शादी के लिए कैसे चुने कलर कॉम्बिनेशन के लहंगे How to choose color combinations Lehnga

शादी के लिए बेस्ट कलर कॉम्बिनेशन लहंगे Best color combination for weddings Lehnga

%e0%a4%b6%e0%a4%be%e0%a4%a6%e0%a5%80-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%8f-%e0%a4%ac%e0%a5%87%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%9f-%e0%a4%95%e0%a4%b2%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a5%89%e0%a4%ae%e0%a5%8dशादी का सीजन शुरू हो गया है और हर दुल्हन अपनी शादी के लिए बेस्ट कलर कॉम्बिनेशन के लहंगे का ही चुनाव करना पसन्द करती है. अपनी शादी के सिन हर लड़की  सबसे ज्यादा सुंदर, स्टाइलिश और ग्रेसफुल दिखना चाहती है. इसलिए हर लड़की को अपने शादी के लिए ट्रेन्डी कलर्स कॉम्बिनेशन का ही चुनाव करना चाहिए. इससे दुल्हन सबसे अधिक सुंदर और आकर्षक दिखेगी.

गोल्डन और मरून Golden and Maroon

गोल्डन और मरून कलर कॉम्बिनेशन शादी सीजन में बहुत ही अच्छा लुक देते हैं. गहरा महरून रंग गोल्डन कलर के प्रभाव को बढ़ाता हैं. कॉन्ट्रास्ट के लिए आप इस पर एम्ब्रॉइडी और वेलवेट फैबरिक का इस्तेमाल कर सकते हैं. अपनी ग्रैंड शादी के लिए आप इस कलर के लहंगे को पहन सकती हैं.

पिंक और ऑरेन्ज Pink and Orange

पिंक और ऑरेन्ज बहुत ही परफेक्ट लुक देता हैं. इस कलर के लहंगे में थोड़ा सावधानी बरतने की जरूरत होती है तथा हमें इसके साथ संतुलन बना कर चलना पड़ता हैं. ये दोनों कलर काफी फंकी किस्म के होते हैं. इस कलर के लहंगे के साथ सिंपल गहने अच्छे लगते हैं तथा इस कलर के लहंगे में आप लेयर लहंगा पहन सकती हैं.

रॉयल ब्लू और बेज Royal Blue and Beige

दुल्हन पर रॉयल ब्लू और बेज कलर कॉन्ट्रास्ट काफी अच्छा लगता है. यह कलर स्किन टोन पर काफी सूट करता है तथा बेज कलर शांति का प्रतीक होता है और रॉयल ब्लू कलर काफी आकर्षक लगता है.

बैंगनी और लाल Purple and red

बैंगनी और लाल अधिकतर लोगो के पसन्दीदा कलर होते हैं. इन कलर्स में दुल्हन का लुक भी काफी अच्छा लगता है. इसलिए आप बैंगनी और लाल रंग का लहंगा भी कैरी कर सकती हैं. इस पर आप सिल्वर या गोल्डन कलर की एम्ब्रॉइडी करा सकती हैं. इस कलर के लहंगे के साथ आप लाल रंग का लहंगा और बैंगनी रंग चोली का ही प्रयोपग करे तथा इसमें आप हीरे के सिंपल गहने पहन भी पहन सकती हैं.

डार्क ग्रीन और रेड Dark Green and Red

डार्क ग्रीन और रेड कलर कॉम्बिनेशन काफी समय से दुल्हनों का पसन्दीदा कलर रहा है. रेड और डार्क ग्रीन शादी के जोड़े के रूप में सबसे अच्छा लगता हैं और काफी डिमांड में भी रहता हैं. इस कलर के लहंगे में गोल्डन कलर की एम्ब्रॉइडरी काफी अच्छी लगती है तथा यह कलर कॉम्बिनेशन हर स्किन टोन को सूट करता है. इसमें आप हैवी जवैलरी भी पहन सकती हैं.

गहरा हरा, सफेद और लाल Dark green, white and red

गहरा हरा, सफेद और लाल रंग का लहंगा दुल्हन पर बहुत ही अच्छा लगता है. सफ़ेद रंग शांति का प्रतीक मन जाता है तथा गहरा रंग हरा और लाल के साथ संतुलन कायम करता हैं. इस रंग के लहंगे के साथ आप हैवी चुन्नी पहन सकती हैं लेकिन लहंगा बिल्कुल सिंपल होना चाहिए. चोली पर सिल्वर जरकन का काम भी करवा सकती है इससे चोली की सुंदरता और भी बढ़ जाएगी. आप इसके साथ हीरे के स्टोन की ज्वैलरी पहन सकती हैं.