शादी की सही उम्र जाने राशि से Best Time of Marriage By Astrology

जानें शादी के लिए सही उम्र क्या  होनी चाहिए Right age to get married according to Zodiac Signs

शादी की सही उम्र जानेशादी की सही उम्र जाने – शादी हर किसी की लाइफ का एक ऐसा ख़ूबसूरत पल है. जिसकी यादें व्यक्ति के पास हमेशा ही रहती है. शादी सभी की लाइफ का एक अहम हिस्सा होता है. लेकिन शादी के लिए सही उम्र क्या है इस विषय में अधिकतर लोग काफी सोचते भी है. जल्दबाजी में भी शादी का फैसला लेना सही नहीं होता क्योकि शादी जीवनभर का बंधन माना जाता है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

इस व्यक्ति जब तक खुद को पूरी तरह से शादी के लिए तैयार ना समझे उसे शादी की कोई जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए. ज्योतिष अनुसार प्रत्येक राशि के लिए शादी की उम्र निर्धारित की गयी है. आज हम आपको बताएँगे कि आपके लिए शादी की सही उम्र क्या है. 

शादी की सही उम्र मेष राशि के लिए Aries Right Age to Get Married

मेष राशि के जातक स्वभाव से बहुत ही दृढ़प्रतिज्ञ होते हैं. ये हर कार्य को जल्दी जल्दी निपटने की सोचते है. और कई बार तो ये शादी का डिसिशन भी बहुत जल्दी ही ले लेते है. ज्योतिष अनुसार मेष राशि के जातको के लिए शादी की सही उम्र 24 से 26 साल मानी जाती है.

वृषभ राशि के लिए शादी की सही उम्र Taurus Right Age to Get Married

वृषभ राशि के जातक स्वभाव से बहुत ही शांत और बुद्धिमान होते है. इन्हे अपनी लाइफ में ऐसे पार्टनर की तलाश होती है जो हर मोड़ पर इनका साथ दे और इनकी फैमिली को बहुत ज्यादा प्यार दे. शादी के मामले में ये बिलकुल भी जल्दबाजी नहीं करते. ज्योतिष अनुसार वृषभ राशि के जातको के लिए शादी की सही उम्र 26 से 30 साल होती है.

मिथुन राशि के लिए शादी की सही उम्र Gemini Right Age to Get Married

मिथुन राशि के जातको के स्वभाव में थोड़ा बचपना सा झलकता है. ये लोग चाहे उम्र में कितने भी बड़े हो जाये लेकिन कभी कभी इनकी हरकते एक छोटे बच्चे के समान दिखाई देती है. ज्योतिष अनुसार इनके लिए शादी की सही उम्र 25 से 32 साल की होती है.

कर्क राशि के लिए शादी की सही उम्र Cancer Right Age to Get Married –

कर्क राशि के जातक बहुत ही बुद्धिमान और जिम्मेदार व्यक्ति होते है. परिवार की जरूरते कैसे पूरी करनी है ये बात ये लोग बखूबी जानते है. यदि इन्हे किसी से प्यार हो जाये और सब कुछ सही चल रहा हो तो ये अपने हिसाब से किसी भी उम्र में शादी का फैसला ले सकते है.

सिंह राशि के लिए शादी की सही उम्र Leo Right Age to Get Married

सिंह राशि के जातक बहुत ही समझदार और कूल होते है. इन्हे अपने हर काम समय में करना ही पसंद होता है. ये वैसे तो बहुत जल्दी ही रिलेशनशिप में नहीं पड़ते लेकिन यदि एक बार इन्हे प्यार हो गया तो ये अपने पार्टनर का अंतिम समय तक साथ निभाते है. ज्योतिष अनुसार इनके लिए शादी की सही उम्र  28 से 32 साल होती है.

कन्या राशि के लिए शादी की सही उम्र Virgo Right Age to Get Married –

कन्या राशि के जातको को हर काम में परफेक्शन पसंद होता है. ये अपनी लाइफ में बहुत ही ज्यादा बैलेंस बनाकर चलते हैं. शादी के मामले में भी ये बहुत ही सोच – समझकर कदम उठाते है. ज्योतिष अनुसार इनके लिए शादी की सही उम्र 25-28 साल बिलकुल सही है.

तुला राशि के लिए शादी की सही उम्र Libra Right Age to Get Married –

तुला राशि के जातक बहुत ही धैर्यवान होते है. ये कोई भी निर्णय बहुत जल्दी नहीं लेते. लेकिन शादी के मामले में इन्हे थोड़ी जल्दी होती है. ज्योतिष अनुसार तुला राशि के जातको के लिए शादी की सही उम्र 22 से 30 साल मानी गयी है.

वृश्चिक राशि के लिए शादी की सही उम्र Scorpio Right Age to Get Married –

वृश्चिक राशि के जातक मेहनती होते है. ये हमेशा ही अपने काम और करियर में व्यस्त रहते है. और अपने करियर को उचाईयों पर पहुँचने के लिए ये लोग कड़ी मेहनत भी करते है. ज्योतिष अनुसार वृश्चिक राशि के जातको के लिए शादी की सही उम्र 26 से 30 साल मानी गयी है. 

धनु राशि के लिए शादी की सही उम्र Sagittarius Right Age to Get Married –

धनु राशि के जातक समझदार होते है. अपनी लाइफ से जुड़े फैसले कैसे लेने है ये बात ये अच्छे से जानते है. और कठिन परिस्थीतियों को भी ये आसानी से अपनी समझदारी से हल करने की क्षमता रखते है. ज्योतिष अनुसार धनु राशि के जातको के लिए शादी की सही उम्र 26 से 32 साल मानी गयी है.

मकर राशि के लिए शादी की सही उम्र Capricorn Right Age to Get Married –

मकर राशि के जातक शांतिप्रिय होते है. हर कार्य ये लोग शांति से पूरा करना पसंद करते है. ये हर  परिस्थिति में खुद को आसानी से एडजस्ट कर सकते हैं. इनकी लिए वैसे तो शादी की कोई फिक्स उम्र तय नहीं की गयी है. इन्हे जब लगे कि इनके लिए शादी का सही समय आ चूका है तो ये शादी कर सकते है. 

कुंभ राशि के लिए शादी की सही उम्र Aquarius Right Age to Get Married –

कुम्भ राशि के जातक हमेशा उड़ती हुई चिड़िया की तरह रहना पसंद करते है. इनकी लाइफ में कोई भी दखलबाजी करें इन्हे यह बिलकुल भी पसंद नहीं. इन्हे थोड़ा पर्सनल स्पेस पसंद होता है. इन्हे अपनी लाइफ में एक ऐसे पार्टनर की तलाश होती है जो  इनके पर्सनल स्पेस की कद्र करे और उन्हें समझे. ज्योतिष अनुसार कुम्भ राशि के जातको के लिए शादी  की सही उम्र 26 से 32 साल परफेक्ट मानी जाती है.

मीन राशि के लिए शादी की सही उम्र Pisces Right Age to Get Married –

मीन राशि के जातक हमेशा ही सपनो की दुनिया में खोये रहना पसंद करते है. इन्हे आइडियल रेलशनशिप पसंद होती है. ये बहुत ही इमोशनल होते है. परफेक्ट पार्टनर ढूढ़ने में इन्हे थोड़ा अधिक समय लग जाता है. ज्योतिष अनुसार इनके लिए शादी की सही उम्र 24 से 27 साल मानी गयी है.