शुक्रवार को जन्मे लोग राशि भविष्यफल 2020 Friday Born People Rashifal 2020

शुक्रवार जन्मे लोग राशिफल Shukrvar Ko Janme Log Rashifal 2020

शुक्रवार को जन्मे लोग राशि भविष्यफल 2020 Friday Born People Rashifal 2020 आज हम आपको बताएँगे शुक्रवार को जन्मे लोगो के लिए कैसा रहने वाला है साल 2020. इसमें हम जानेंगे शुक्रवार को जन्मे लोगो का स्वभाव, शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी और उनके स्वास्थ कैसा रहेगा आने वाले साल 2020 में.

शुक्रवार को जन्मे लोगो की लकी चीजों के बारे में –

लकी नंबर – 7

लकी कलर – गुलाबी, लाल, नारंगी

लकी डे – बुधवार, शुक्रवार

शुक्रवार को जन्मे लोगो का स्वभाव :-

जिन लोगों का जन्म शुक्रवार को हुआ है उन पर लक्ष्मी और शुक्र दोनों का ही प्रभाव प्रभाव पड़ता है, क्योंकि शुक्रवार के स्वामी शुक्र देव है और इस दिन को देवी लक्ष्मी का दिन माना जाता है। यही वजह है शुक्रवार के दिन जन्मे लोगो को भौतिक सुख – सुविधाओं का शौकीन भी माना जाता है। ये अपनी बातों से किसी भी व्यक्ति को इम्प्रेस कर लेते हैं। इस दिन जन्मे लोग अपनी चीज़ें शेयर करना पसंद नहीं होता, हालाँकि ये दिल के बुरे नहीं होते बस जो भी है दिल में वह ये लोग सच-सच बता देते हैं। ये आजाद ख्यालों के होते हैं। इनके विचारों को समय के साथ बांधा नहीं जा सकता। अतः समय के साथ साथ इनके विचारो में भी परिवर्तन होता रहता है।

ये अपनी लाइफ में फ्रीडम का साइड लेते हैं, ना ही इन्हे किसी को खुद से बांधकर रखना पसंद होता है और ना ही ये किसी के साथ बंधते हैं।  प्यार में ये काफी ईमानदार और समर्पित होते हैं। एक बार जिसे अपना दिल दे देते हैं बस उन्ही के होकर रह जाते हैं। ये जिसे भी प्यार करते हैं उसे दिल की गहराई से चाहते हैं. लेकिन प्यार में पहल करने के लिए सोचते बहुत हैं। इन्हें हर वो चीज मिलती है जिसकी ये  चाहत रखते है लेकिन हर चीज में इन्हें थोड़ा वक्त लग सकता है।  ये अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से समझते है और उनका बखूबी पालन भी करते हैं। इसके आलावा ये अपने पार्टनर को भी पर्सनल स्पेस देना नहीं भूलते। ये अच्छे लाइफ पार्टनर साबित होते हैं । करियर में अपने जीवन में बहुत आगे बढ़ते हैं। इन्हे अपने काम को पूरे दिल से करना अच्छा लगता है। जिस कारण से ये अपने जीवन में बहुत ऊंचाई हासिल करते हैं। करियर में यदि इन्हे महत्वाकांक्षी भी कहा जाये तो गलत नहीं होगा क्योकि ये अपने सपनों को साकार करने के लिए बिना थके और रुके काम करते रह सकते हैं।

नौकरी व्यवसाय भविष्यफल 2020 

नौकरी व्यवसाय के लिहाज से यह साल आपके लिए बढ़िया रहेगा. वर्ष के आरम्भ में आप अपनी नौकरी और व्यवसाय में व्यस्त रह सकते हैं, साथ ही आपको अपने सभी काम समय से पूरे करेंगे। कार्यरत जातको को इस वर्ष पिछले साल की गयी मेहनत का भी फल मिलने की उम्मीद है. नौकरी पेशा जातको को अपने प्रयासों का सही लाभ मिल सकता है काम में आने वाली बँधाये भी खुद ब खुद दूर होती हुई नजर आएँगी. अपना व्यवसाय कर रहे लोगो को भी कुछ अच्छे अवसर मिलेंगे. कारोबार में आपको कोई बड़ा नया लाभ मिल सकता है जो आपके सुख – समृद्धि में काफी वृद्धि करेगा. इस वर्ष में किसी नए काम को लेकर कोई प्लानिंग भी कर सकते है जो आपके भविष्य को एक नयी दिशा प्रदान करने में आपकी अच्छी मदद करेगी.

लव लाइफ- भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 प्रेम और वैवाहिक मामलो में यह साल आपके लिए बहुत ही महत्त्वपूर्ण रहने वाला है। इस वर्ष आप अपनी लव लाइफ के हर लम्हे को बहुत ही अच्छे तरीके से जिएंगे और साथ ही महसूस करेंगे कि आपका रिश्ता पहले की अपेक्षा और अधिक मजबूत है. नए साल के शुरुआती महीने आपके प्रेम जीवन में खुशी के रंग घुलेंगे  और आपको लव पार्टनर का पूर्ण सहयोग मिलेगा। प्रियतम आपके मुश्किल दौर में भी आपके साथ खड़े रहेंगे. लव पार्टनर से शादी के बंधन में बंधना चाहते हैं तो बात आगे बढ़ा सकते हैं। आपके पार्टनर के साथ आपका रिश्ता वक्त के साथ मिठास से भर सकता है। कुल मिलाकर प्रेम और वैवाहिक मामलों में साल 2020 आपके लिए बेहतरीन रहने वाला है.

आर्थिक स्थिति- भविष्यफल 2020

साल 2020 वित्तीय रूप यह माह आपके लिए शानदार रहेगा। आने वाले समय में आपकी आमदनी और स्रोतों में वृद्धि हो सकती .है साल के मध्य भाग में आपकी आर्थिक स्थिति पहले से कहीं अधिक मजबूत होने के योग है. निवेश के लिए भी समय शुभ है, लेकिन बिना सोच समझे निवेश न करें. गलत वित्तीय फैसले के कारण धन का नुकसान हो सकता है। इस वर्ष आप किसी प्रकार के वित्तीय लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। हालाँकि कई मामलों में आपको वित्तीय लाभ के लिए आपको थोड़ा धैर्य रखना पड़ सकता है.  कुल मिलाकर फिनेंशली यह साल आपके लिए शानदार रहेगा.

पारिवारिक जीवन – भविष्यफल 2020

पारिवारिक मामलों में साल 2020 आपके लिए शानदार बीतने वाला है. छोटे भाई बहनों से प्यार मिलने के साथ ही बड़े भाई-बहनों और माता-पिता का आर्शीवाद मिलेगा। आपके जीवनसाथी के हाथ इस वर्ष कोई बड़ी सफलता लग सकती है. जिससे भी घर में खुशिया आएंगे. परिवार व समाज में आपकी एक छवि निखरेगी जिससे आप गौरान्वित महसूस करेंगे। परिवार के सभी सदस्यों के बीच प्यार देखने को मिलेगा जिससे आपको भी ख़ुशी मिलेगी। परिवार में एकता बनाये रखने में आपका भी बड़ा योगदान रहेगा. इस वर्ष आपसे कुछ नए रिश्ते भी जुड़ने के योग है। धन – सम्बन्धी मामलों में परिवार वालों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। कुल मिलाकर साल 2020 में आपका पारिवारिक जीवन काफी हद तक अच्छा रहेगा और आपको मान तथा सम्मान की प्राप्ति होगी।

शिक्षा- भविष्यफल 2020

साल 2020 शिक्षा के लिहाज से विद्यार्थियों के लिए बेहतर रहने वाला है। छात्रों का अपनी पढ़ाई की और अधिक फोकस रहेगा. जिससे पढ़ाई में परफॉरमेंस अच्छी रहेगी. वे स्टूडेंटन्स जो हायर एजुकेशन के लिए विदेश जाने की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें भी अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. मेडिकल, इंजीनियरिंग और विभिन्न तकनीकी शिक्षा कर रहे छात्रों के लिए साल की शुरुआत अच्छी रहेगी। वहीं वे स्टूडेंटन्स जो सरकारी नौकरी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें भी सफलता मिलने के योग है. आर्ट्स, कॉमर्स और एमबीए आदि विषयों की पढ़ाई कर रहे छात्रों का सपना इस वर्ष पूरा हो सकता है.

स्वास्थ्य भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार साल 2020 स्वास्थ्य जीवन के लिए शुभ संकेत कर रहा है। अच्छे स्वास्थ्य के कारण आपका मनोबल भी ऊंचा रहेगा और हर कार्य को आप जोश और उत्साह से कर पाएंगे। अच्छी सेहत के लिए उठाए गए कदम आपके लिए कारगर साबित होंगे। इस वर्ष आपकी मानसिक और शारीरिक स्थिति शुभ होगी। स्वास्थ्य लाभ के लिए अपनी दिनचर्या में योग-प्राणायाम जोड़ सकते हैं। कुल मिलाकर स्वास्थ्य के मामले में यह वर्ष आपके लिए उमंगदायक रहेगा.