शरीर की बनावट से जाने भाग्यशाली लड़कियों को lucky women Identification

जाने भाग्यशाली लड़कियों की पहचान lucky signs on girls body

ऐसा माना जाता है कि स्त्री घर पर अपने साथ सौभाग्य लेकर आती हैं, इस धरती पर हर मनुष्य में कुछ न कुछ खाश बाते होती हैं जिसके आधार पर उनके भाग्यशाली होने का अंदाजा लगाया जाता है.

समुद्र शास्त्र में महिलाओ के बारे में ऐसी ही कई बाते बताई गयी हैं, जो उन्हें भाग्यशाली बनाती हैं. आज यहाँ पर आपको हम बताएंगे महिलाओ से संबधित ऐसी कुछ बातें जो शायद आपको नहीं पता है, स्त्रियों कि ऐसी बनावट जो उन्हें भाग्यशाली बनाती हैं.

महिलाओं के बाल (women with long hair) –

समुद्र शास्त्र के अनुसार ऐसा माना गया है कि, जिन लड़कियों के बाल लम्बे और रेशमी होते हैं, वह उनके भाग्यशाली होने की निशानी होती हैं, लम्बे और रेशमी बाल शुभता और सौंदर्य की निशानी होते हैं.

नाभि (Navel) –

जिन स्त्रियों की नाभि बड़ी और गहरी हो, तो यह स्त्रियों के लिए बहुत ही सुबह लक्षण माना गया है, ऐसी स्त्रियाँ हर प्रकार का सुख प्राप्त करती हैं और हमेशा खुश रहने वाली होती हैं.

बड़ा सिर होना (Big head woman) –

ऐसा माना जाता है की जिन स्त्रियों का सिर बड़ा होता है, वे बहुत ही भाग्यशाली होती हैं, ये अपने जीवन में हर प्रकार सुख प्राप्त करती हैं, और शादी के बाद इनका वैवाहिक जीवन भी बहुत व्यतीत होता है.

लम्बे हाथो का होना (Tall hand girl) –

समुद्र शास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं के हाथ लम्बे होते हैं, वे महिलाये भी बहुत भाग्यशाली होती हैं, और इनके जीवन में हमेशा सुख समृद्धि बनी रहती है.

महिलाओं के पैर (Woman’s foot) –

जिन लड़कियों के पैर लम्बे और सुन्दर होते हैं, वे बहुत ही भाग्यशाली मानी जाती हैं. ऐसे पैर देवी लक्ष्मी के सामान शुभ माने गए हैं.

स्त्री के कान (Woman’s ear) –

जिन स्त्रियों के कान लम्बे होते हैं, समुद्र शास्त्र के अनुसार ऐसा माना गया है कि, ऐसी महिलाओं कि उम्र बहुत लम्बी होती है, और उनके जीवन में शुख, ऐश्र्वर्य हमेशा रहता है.

माथे पर तिल (Mole on forehead) –

जिन महिलाओं के माथे के बीचो बीच तिल होता है वे बहुत ही भाग्यशाली होती हैं, और उनका विवाह भी बहुत धनि परिवार में होता है तथा ये अपने जीवन में हर शुख प्राप्त करती हैं.

हिरणी जैसे आँखे होना (To have eyes like a diamond) –

जिन महिलाओं कि आँखे हिरणी जैसे होती सुन्दर होती हैं, उनके जीवन में प्रेम और सुख हमेशा बना रहता है, और साथ ही जिन महिलाओं कि आँखों के सफ़ेद भाग के अंत में लाल रंग दिखाई देता है, ऐसा कहा जाता है कि वे अपने परिवार के लिए बहुत लकी होती हैं.