वृषभ राशि 2019 सबसे बड़ी खुशखबरी Vrisabh Rashi Taurus Horoscope 2019

वृषभ राशि 2019 – साल की 10 सबसे बड़ी खुशखबरी और महाउपाय Taurus Horoscope 2019

वृषभ राशि 2019 सबसे बड़ी खुशखबरी Vrisabh Rashi Taurus Horoscope 2019 वृषभ राशि 2019 बड़ी खुशखबरी – ज्योतिष राशि के अनुसार, किसी भी व्यक्ति की राशि के आधार पर उसके आने वाले कल अथार्त भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. यही नहीं बल्कि व्यक्ति की राशि से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में भी अनुमान लगाया जाता है. आज हम आपको वृषभ राशि का स्वभाव, साल 2019 में वृषभ राशि के जातको के लिए बड़ी खुशखबरी और महाउपाय बताएंगे.

2019 में वृषभ राशि के लिए लकी चीजे –

लकी नंबर – 5 और 6 और वे सभी नंबर जिनका योग (SUM) 5 या 6 आता हो जैसे – 41, 32, 33, etc.

लकी कलर – सफेद और हरा

लकी स्टोन – डायमंड, कोरल एंड एमरल्ड.

वृष राशि के लोगो का स्वभाव Nature of Taurus People –

वृष राशि वाले लोग स्वभाव से मेहनती और थोड़े रूढ़िवादी विचारों वाले होते हैं। इन्हे कई लोगो से प्यार और प्रसंसा मिलती है. ये अपनी लाइफ एन्जॉय से जीना पसंद करते है. साधारणत: ये शांत रहते है, किन्तु एक बार गुस्सा आने पर ये शांत होने में थोड़ा समय लगा ही लेते है. इस राशि वाले लोगो को अपनी लाइफ में बार – बार परिवर्तन पसंद नहीं होता. अतः बार – बार अलग माहौल में रहना अच्छा नहीं लगता है। जो व्यक्ति इन्हे प्रिय होते हैं उनको ये आदर खूब ही देते हैं. साहस के साथ स्पष्ट बोलना इनकी आदत में शुमार होता है. धन कमाने और धन को जमा करने की प्रवॄति इन्हे आगे बढ़ाती है. लव लाइफ की बात करे तो प्यार शब्द का इनकी लाइफ में बहुत ही मायने होता है. एक बार प्यार हो जाने के बाद एक अपने पार्टनर के प्रति काफी लॉयल रहते है. और उनकी खुशी के साथ ही उनकी जरूरतों का भी ध्यान रखते है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

साल 2019 में वृषभ राशि के लिए खुशखबरी Taurus Horoscope 2019 Good News –

  1. साल 2019 आपके लिए कई ढेरो सारी खुशियां लेकर आ रहा है. इस साल आपके बहुत से सपने हकीकत में बदलते हुए नजर आएंगे
  2. व्यवसायी जातको के लिए साल 2019 व्यवसाय के मामले में काफी शुभ रहने वाला है. व्यापर और कारोबार में नया विस्तार होने की संभावना है. साथ ही निजी कामो में इस साल आपको अच्छी सफलता मिलने के योग बन रहे है.
  3. साल 2019 में नौकरीपेशा जातको के रुके हुए कार्यों में तीव्रता आएगी. कार्यक्षेत्र में भरपूर लाभ मिलेगा व साथ ही कार्यक्षेत्र मेंआयी कुछ चुनौतियां का सामना भी आप आसानी से कर पाएंगे.
  4. प्रेम सम्बन्धो के लिए यह साल बढ़िया रहेगा. लव पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक डेट पर जा सकते है साथ ही अविवहित जातको को भी शादी के प्रस्ताव मिलने के योग है. साथ ही सिंगल जातको को भी इस साल किसी खास व्यक्ति का साथ मिल सकता है.
  5. इस वर्ष विदेश से जुड़े कार्यों में आने वाली रुकावट दूर होंगी साथ ही कुछ लोगो को विदेश यात्रा का अनुभव होगा.
  6. पारिवारिक स्तर पर यह साल आपके लिए शानदार रहेगा. घर परिवार में नई खुशिया आती हुई नजर आएंगे.
  7. साल 2019 में आपको अपने करियर में कुछ अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे. बेरोगार जातको को जॉब के नए अवसर मिलेंगे.
  8. इस साल आपकी कोई मनोकामना पूरी हो सकती है. मनचाही वस्तु मिलने का योग है. व साथ ही सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.
  9. साल 2019 में आपको साल आर्थिक मामलो में सफलता मिलने के योग है इसके लिए आर्थिक योजनाए लाभकारी साबित होगी. साथ ही सेहत के भी इस पुरे साल अच्छे रहने होने संकेत है.
  10. स्टूडेंटन्स के लिए साल 2019 उन्नतिदायक साबित हो सकता है. छात्रों की करियर से जुडी बाधाएं दूर होने के साथ ही कुछ अच्छे अवसर भी प्राप्त होंगे. वे स्टूडेंट्स जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे है उन्हें भी इस साल अच्छा लाभ होने के योग है.

2019 में वृषभ राशि वालो के लिए महाउपाय Taurus 2019 Horoscope Prediction –

  1. रोज सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि कर सूर्य को जल अर्पित करें. ऐसा करने से करियर में आ रही रुकावट दूर होंगी.
  2. किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए घर से बाहर जाते वक़्त बड़े – बुजुर्गो व अपने माता – पिता का आशीर्वाद ले.
  3. प्रत्येक सोमवार को शिवलिंग पर जल का अभिषेक करना अति उत्तम रहेगा.