व्यवसाय रेखा से जाने कैसा होगा आपका बिज़नस फील्ड में करियर-Business Line in hand

व्यवसाय रेखा से जाने बिज़नस फील्ड में मिलेगी कितनी सफलता- Success in business field

%e0%a4%b5%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%b5%e0%a4%b8%e0%a4%be%e0%a4%af-%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%96%e0%a4%be-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%9c%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%ac%e0%a4%bf%e0%a5%9b%e0%a4%a8हम सभी जानते है कि हमारे हाथो की सभी उंगलियां एक समान नही होती है। हर ऊँगली का अंतर दिख ही जाता है। और इन्ही अंतर को हस्त रेखा बहुत अच्छी तरह बताती है। बहुत से लोग ऐसे होते है जो बिज़नस में अपना हाथ आजमाना चाहते है लेकिन उन्हें बिज़नस में कोई भी लाभ नही होता है

वह सफलता नही पाते। इस चीज में कुछ लोगो की मेहनत होती है और कुछ लोगो की किस्मत होती है। कुछ लोगो की हाथ की रेखाएँ यह बताती है कि वह बिज़नस में कितनी सफलता पाएंगे।

तो यहाँ पर आप बिना किसी ज्योतिसी के खुद पता लगा सकते है कि आप अपने बिज़नस लाइफ में कितनी सफलता पायेंगे। तो आइये जानते है कि हाथ में बिज़नस लाइन कहाँ होती है और आप बिज़नस में कितनी सफलता प्राप्त कर सकते है।

हाथों में कहाँ होती है व्यवसाय रेखा

हाथों में व्यवसाय रेखा देखने से पहले यह जान लें कि जिन लोगो के हाथ वर्गाकार होते है वह लोग बिज़नस की तरफ ज्यादा प्रभावित होते है और एक सफल बिजनेसमैन बनते है। अगर आपको अपने हाथ में बिज़नस लाइन यानी व्यवसाय रेखा देखनी है तो आप अपने हाथ में छोटी ऊँगली, बुध पर्वत व बिज़नस की लाइन को देखें। हाथों में बिज़नस लाइन, जीवन रेखा से बुध पर्वत की और जाती है।

अगर ऐसी कोई रेखा आपके हाथों में है तो आप बिज़नस के क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर सकते है। अगर किसी के हाथो में बुध पर्वत पर एक छोटा त्रिभुज बनता है तो वह व्यवसाय के क्षेत्र में और भी अधिक सफलता प्राप्त कर सकते है। अगर किसी के हाथ में व्यवसाय रेखा लंबी है और टूटी नही है तो उस व्यक्ति के अंदर व्यवसाय की बहुत अच्छी समझ होती है और वह व्यक्ति अपनी मेहनत के साथ बिज़नस से अधिक पैसे कमाने की क्षमता रखते है। ध्यान रखें कि यह जरूरी नही कि किसी सफल बिजनेसमैन के हाथों में बिज़नस रेखा हो या उनकी छोटी ऊँगली औसत से थोड़ी लंबी हो।

लेकिन छोटी ऊँगली का लम्बा होना कुछ हद तक आपकी चतुराई को दर्शाता है। अगर किसी के हाथ में छोटी सी मस्तिष्क रेखा भी हो तो वह एक बिज़नस के लिए आदर्श माना जाता है। अगर आपके हाथो में मस्तिष्क रेखा व जीवन रेखा आपस में मिलती है तो उसका अपना एक बिज़नस होता है और खासतौर पर तब जब मस्तिष्क रेखा के आखिरी में दो कोण होते है। अगर किसी व्यक्ति की मस्तिष्क रेखा बुध पर्वत या सूर्य पर्वत की ओर जाती है तो वह व्यक्ति जरूर बिजनेसमैन बनता है और व्यवसाय के क्षेत्र में अपार सफलता प्राप्त करते है।

वह व्यक्ति अपने जीवन में बहुत अधिक सफलता प्राप्त करते है। जिन व्यक्तियों के हाथ में ऐसी रेखायें होती है वह एक संतुष्ट जीवन जीते है। जिन लोगो की जीवन रेखा बहुत लंबी होती है और रेखा गुरु पर्वत के ठीक नीचे आकर खत्म होती है वह लोग बिज़नस नही कर पाते है। इसका कारण बहुत अधिक हृदय का होना होता है। अगर किसी व्यक्ति के हाथ के बीच में गड्ढा बनता है तो ऐसे व्यक्ति को बहुत हानि होती है और इस तरह के व्यक्ति बिज़नस में जोखिम कम लेते है।