शादी के महीने से जाने अपने शादीशुदा जीवन का राज Secret of your married life from the month of marriage

शादी का महीना बताता है कैसा होगा आपका दांपत्य जीवन How is your marriage life know about marriage of month  
यह तो सभी जानते है कि शादी जीवन का एक अहम् फैसला होता है सभी चाहते है कि उन्हें लाइफ में एक परफेक्ट लाइफ पार्टनर मिले. लेकिन बहुत से नवविवाहित जोड़ों को यह शिकायत रहती है कि शादी से पहले उनके साथी जिस तरह से उनसे बात करते थे, वे जितने रोमांटिक हुआ करते थे वह सब बातें अब उनके रिश्ते में नहीं रही.

खासतौर से ये शिकायत लव मैरेज करने वाले कपल्स की अधिक होती है एस्ट्रोलॉजी के अनुसार यह जाना जा सकता है कि शादी जिस महीने में हुई है उस महीने से आने वाले शादीशुदा जीवन पर क्या खास प्रभाव पड़ता है ज्योतिष शास्त्र में बारह राशि चिह्न होते हैं और ये सभी राशि चिह्न किसी खास ग्रह से जुड़े होने के कारण अपना प्रभाव दिखाते हैं.

21 मार्च से 19 अप्रैल के बीच होने वाली शादी Wedding between from 21 March to 19 April

यदि आपका विवाह 21 मार्च से 19 अप्रैल के बीच हुआ है, तो यह शादी मेष राशि से प्रभावित शादी मानी जाती है. मेष राशि के जातक जिस तरह से रोमांचक होते हैं ठीक उसी तरह थोड़ा जिद्दी भी होते है जो एक बार ठान लेते है करके ही रहते है कुछ ऐसी ही होती है मेष राशि से प्रभावित शादी. यदि किसी की शादी इस बीच हुई है तो उसकी शादी में रोमांच, अनचाही-अनजानी घटनाएं, कभी भी कुछ भी नया हो जाना इनकी लाइफ में लगा ही रहता है.

20 अप्रैल से 20 मई के बीच होने वाली शादियां Wedding between from 20 April to 20 May

यदि किसी का विवाह 20 अप्रैल से 20 मई के बीच हुआ है तो यह शादी वृषभ राशि से प्रभावित होती है. अगर आप एक रोमांटिक शादीशुदा लाइफ चाहते हैं तो आपके लिए 20 अप्रैल से 20 मई शादी के लिए सबसे अच्छा समय है कहा जाता है कि वृषभ राशि से प्रभावित शादी सबसे ज्यादा रोमांटिक कपल्स के लिए जानी जाती है.

21 मई से 20 जून के बीच होने वाली शादियां Wedding between from 21 May to 20 June

एस्ट्रोलॉजी कहती है कि 21 मई से 20 जून तक होने वाली शादियां मिथुन राशि से प्रभावित होती हैं और ये विवाह सफल एवं असफल दोनों ही हो सकते है. जिस तरह से मिथुन राशि दो तरह के स्वभाव को दर्शाती है ठीक उसी तरह से मिथुन राशि से प्रभावित विवाह भी होते है. 21 मई से 20 जून के बीच होने वाली शादी में दोनों को ही बहुत सोच समझ का डिलिंग करनी चाहिए.

21 जून से 22 जुलाई के बीच होने वाली शादियां Wedding between from 21 June to 22 July

21 जून से 22 जुलाई के बीच होने वाली शादियां कर्क राशि से प्रभावित होती है. कर्क राशि अपने प्यार और केयर के लिए ही जानी जाती है कुछ इस तरह की ही होती है कर्क राशि से प्रभावित शादी. 21 जून से 22 जुलाई के बीच हुई शादी के लोगो पर कर्क राशि का बहुत प्रभाव रहता है इस शादी में पति-पत्नी दोनों ही अपने घर परिवार की खुशी, बच्चों की खुशी और आने वाले भविष्य के लिए खुद को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने की कोशिश में लगे रहते है.

23 जुलाई से 22 अगस्त के बीच होने वाली शादी Wedding between from 23 July 22 August

यदि किसी का विवाह 23 जुलाई से 22 अगस्त के बीच हुआ हो तो यह माना जाता है कि ये विवाह सिंह राशि से प्रभावित होता है. सिंह राशि को सभी बारह राशियों में बहुत ही शक्तिशाली चिह्न या राशि माना गया है. इस दिन होने वाली शादी में प्यार, एक दूसरे का ध्यान रखना, महंगी चीज़ों के प्रति दोनों का ही आकर्षण और एक बेहतरीन लव रिलेशनशिप का संकेत छुपा होता है.

23 अगस्त से 22 सितंबर के बीच होने वाली शादियां Wedding between from 23 August  to 22 September

जिनका भी विवाह 23 अगस्त से 22 सितंबर के बीच हुआ है ऐसा विवाह कन्या राशि से प्रभावित होता है 23 अगस्त से 22 सितंबर के बीच शादी करने वाले पति-पत्नी बेहद संवेदशील ज़िंदगी जीते हैं इनकी शादीशुदा लाइफ में बहुत ही चैलेंजिंग परिस्थितियां आती है लेकिन एक दूसरे के साथ और सहयोग से ये  इन कठिनाईयों को भी पार कर जाते हैं.

23 सितंबर से 22 अक्टूबर के बीच होने वाली शादिया Wedding between from 23 September to 22 October

अगर कसी की शादी  23 सितंबर से 22 अक्टूबर के बीच हुई है तो ऐसी शादी तुला राशि से प्रभावित होता है. 23 सितंबर से 22 अक्टूबर के बीच का शादीशुदा जोड़ा एक परफेक्ट कपल माना जाता है क्योंकि तुला राशि के नियंत्रित स्वभाव के कारण इनकी शादीशुदा लाइफ भी कंट्रोल में रहती है. ये अपनी लाइफ को बहुत ही बैलेंस करके चलना जानते है.

23 अक्टूबर से 21 नवंबर के बीच होने वाली शादियां Wedding between from 23 October to 21 November

जिन लोगो की शादी 23 अक्टूबर से 21 नवंबर के बीच हुई है तो उनकी शादी वृश्चिक राशि से प्रभावित होती है  इस दिन होने वाली शादियों में प्यार- रोमांस और पैसा सब कुछ अच्छा होता है इस दिन होने वाली शादी के कपल्स बहुत अधिक रोमांटिक होते है इनकी लव लाइफ बहुत ही आचि होती है.

2 नवंबर से 21 दिसंबर के बीच होने वाली शादियां Wedding between from 2 November 21 December

जिनकी भी शादी 22 नवंबर से 21 दिसंबर के बीच हुई है तो ऐसी शादी धनु राशि से प्रभावित होती है. यह शादी एक परफेक्ट शादी कही जाती है क्योंकि इस दिन शादी करने वाले लोग जीवन के हर पहलू को जीने की कोशिश करते हैं इनकी लाइव लाइफ भी बहुत ही स्मूथ होती है.

22 दिसंबर से 19 जनवरी के बीच होने वाली शादियां Wedding between from 22 December to 19 January

22 दिसंबर से 19 जनवरी के बीच होने वाली शादियां मकर राशि से प्रभावित होती हैं. इस दिन शादी करने वाले कपल्स एक जिम्मेदार पति-पत्नी होते हैं ये अपने परिवार के प्रति हर जिम्मेदारी को अच्छी तरह निभाते है खुद से ज्यादा ये फॅमिली को इंपॉर्टेन्स देने वाले होते है ये फ्यूचर प्लानिंग और अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने की कोशिश में लगे रहते है.

20 जनवरी से 18 फरवरी के बीच हुई शादियां Wedding between from 20 January to 18 February

20 जनवरी से 18 फरवरी के बीच हुई शादियां कुम्भ राशि से प्रभावित होती हैं. इस समय हुए विवाह के परिणाम सबसे हटके होते है और इस समय होने वाली शादियों के रिजल्ट भी पोसिटिव ही आते है इस समय शादी करने वाले कपल्स पल-पल सरप्राइज और आराम भरी मैरेड लाइफ जीते हैं.

19 फरवरी से 20 मार्च तक हुई शादियां Wedding between from 19 February to 20 March

19 फरवरी से 20 मार्च तक हुई शादियां मीन राशि से प्रभावित होती हैं. मीन राशि से प्रभावित होने के कारण इस समय शादी करने वाले कपल्स इमोशनल लाइफ जीते हैं. ये कपल्स एक दूसरे को लेकर काफी संवेदनशील होते हैं.