व्यक्ति के सिग्‍नेचर करने के तरीके से जानें उसका स्वभाव Signature Karne Ke Tarike Se Jaane Nature

क्या कहते है आपके सिग्नेचर Kya kehte hai apke signature

%e0%a4%95%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a4%b9%e0%a4%a4%e0%a5%87-%e0%a4%b9%e0%a5%88-%e0%a4%86%e0%a4%aa%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b8%e0%a4%bf%e0%a4%97%e0%a5%8d%e0%a4%a8%e0%a5%87%e0%a4%9aहर किसी के सिग्नेचर करने का तरीका अलग-अलग होता है. कहा जाता है की जिस तरह से बिना नाम के किसी की पहचान नहीं की जा सकती है ठीक उसी तरह बिना साइन के व्यक्ति की बात की भी कीमत नहीं होती है.

ज्योतिष शास्त्र में भी यह मान्यता है की किसी इंसान के सिग्नेचर करने के तरीके से व्यक्ति के स्वभाव का पता लगाया जा सकता है.

सिग्नेचर का पहला अक्षर बड़ा लिखना Signature ka pehla akshar bada likhna

जो लोग सिग्नेचर करते समय सिग्नेचर का पहला अक्षर बड़ा लिखते है उनमें ख़ास प्रतिभा होती है ऐसे लोग हर काम को कुछ अलग ही अंदाज़ में करना पसंद करते है.

सिग्नेचर का पहला अक्षर बड़ा और बाकी अक्षर छोटे लिखना Signature ka pehla akshar bada aur baki ke akshar chote likhna

जो लोग सिग्नेचर का पहला अक्षर बड़ा लिखते है और बाकी के अक्षर छोटे और सुन्दर तरीके से लिखते है ऐसे लोग अपने जीवन में बड़ा पद जरूर हासिल करते है. ऐसे लोग जीवन में सब कुछ हासिल करने में सक्षम होते है.

अधिक तेज स्पीड में सिग्नेचर करना Adhik tej speed mein sign karna

जो लोग अधिक तेज स्पीड में सिग्नेचर करते है ऐसे लोगो को जीवन में बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे लोगो को खूब मेहनत करने के बाद ही सफलता मिलती है. 

टूटे हुए और अलग-अलग सिग्नेचर करना Toote aur alag-alag sign karna

जो लोग सिग्नेचर टूटे हुए और अलग अलग करते है ऐसे लोग बहुत ही बुद्धिमान होते है इनके द्वारा किये गए हस्ताक्षर आसानी से किसी की समझ में नहीं आते है. ऐसे लोग भरोसे के काबिल होते है.

कलात्मक सिग्नेचर करने वाले लोग Artistic sign

जिन लोगो के सिग्नेचर आर्टिस्टिक होते है ऐसे लोग रचनात्मक प्रवृति वाले होते है ये लोग हर काम को क्रिएटिविटी के साथ ही करना पसंद करते है.

सिग्नेचर के नीचे दो लाइन खींचना Signature ke neeche do line

जो लोग हस्ताक्षर के नीचे दो लाइन खींचते है ऐसे लोगो में हमेशा ही असुरक्षा की भावना होती है किसी भी काम को करने में लोग बहुत डरते है.

नाम का पहला अक्षर बड़ा और साथ में सरनेम Naam ka pehla letter bada aur surname

जो लोग सिग्नेचर करते समय नाम का पहला अक्षर बड़ा और साथ में अपना सरनेम भी लिखते है ऐसे लोग धार्मिक प्रवर्ति वाले होते है ये लोग प्रतिभा सम्पन्न होते है. ऐसे लोगो का वैवाहिक जीवन भी काफी अच्छा रहता है.

नीचे से ऊपर की ओर सिग्नेचर करना Neeche se upar ki oar signature karna

जो लोग नीचे से ऊपर की ओर सिग्नेचर करते है ऐसे लोग बहुत ही पॉजिटिव थिंकिंग के होते है इन लोगो का लीडर शिप करने में बहुत भरोसा होता है

सिग्नेचर के आखिरी में लाइन खींचना Signature ke akhiri mein line kheechna

जो लोग सिग्नेचर के आखिरी में लाइन खींचते है ऐसे लोगो में हर काम को करने के लिए भरपूर एनर्जी होती है. ऐसे लोग दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते है.