लिए Venus Transit effects on Virgo

शुक्र का राशि परिवर्तन कन्या राशि के जातको के लिए सामान्य रहेगा. इस दौरान कोई भी निर्णय सोच – विचार व अनुभवी व्यक्ति की सलाह से ले. परिवार में सुख – शांति का माहौल देखने को मिलेगा. व्यवसाय व नौकरी में सफलता मिलेगी हालाँकि किसी भी अपरिचित व्यक्ति पर बहुत जल्दी भरोसा ना करें.

शुक्र गोचर 2018 तुला राशि के लिए Venus Transit effects on Libra

शुक्र का वृषभ राशि में प्रवेश तुला राशि के जातको को मिले जुले परिणाम देने वाला साबित होगा. इस  दौरान आपको अपने खर्चो पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है क्योकि इस दौरान आपके खर्चे बढ़ सकते है. हर कार्य पर जीवनसाथी का पूर्ण साथ मिलेगा जो आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए बहुत ही फायदेमंद रहेगा.

शुक्र गोचर 2018 वृश्चिक राशि के लिए Venus Transit effects on Scorpio

शुक्र का राशि परिवर्तन इस राशि के जातको के लिए शुभ संकेत देने वाला साबित होगा. इस दौरान कार्यक्षेत्र में आय में वृद्धि और पदोनत्ति होने के योग बन रहे है व जो जातक अपना कोई व्यवसाय कर रहे है उनके कोई नया प्रोजेक्ट हाथ लग सकता है जो इनके करियर को उचाईयों पर ले जाने के लिए बहुत ही फायदेमंद रहेगा.

शुक्र गोचर 2018 धनु राशि के लिए Venus Transit effects on Sagittarius

धनु राशि के जातको के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन सामान्य रहेगा. इस दौरान हो सकता है कि शुरूआत में आपको अच्छे परिणाम प्राप्त ना हो लेकिन मई महीने के मध्य भाग से आपको आपके सभी कार्यों में सफलता निश्चित तौर पर अवश्य मिलेगी. अपने व्यवहार से आप समाज में मान – सम्मान प्राप्त करेंगे.

शुक्र गोचर 2018 मकर राशि के लिए Venus Transit effects on Capricorn

मकर राशि के जातको के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन कई मायनो में शुभ रहने वाला है. इस दौरान आपकी मुलाकात कुछ ऐसे लोगो से हो सकते है जो आपके कार्यों को आगे बढ़ाने में आपकी मदद करेंगे. पुराने रुके हुए सभी कार्य पूर्ण होंगे. व परिवार में सुख शान्ति का माहौल रहेगा और परिवार के सभी सदस्य आपस में प्रेम से रहेंगे.

शुक्र गोचर 2018 कुंभ राशि के लिए Venus Transit effects on Aquarius

कुम्भ राशि के जातको के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन शुभ रहेगा. इस दौरान आपको जमीन – जायदाद के मामले कोई बड़ा फायदा मिल सकता है. नौकरी और व्यवसाय से अच्छा धन लाभ होगा. कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारी आपके काम करने के तरीके से प्रभावित होंगे.

शुक्र गोचर 2018 मीन राशि के लिए Venus Transit effects on Pisces

शुक्र का राशि परिवर्तन मीन राशि के जातको के लिए भी बहुत ही शुभ रहेगा. इस दौरान आपको अपनी किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. धन कमाने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. कार्य को लेकर विदेश यात्रा के योग बन रहे है. नौकरी व व्यवसाय में कुछ सकारात्मक सुधर देखने को मिलेंगे. व कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत से आपको मान – सम्मान की प्राप्ति होगी.