शनि हो रहे है वक्री राशियों पर प्रभाव Saturn Transit 2019 Effects Zodiac

शनि चलेंगे उल्टी चाल 2019 Saturn transit 2019

शनि हो रहे है वक्रीशनि हो रहे है वक्री- शनिदेव को कार्य की ऊर्जा बढ़ाने वाला गृह माना गया है ये न्याय, परिश्रम को पसंद वाले और व्यक्ति के भाग्य में वृद्धि करने वाले गृह है शनि 6 सितम्बर 2018 को मार्गी हुए थे और वर्तमान में शनि धनु राशि में है जो की 6 सितंबर 2018 से लेकर 1 मई  2019 तक मार्गी रहेंगे. इसके बाद शनि वक्री होने जा रहे है। वक्री अर्थात ये गृह अपनी उलटी चाल चलेगा जिस कारण कड़ी मेहनत करने वालों को लाभ भी निश्चित ही होगा आज हम शनि की इस बदलती चाल के कारण सभी 12 राशियों पर पढ़ने वाले इसके प्रभाव के बारे में बात करेंगे चलिए जानते है शनि की ये स्थति पूरे साल आपको किस तरह प्रभावित करेगी.

मेष राशि Saturn Transit 2019 Effects Aries

शनि का वक्री होना मेष राशि के जातको के लिए बेहद ही फायदेमंद होने वाला है ये समय मेष राशि के जातको के लिए तरक्की और आर्थिक रूप से फायदा मिलने के योग बनाएगा. सभी समस्याओं से भी आपको जल्द ही छुटकारा मिल सकता है शनि के प्रभाव, आपकी मेहनत और धैर्य से आपको कार्यक्षेत्र में बड़ी सफलता हासिल हो सकती है.

वृष राशि Saturn Transit 2019 Effects Taurus

इस राशि के जातकों द्वारा नई योजना पर किये गए प्रयास सफल होने के योग है। सरकारी कामो में भी सफलता मिल सकती है. पारिवारिक रिश्तो के प्रति धैर्य बनाये रखे नौकरी पेशा जातको के लिए साल के आखिरी का समय शुभ हो सकता है. अपने कामों पर अधिक फोकस करने पर आपको जीत हासिल हो सकती है.

मिथुन राशि Saturn Transit 2019 Effects Gemini

साल 2019 में शनि की इस बदलती चाल का मिथुन राशि के जातको पर शुभ प्रभाव कदखने को मिलेगा. इस समय आपको अपने भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा। पिछले काफी समय से चली आ रही  परेशानी से आपको छुटकारा मिलने की संभावना है कार्य स्थल पर भी आपको प्रसंशा और आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी साथ ही कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है।

कर्क राशि Saturn Transit 2019 Effects Cancer

कर्क राशि के जातको के लिए शनि की इस बदली चाल का उनके जीवन पर सामान्य फल देखने को मिलेगा. काम काज में आपको अधिक फोकस की जरूरत हो सकती है परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों के साथ बातचीत के समय धैर्य बनाये रखे. शनि के प्रभाव से इस समय आपके विदेश यात्रा पर जाने के भी प्रबल योग बन रहे हैं। आपको जल्द ही अपनी परेशानियों से मुक्ति मिल सकती है.

सिंह राशि Saturn Transit 2019 Effects Leo

इस राशि के जातको के लिए साल 2019 शनि के प्रभाव के चलते चुनौतियां लेकर आ सकता है लेकिन कई मायनो में यही चुनौतियां आपको सफलता की ओर अग्रसर करने में कामयाब रहेगी बिज़नेस वर्ग के लिए समय शुभ रहेगा कामकाज में तरक्की और रफ्तार देखने को मिलेगी। आय में वृद्धि होगी हो सकता है कुल मिलकर ये समय आपके लिए उन्नति का रहेगा.

कन्या राशि Saturn Transit 2019 Effects Virgo

इस समय शनि के प्रभाव से कन्या राशि के जातको के जीवन में सुख सुविधाओं में वृद्धि के संकेत मिल रहे हैं। नौकरी में तरक्की और नया व्यापार का लाभ भी आपको मिल सकता है ये समय आपके लिए कई तरह से शुभ होने के संकेत है बस अपना धैर्य बनाये रखे.

तुला राशि Saturn Transit 2019 Effects Libra

तुला राशि के लिए साल 2019 में शनि का मार्गी होना शुभ रहेगा. अपनी बुद्धि, विवेक और पराक्रम के बल पर आप अच्छी सफलता प्राप्त करने में सफल होंगे जिस काम को आप काफी समय से करने के लिए प्रयासरत थे जल्द ही आपको उनमें सफलता भी प्राप्त हो सकती है भाग्य का पूरा साथ आपको मिलेगा।

वृश्चिक राशि Saturn Transit 2019 Effects Scorpio

इस समय वृश्चिक राशि के जातको को कमाई के नए साधन प्राप्त होंगे। भाई बहनो के साथ सम्बन्धो में मधुरता देखने को मिलेगी भौतिक सुख संसाधनों में भी इजाफा होगा शनि की विशेष नजर के चलते  पैतृक संपत्ति का लाभ भी आपको मिल सकता है.

धनु राशि Saturn Transit 2019 Effects Sagittarius

साल 2019 में शनि की इस चाल के चलते आपको नए-नए अवसरों की प्राप्ति होगी. शनि के धन भाव में मार्गी होने से 30 अप्रैल तक आपके आय के साधन में भारी इजाफा भी हो सकता है बहुत समय से रुकी हुई सफलता में आ रही रूकावटे भी दूर होने के योग है. फैमिली का साथ मिलेगा।

मकर राशि Saturn Transit 2019 Effects Capricorn

साल 2019 ग्रहो का ये परिवर्तन छात्रों को उच्च शिक्षा पाने में काफी मददगार साबित हो सकता है कार्यक्षेत्र में किये निवेश से आपको धन लाभ होने के भी योग बनेंगे। नौकरी या बिजनेस में भी बदलाव होने की संभावना है जो आपके हित में होगा.विदेश यात्रा के योग भी बन सकते है जिससे जीवन को एक नयी दिशा भी मिल सकती है.

कुंभ राशि Saturn Transit 2019 Effects Aquarius

शनि को कर्म के करक गृह माना गया है कुम्भ राशि के जातको के लिए शनि का ये गोचर कई मामलों में शुभ संकेत दे रहा है नए अवसर प्राप्त होंगे। इस राशि वालों के लिए फायदा मिलने के योग बनेंगे  जीवन साथी का साथ मिलेगा और दाम्पत्य जीवन में खुशियां दस्तक देंगी. प्रभावशाली लोगों से मुलाकात हो सकती है जिसके आगे चलकर अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे.

राशिअनुसार जाने साल 2019 का भविष्यफल

मीन राशि Saturn Transit 2019 Effects Pisces

शनि का ये गोचर मीन राशि के लिए साल 2019 में सामान्य फल देने वाला होगा आर्थिक मामलों में सोच विचार कर फैसले. शनि के गोचर का ये समय आपको आपकी कड़ी मेहनत के अच्छे परिणाम दे सकता है. इस समय आपको किसी भी तरह के निवेश से बचने की सलाह दी जाती है. खर्चो में वृद्धि होने की संभावना है इसीलिए कोशिश करे की फिजूल खर्ची से बचे इस समय आपके विदेश यात्रा के योग भी बन सकते है.