शुक्र का कर्क राशि में गोचर राशिअनुसार प्रभाव Venus Transit 2018

शुक्र का राशि परिवर्तन 2018 जानें किन राशियों के लिए रहेगा शुभ 2018 Venus Transit in Cancer

शुक्र का कर्क राशि में गोचरशुक्र का कर्क राशि में गोचर – ज्योतिष अनुसार 9 जून शनिवार के दिन शुक्र ग्रह का गोचर मिथुन से कर्क राशि में होने जा रहा है. ज्योतिष में शुक्र को राजयोग का कारक माना जाता है। इस ग्रह से सुख सुविधाओं, वैभव व ऐश्वर्य आदि में वृद्धि होती है।

यदि व्यक्ति की कुंडली में शुक्र की स्थिति शुभ है तो यह व्यक्ति पर शुभ प्रभाव डालती है. बता दे कि 9 जून, शनिवार की रात को शुक्र कर्क राशि में गोचर करेंगे जो कि 5 जुलाई गुरूवार तक इसी राशि में रहेंगे। तो चलिए दोस्तों, जानते है शुक्र के राशि परिवर्तन से सभी 12 राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

शुक्र का कर्क राशि में गोचर जानें 12 राशियों पर प्रभाव Venus Transit 2018 Effects  all Zodiac Signs

मेष राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव Venus Transit 2018 Effects in Aries

मेष राशि के जातको के लिए शुक्र का कर्क राशि में गोचर शुभ रहेगा. कार्यक्षेत्र में लाभ मिलेगा व बेहतरीन करियर के लिए काफी अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. धन की अच्छी आवक रहेगी. हालाँकि खर्चे अधिक बढ़ सकते है इसलिए अनावश्यक खर्चो पर ध्यान दे. इस दौरान मेष राशि के जातको की लव लाइफ भी शानदार रहेगी. पार्टनर के साथ रिश्तो में मधुरता आएगी.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

वृषभ राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव Venus Transit 2018 Effects in Taurus

वृषभ राशि के जातको के लिए शुक्र का कर्क राशि में गोचर उत्तम रहेगा. जिन जातको की शादी की उम्र हो चुकी है उनके विवाह की बात आगे बढ़ सकती है. कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत के आपको सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे. भौतिक सुख-सुविधाओं की प्राप्ति के भी योग बन रहे है.

मिथुन राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव Venus Transit 2018 Effects in Gemini

मिथुन राशि के जातको के लिए शुक्र का कर्क राशि में गोचर सामान्य रहेगा. इस दौरान जमीन – जायदाद से अपार मुनाफा प्राप्त होने के योग बन रहे है. आय के नए स्रोत्र सामने आएंगे जिससे आर्थिक स्थिति भी बढ़िया रहेगी. पार्टनर के साथ कही दूर की यात्रा पर जाने के योग भी बन रहे है.

कर्क राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव Venus Transit 2018 Effects in Cancer

शुक्र का गोचर कर्क राशि में होने की वजह से इस राशि के जातको को कई शुभ परिणाम प्राप्त होंगे. कार्यक्षेत्र में आपको अपने सीनियर्स का भरपूर साथ मिलेगा व आय में वृद्धि होगी. प्रेमी जोड़ो के लिए यह समय बहुत ही शानदार रहने वाला है इसके आलावा शादी शुदा जातको के लिए भी शुक्र का राशि परिवर्तन शुभ रहेगा.

सिंह राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव Venus Transit 2018 Effects in Leo

सिंह राशि के जातको के लिए शुक्र का कर्क राशि में गोचर सामान्य रहने वाला है. इस दौरान आप काम के सिलसिले में विदेश की यात्रा कर सकते है. ख़र्चों में वृद्धि हो सकती है. लेकिन पैसो की कमी के कारण कोई कार्य नहीं रूकेगा. शुक्र के प्रभाव से आपकी फाइनेंसियल कंडीशन अच्छी रहेगी. इसके आलावा कोई बड़ी खुसखबरी मिल सकती है.

कन्या राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव Venus Transit 2018 Effects in Virgo

शुक्र का कर्क राशि में गोचर कन्या राशि के जातको के लिए शुभ रहेगा. इस दौरान आप अपने लक्ष्य को पाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे. और कुछ हद तक आपको सफलता भी जरूर मिलेगी. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. वे जातक जो अपना बिज़नेस कर रहे है उन्हें कोई बड़ा फायदा होने के योग बन रहे है.

तुला राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव Venus Transit 2018 Effects in Libra

तुला राशि के जातको के लिए शुक्र का कर्क राशि में गोचर सामान्य रहेगा. धन लाभ के योग बन रहे है। नए प्रोजेक्ट पर भी आगे बढ़ने की अपार संभावना है. प्रत्येक काम में पार्टनर का पूरा साथ मिलेगा जो आपके आत्मविश्वा को और अधिक बढ़ाएगा. इस दौरान आपको सलाह दी जाती है कि अनावश्यक विवादों से दूर रहे और गुस्से में जल्दी कोई भी निर्णय ना ले.

वृश्चिक राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव Venus Transit 2018 Effects in Scorpio

वृश्चिक राशि के जातको के लिए शुक्र का गोचर शुभ रहेगा. पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा व परिवार के सभी सदस्य आपस में प्रेम से रहेंगे. सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. यदि आपका कहीं धन अटका है तो वह भी इस अवधि में वापस मिल सकता है. इसके आलावा कर्ज से भी मुक्ति मिलेगी. लव लाइफ बढ़िया रहेगी व आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक सेर पर भी जा सकते है.

धनु राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव Venus Transit 2018 Effects in Sagittarius

शुक्र ग्रह का कर्क राशि में गोचर धनु राशि के जातको के लिए सामान्य रहेगा. इस दौरान आपको अपने सफल करियर के लिए कुछ अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ेगी. हालंकि आप अपनी मेहनत से सफल होंगे. पारिवारिक आय में वृद्धि होगी. लेकिन ध्यान रखें की आप इस दौरान  किसी भी प्रकार के विवाद में ना पड़े. धनु राशि के छात्र वर्ग को भी अधिक मेहनत की आवश्यकता है.

मकर राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव Venus Transit 2018 Effects in Capricorn

मकर राशि के जातकों के लिए शुक्र का कर्क राशि में गोचर शुभ रहेगा. अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे. कोई बड़ी खुसखबरी मिलेगी. साथ ही आपको ऐसा भी लग सकता है कि सभी काम आपके अनुरूप हो रहे है. कार्य क्षेत्र में आपकी मेहनत रंग लाएगी. प्रमोशन व सैलरी वृद्धि के भी योग बन रहे है. मकर राशि के छात्रों के लिए भी शुक्र का राशि परिवर्तन शुभ रहेगा.

कुम्भ राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव Venus Transit 2018 Effects in Aquarius

कुम्भ राशि के जातको के लिए शुक्र का गोचर सामान्य रहेगा. पार्टनर का सहयोग प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र में आपको कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है. आपके बॉस आपके काम की सराहना करेंगे व सैलरी में भी वृद्धि होगी. इस अवधि में ध्यान रखें कि किसी भी अपरिचित व्यक्ति पर आंख बंद करके भरोसा ना करे. और साथ ही ऑफिस में चल रही गॉसिप से दूर रहने का प्रयास करें.

मीन राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव Venus Transit 2018 Effects in Pisces

मीन राशि के जातको के लिए शुक्र का कर्क राशि में गोचर बहुत ही शुभ रहने वाला है. आय के कई साधन सामान्य आएंगे. ये राशि परितवर्तन आपके लिए रोमांस व प्रेम की बहार लाने वाला साबित होगा. पार्टनर के साथ कही घूमने की प्लानिंग बन सकती है इस यात्रा से आपके सम्बन्ध और अधिक मजबूत बनेंगे.