वृष राशि सबसे अच्छा और बुरा जीवनसाथी राशिअनुसार Taurus perfect and worst love match

कौन होगा आपका परफेक्ट लव मैच Who is your perfect love match
कहा जाता है कि शादी एक ऐसा बंधन है, जो एक परिवार की जड़ होता है. अगर पति-पत्‍नी दोनों में से कोई एक भी कमजोर पड़ जाये, तो परिवार कमजोर पड़ सकता है.शादी हर किसी का सपना होता है और सभी एक परफेक्ट जोड़ी का सपना भी देखते है सबकी यही चाहत होती है कि उनका जीवनसाथी सबसे बेहतर और परफेक्ट हो.

राशिअनुसार जीवनसाथी का चुनाव किया जाय तो यह सपना पूरा किया जा सकता है.

वृषभ राशि के लोग People of Taurus

वृष राशि के लोग बहुत ही शालीन और उदार व्यक्तित्व के धनी होते है. आप रचनात्मक,ईमानदार,वफादार और प्रैक्टिकल विचारधारा वाले होते है.

वृष राशि की सबसे अच्छी जोड़ी Perfect love match of Taurus

वृष राशि और वृश्चिक इन दोनों राशियों के स्वामी आपस में समता का भाव रखते है इसलिए इन दोनों राशियों के लोग अगर आपस में विवाह करते है तो ये एक बेहतरीन लव मैच साबित होते है. वृश्चिक राशि के लोगो का स्वभाव कठोर व दृढ़ निर्णय लेने की क्षमता रखता है जो वृष राशि के लिए बहुत ही लाभकारी साबित होता है. क्योंकि वृष राशि के लोग बोल्ड निर्णय लेने में हिचकिचाते है. ये एक बहुत ही अच्छा लव मैच है.

वृष राशि की सबसे खराब जोड़ी Worst love match of Taurus

आपकी सबसे खराब जोड़ी धनु राशि है वृष राशि और धनु आप दोनों ही राशियों के मेल को बहुत अच्छा लव मैच तो नहीं कहा जा सकता है क्योकि इन दोनों राशियों का आपस में वैचारिक मतभेद भी रहता है. धनु राशि के लोग कुछ बोल्ड किस्म के होते है जबकि वृष राशि के जातक थोड़ा शान्त स्वभाव के होते है विपरीत स्वभाव के कारण ही इन दोनों राशियों  की जोड़ी बहुत अच्छी नहीं मानी जाती है.

वृष राशि का अन्य राशि के साथ मैच Match of others zodiac sign

वृष राशिवाले लोगो का बाकी राशियों के साथ ऐसा नहीं है कि जोड़ी नहीं जमेगी बाकि कि राशियों के साथ भी इनका रिलेशन अच्छा रहता है.

वृष राशि कि मेष राशि से जोड़ी Taurus and Aries

वृष राशि के लोग शालीन व उदार व्यक्तित्व के धनी होते है जबकि मेष राशि के जातक थोड़ा उग्र स्वभाव के होते है इनकी आपस में विचारधाराएं अलग-अलग होती है जिस कारण इन्हें एक परफेक्ट लव मैच नहीं कहा जा सकता है अगर ये दोनों राशियों का मैच होता है तो इनकी लव लाइफ सामान्य रहती है.

वृष राशि की वृष राशि के साथ जोड़ी Taurus and Taurus

वृष राशि का स्वभाव सौम्य होता है जो वृष राशियों के जातको को एक दूसरेके प्रति आकर्षित करता है.दोनों ही राशियों का तत्त्व भूमि है जिस कारण इनकी मानसिकता भी जमीनी रहती है ये लोग हर काम को सोंच समझकर करते है कभी-कभी आपस में इनकी तीखी-मीठी नोंक-झोक भी होती रहती है. फिर भी वृष राशि का वृष राशि से मैच अच्छा होता है.

वृष राशि और मिथुन राशि की जोड़ी Taurus and Gemini

वृष राशि के जातक अपने परिवार के प्रति समर्पित रहने वाले लोग होते है ये सिर्फ अपने लिए ही नहीं बल्कि बके लिए कुछन कुछ करने की सोचते है वही मिथुन राशि के जातक इनके विपरीत स्वभाव के होते है यही एक वजह है जिस कारण इनकी कभी-कभी आपस में नहीं बनती है लेकिन इन राशियों के स्वामी आपस में मैत्री का भाव रखते है जिस कारण इनकी जोड़ी सामान्य रहती है.

वृष और कर्क राशि की जोड़ी Taurus and Cancer

इन दोनों राशियों का लव मैच भी अच्छा माना जाता है क्योकि कर्क राशि के जातक भावुक और वृष राशि के लोग अच्छे दिल के होते है दोनों में तात्विक साम्यता होने के कारण रिश्तें अच्छे निभते है.इन दोनो राशियों की जोड़ी एक अच्छी जोड़ी साबित होती है.

वृष और सिंह राशि की जोड़ी Taurus and Leo

वृष और सिंह राशि की जोड़ी को बहुत अच्छा लव मैच नहीं कहा जा सकता है क्योकि ये दोनों ही राशियों का स्वभाव एक दूसरे के विपरीत होता है इनकी राशि तत्त्व में विषमता पायी जाती है. जिस कारण ये जोड़ी परफेक्ट साबित नहीं होती है.

वृष राशि और कन्या राशि की जोड़ी Taurus and Virgo

कन्या राशि का सौम्य स्वभाव व बौद्धिक क्षमता वृष राशि के जातकों को बहुत आकर्षित करती है क्योकि वृष राशि के जातक भी सौम्य स्वभाव के होते है कन्या राशि के जातक स्वाभाविक रूप से सबको खुश करने की कोशिश में लगे रहते है कभी-कभी इनकी किसी टाॅपिक को लेकर बहस भी हो जाया करती है लेकिन फिर भी इनका वैवाहिक रिश्ता अच्छा रहता है.

वृष राशि और तुला राशि Taurus and Libra

तुला वायु तत्व की राशि है जबकि वृष पृथ्वी तत्व की राशि है वायु को पृथ्वी के प्राणियों का जीवन माना गया है तुला राशि का वृष राशि से मैच भाग्यशाली साबित होता है लेकिन वृष को भी तुला के प्रति समर्पित होना पड़ेगा जिससे ये एक परफेक्ट लव मैच साबित होंगे.

वृष राशि और मकर राशि की जोड़ी Taurus and Capricorn

वृष और मकर दोनों ही राशियां आपस में मैत्री का भाव रखते है इनमें तात्विक साम्यता का भाव पाया जाता है जिस कारण इन दोनों के रिश्ते अच्छे निभते है. छोटी-छोटी नोंक झोंक होने के बाद भी इनके सम्बन्ध अच्छे रहते है इन दोनों जोड़ियों का मिलन एक आदर्श जोड़ी या परफेक्ट लव मैच कहा जा सकता है.

वृष राशि और कुम्भ राशि की जोड़ी Taurus and Aquarius

वृष और कुम्भ राशियों की जोड़ी को परफेक्ट लव मैच नहीं कह सकते है क्योकि इन दोनों में विरोधाभास की स्थिति होती है. जैसे एक पूरब को जायेगा तो दूसरा पश्चिम को जायेगा. अगर इन दोनों राशियों का मैच होता है तो इनकी आपस में पटती तो जरूर है लेकिन कोई तीसरा इनके रिश्ते को खराब करने की कोशिश कर सकता है.

वृष राशि और मीन राशि की जोड़ी Taurus and Pisces

वृष और मीन राशि वालों की जोड़ी भी खूब जमती है मीन राशि जल तत्त्व की राशि है क्योकि ये दोनों ही शांत राशियां है जिस कारण इनके रिश्ते में भी साम्यता देखी जाती है.अगर ये दोनों ही राशियों के लोग एक दूसरे के प्रति ईमानदार रहे तो ये एक परफेक्ट मैच हो सकते है.