शनिवार के दिन जन्में लोगो का स्वभाव और व्यक्तित्व Personality and career of people born on Saturday

शनिवार के दिन जन्में लोग Saturday Born Peoples-

शनिवार के दिनशनिवार के दिन- जिस तरह से नंबरों का हमारे जीवन पर प्रभाव पड़ता है ठीक उसी तरह से दिन वार का भी हमारी लाइफ और व्यक्तित्व पर बहुत असर पड़ता है सप्ताह सात दिनों से मिलकर बना होता है और हर एक दिन के करक ग्रह भी अलग होते है। ज्योतिष शास्त्र में भी बताया गया है कि यदि किसी व्यक्ति का जन्म जिस वार के दिन होता है उस वार के करक ग्रह उस व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य पर प्रभाव डालते है और यह प्रभाव जीवनभर रहता है.

  • शनिवार को जन्मे लोगो का लकी नंबर – 3,6,9
  • शनिवार को जन्मे लोगो का लकी कलर – लाल और काला
  • शनिवार को जन्मे लोगो का लकी डे – शनिवार और मंगलवार

शनिवार के दिन जन्में लोगो का व्यक्तित्व और स्वभाव Personality of Saturday Born Peoples-

शनिवार के स्वामी शनि ग्रह को माना गया है कहा जाता है की इस दिन जन्में लोगो पर शनि ग्रह का प्रभाव पढता है. इस दिन जन्में लोगो के जीवन में काफी सारे उतार चढ़ाव आते है. ये लोग अपनी बात के बहुत पक्के होते हैं, ये अपने जीवन में बहुत संभल संभल कर चलने की आदत होती है  इसी कारण ये  विजय प्राप्त करते है. कभी कभी ये लोग आलसी भी हो जाते हैं. इनके कम दोस्त होते हैं लेकिन ये अपने  दोस्तों के प्रति बहुत ईमानदार होते हैं. शनिवार को जन्मे जातक थोड़ा क्रोधी स्वभाव के होते हैं, इसी कारण लोगो से इनकी बहुत जल्द अनबन हो जाती है लेकिन फिर इन्हें अपनी बात का पछतावा भी बहुत जल्द हो जाता है.

इसे भी पढ़ें  –

इस दिन जन्मे लोग आकर्षक व्यक्तित्व वाले होते है ये लोगो को पहली नजर में ही पसंद आ जाते हैं. शनिवार के दिन जन्में लोग बहुत फैशनेबल भी होते हैं, ये भरी भीड़ में भी अपनी अलग पहचान बना के चलते हैं. शनिवार को जन्मे लोग  काफी हँसमुख किस्म के होते हैं, सामने वाले का दिल जीतना इन्हें बहुत अच्छी तरह से आता है. इस दिन जन्मे लोग दुसरो की सेवा करने का भाव रखते है इन्हें गरीबो की मदद करना पसंद होता है ये लोग मन के बुरे नही होते परंतु कुछ परिस्थितियां ऐसी होती है जो इन्हें दूसरों की नजरों में बुरा बना देती है.

शनिवार के दिन जन्में लोगो का करियर career of Saturday born peoples

शनिवार के दिन जन्मे जातक बहुत ही प्रतिभाशाली होते है इन्हें जिस क्षेत्र में कार्य करने का अवसर प्राप्त होता है उसी में ये दक्ष हो जाते है। इस दिन जन्मे लोग विज्ञान, टेक्निकल, कृषि, वाहन सम्बन्धी, भूगोलविद, पुरातत्व के जानकार, जज, आईटी फील्ड, जासूस या गुप्त विभाग, डॉक्टर, इंजीनियर या मेकैनिक के क्षेत्र में कार्य करके सफलता प्राप्त करते है. शनिवार को जन्मे जातक अपने कार्य के प्रति ईमानदार होते हैं, ये हर कार्य को बहुत ही ईमानदारी के साथ करते है.

शनिवार के दिन जन्में लोगो की लव लाइफ love life of Saturday born peoples

शनिवार के दिन जन्में जातक प्यार में किसी को धोखा देने वाले नहीं होते है परंतु ये अपने प्रेम का प्रदर्शन भी नही करते है. इनके लव अफेयर्स कम ही होते हैं. लेकिन जिससे भी ये प्यार करते हैं उसके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. शनिवार को जन्मे लोगो को अच्छा जीवन साथी और सम्पन्न परिवार मिलता है.  इनके गुस्से की वजह से कई बार इनके रिश्ते में परेशानियां आती हैं, पर कुछ समय बाद ये सब सही भी कर देते हैं. इस दिन जन्मे लोगो का वैवाहिक जीवन सुखमय व्यतीत होता है, और इन्हें बेहद आकर्षित जीवन साथी का साथ मिलता है.

FAQ_

प्रश्न- शनिवार को जन्में जातक कैसे होते है?

उत्तर- इस दिन जन्में लोगो के जीवन में काफी सारे उतार चढ़ाव आते है. ये लोग अपनी बात के बहुत पक्के होते हैं, ये अपने जीवन में बहुत संभल संभल कर चलने की आदत होती है

प्रश्न- ज्योतिषानुसार शनिवार के दिन जन्में लोगो का स्वभाव कैसा होता है?

उत्तर- शनिवार को जन्मे लोग  काफी हँसमुख किस्म के होते हैं, सामने वाले का दिल जीतना इन्हें बहुत अच्छी तरह से आता है.

प्रश्न- शनिवार के दिन पैदा होने वाले जातको का व्यक्तित्व?

उत्तर- इस दिन जन्मे लोग आकर्षक व्यक्तित्व वाले होते है ये लोगो को पहली नजर में ही पसंद आ जाते हैं.

प्रश्न- सैटरडे के दिन जन्में लोगो का भविष्य?

उत्तर- शनिवार के दिन जन्मे जातक बहुत ही प्रतिभाशाली होते है इन्हें जिस क्षेत्र में कार्य करने का अवसर प्राप्त होता है उसी में ये दक्ष हो जाते है।

Question- Saturday born people personality?

Answer- Saturday born people are very attractive.

Question- What Fact about people born on Saturday?

Answer- People born on Saturday is happy and truthful person.

Question- Which Lucky colors of people born on Saturday?

Answer- Red is the lucky color of people born on Saturday.

Question- Saturday born people lucky days by date of birth?

Answer- Saturday and Tuesday is the lucky days people born on Saturday.