शादी या पार्टी के लिए मेकअप करने के आसान टिप्स Tips to party and marriage makeup

शादी में जाने के लिए मेकअप करने के टिप्स Best wedding makeup tips

आजकल का दौर फैशन का दौर है. आजकल हर कोई पार्टी या शादी में जाने के लिए मेकअप करता ही है. मेकअप से चेहरा खूबसूरत तथा खिला-खिला लगता है. सुंदर और खूबसूरत चेहरा किसे अच्छा नही लगता.

सुंदर और खूबसूरत लोग बहुत जल्दी आकर्षण का केंद्र बनते हैं. आजकल हर कोई चाहता है की वह सबसे अलग और सबसे सुंदर दिखे. इसके लिए जरुरी है की सही प्रकार से फेस पर मेकअप किया जाए.

शादी या पार्टी में जाने के लिए आजकल महिलाये और लड़किया ब्यूटी पार्लर जाती हैं. लेकिन कई महिलाओ को ब्यूटी पार्लर जाने का समय नही मिल पाता. लेकिन इस परेशानी को दूर करने के लिए आप घर पर ही मेकअप कर सकती हैं. शादी के लिए घर पर मेकअप करने के लिए आप कुछ आसान टिप्स की मदद ले सकते हैं. जिससे आप आसानी से घर बैठे मेकअप भी कर सकती हैं और आप ब्यूटी पार्लर जाने से भी बच जाएंगी.

चेहरे को साफ करें (Clean your face) –

चेहरे पर मेकअप करने के लिये आप सबसे पहले चेहरे को पानी से धो लें. इसके बाद चेहरे पर किसी अछि क्वालिटी का मॉइस्चराइजर अपने चेहरे पर लगाए. ताकि चेहरे को नमी प्रदान हो सके.

चेहरे पर प्राइमर का इस्तेमाल करें ( Use Face Primer) –

मेकअप करने से पहले चेहरे पर चेहरे पर प्राइमर का इस्तेमाल जरूर करें. ताकि चेहरे पर मेकअप अधिक देर तक टिक सके. इसके लिए आप अपनी पसन्द का कोई भी प्राइमर चुन सकते हैं.

गालों पर ब्लश का इस्तेमाल करें (Use blush on cheeks) –

गालों को अधिक सुंदर दिखाने के लिए आप गालो पर ब्लश का प्रयोग कर सकते हैं. ब्लश को चेहरे की आवश्यकता के अनुसार जहा पर जरूरत हो वही पर लगाए. इसके लिए आप पिच यह गुलाबी रंग के ब्लश का चुनाव कर सकते हैं. 

आँखों पर आईं लाइनर या मस्कारा लगायें (Find eye liner or mascara on the eyes)  –

आँखों को सुंदर बनाने के लिए आँखों पर आईं लाइनर या मस्कारा लगा सकते हैं. जब भी आप मस्कारा लगाए तो अपने कपड़ो से मैच करता हुआ मस्कारा ना लगाए तथा इसका प्रयोग समतल रूप में करें.

आँखों में काजल लगाए (Put in the eyes kajal) –

मस्कारा लगाने के बाद आप अपनी आँखों में काजल लगाए. इसके अलावा यदि आपकी आँखों के नीचे काले धब्बे हैं तो इन्हें छुपाने के लिए आप ब्लेमिश (Blemish) का प्रयोग करें. इससे आँखों के नीचे के काले धब्बे छुप जाएंगे. 

होठो के लिए लिपस्टिक का चुनाव (Choose lipstick for lips) –

अपने होठो पर लिपस्टिक लगाने के लिए आप अपने ड्रेस से मैच करती हुयी लिपस्टिक चुनें. लिपस्टिक लगाने से पहले अपने होंठो पर किसी अच्छे लिप बाम को लगा लें. इससे लिपस्टिक फैलती नहीं है और लिपस्टिक की चमक भी बढ़ती है.

होंठो पर लिप लाइनर का इस्तेमाल करें (Use lip liner on the lips) –

होंठो पर लिपस्टिक लगाने के बाद होठो पर लिप लाइनर लगाए. इसके लिए आप किसी पेंसिल लिप लाइनर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे होंठो की खूबसूरती बढ़ती है.