शारदीय नवरात्र 2020 राशियों पर क्या होगा असर Shardiya Navratri Shubh Yog 2020

दुर्गा पूजा 2020 राशियों पर प्रभाव Durga Puja 2020 Astrology

शारदीय नवरात्र 2020शारदीय नवरात्र 2020- प्रत्येक साल में 4 नवरात्रि का पर्व 4 बार मनाया जाता है. जिनमे से दो गुप्त नवरात्रि, एक शारदीय नवरात्रि तथा दूसरी चैत्र नवरात्रि होती है. इस बार शारदीय नवरात्रि का पर्व 17 अक्टूबर से शुरू हो रहा है शास्त्रों के अनुसार इस बार के शारदीय नवरात्रो में सर्वाथसिद्धि योग के साथ ही कई अन्य योग भी बनेगे जो की माँ की आराधना के लिए बहुत ही शुभ होंगे. वही ज्योतिष की माने तो इन ख़ास योगो के प्रभाव से इस शारदीय नवरात्रो में कुछ बहुत ही भाग्यशाली रशिया होंगी जिनकी किस्मत चमकने के योग बनेगे. तो चलिए जानते है उन्ही भाग्यशाली राशियों के बारे में जिनके लिए यह शारदीय नवरात्रि बहुत ही शुभ रहने वाले है.

मेष राशि

साल 2020  शारदीय नवरात्री मेष राशि के जातको के लिए बेहद शुभ रहेगी. इस राशि के जातको के जीवन में विवाह के योग बनने की संभावना है. इसके साथ ही आपको प्रेम में सफलता मिल सकती है. इसीलिए इस नवरात्रि नौ दिनों मां की आराधना जरूर करें.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातको के लिए भी शारदीय नवरात्रि शुभ रहेगे. दांपत्य जीवन में खुशियों के साथ आपको संतान सुख मिलने के योग हैं. नौकरी कर रहे जातको को माता रानी के आशीर्वाद से प्रमोशन और धन लाभ होगा इसीलिए इस बार आप नवरात्रि में माँ को और प्रसन्न करने के लिए व्रत व माँ की आराधना जरूर करे.

कर्क राशि

इस नवरात्रे भाग्यशाली राशियों में कर्क राशि भी शामिल है माता के आशीर्वाद से आपको घर परिवार का सुख मिलेगा. आपके जीवन में सुख और वैभव बढ़ेगा. आपके द्वारा किये जा रहे कार्यों में सफलता के साथ साथ मान- सम्मान मिलेगा. इस नवरात्रि दुर्गा माता की पूजा जरूर करें.

कन्या राशि 

कन्या राशि के जातक उन भाग्यशाली राशियों में से एक ही जिनपर इस नवरात्रि माता रानी की कृपा बसने वाली है माँ के आशीर्वाद से आपको स्थाई संपत्ति का लाभ मिल सकता है. धन वृद्धि के योग बन रहे हैं. नौ दिनों तक दुर्गा माता की पूजा व आराधना सच्ची भक्ति से करे तो शुभ होगा.

धनु राशि

धनु राशि के लिए भी ये नवरात्रि बहुत ही शुभ समाचार लेकर आ रहे है आपके लिए ये नवरात्रि लाभदायक और बहुत शुभ रहेंगी. इस समय आपकी आय में बढ़ोतरी होने के योग हैं. सोचे हुए काम भी माता रानी के आशीर्वाद और आपकी कोशिशों से पूरे होने की संभावना है.

कुंभ राशि

इस नवरात्रे कुम्भ राशि भी उन भाग्यशाली राशियों में शामिल है जिनपर माता रानी की कृपा बरसेगी इस राशि के लिए नवरात्रो का ये समय उनके भाग्य वृद्धि का समय होगा.दोस्तों से कोई बड़ी मदद प्राप्त हो सकती है साथ ही जरूरी काम भी दुर्गा माँ के आशीर्वाद से पूरे होंगे.