वास्तुशास्त्र के अनुसार दूसरे की इन चीजों का न करे प्रयोग Do not use other person things Vastu tips

दूसरे की कुछ चीजे न करे इस्तेमाल Not use to other person things

%e0%a4%a6%e0%a5%82%e0%a4%b8%e0%a4%b0%e0%a5%87-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%95%e0%a5%81%e0%a4%9b-%e0%a4%9a%e0%a5%80%e0%a4%9c%e0%a5%87-%e0%a4%a8-%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a5%87-%e0%a4%87%e0%a4%b8%e0%a5%8dवास्तु शास्त्र में हमारे द्वारा उपयोग की जाने वाली वस्तुओं का विशेष महत्व बताया गया है. कुछ ऐसी चीजे होती है जो हमारी लाइफ में असर करती है. ऐसे में दूसरों की कुछ वस्तुओं का उपयोग वास्तुशास्त्र के अनुसार वर्जित बताया गया है. इन चीजों का इस्तेमाल हमारे लिए दुर्भाग्य और आर्थिक परेशानी का कारण बन भी सकता है. इसलिए वास्तुशास्त्र के अनुसार हमें भूलकर भी दूसरों की कुछ चीजों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. 

दूसरों की पेन न करे यूज़ Do not use the pen to others

अक्सर हम लोगो में से बहुत लोग दूसरे की पेन मांग लेते है और अपना काम करते है कई बार जरूरत पड़ने पर हम दूसरों का पेन उधार ले लेते है और काम पूरा होने के बाद उसे लौटना भूल जाते है वास्तुशास्त्र में ये बात गलत मानी जाती है. दूसरे का पेन इस्तेमाल करने और अपने पास रखने से हमें आर्थिक परेशानी और अपमान झेलना पड़ सकता है. इसलिए कभी भी दूसरे का पेन अपने पास रखना सही नहीं है.

दूसरे की घड़ी का यूज़ न करे Do not use the clock to others

वास्तु अनुसार हाथ में पहनी जाने वाली घडी भी व्यक्ति के ऊपर अच्छा बुरा प्रभाव डालती है दूसरे की घड़ी पहनना वास्तु शास्त्र में सही नहीं बताया गया है दूसरों की घडी पहनने से मनुष्य को असफलता का सामना करना पड़ता है और साथ ही आर्थिक नुकसान का सामना भी करना पड़ सकता है. इसीलिए दूसरे की घड़ी का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए.

दूसरे के कपड़ों का न करे इस्तेमाल Do not use other clothes

वास्तुशास्त्र के अनुसार दूसरों के कपडे का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए कभी भी दूसरों के कपडे नहीं पहनाने चाहिए इससे बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

दूसरे के धन का प्रयोग Use of other funds

वास्तुशास्त्र के अनुसार किसी दूसरे व्यक्ति से धन लेकर वापिस न करने से आर्थिक परेसानियों का सामना करना पड़ता है किसी अन्य व्यक्ति के धन पर नज़र नहीं डालनी चाहिए. यदि कभी भी किसी से पैसे उधार लेने पड़े तो उसे समय से वापिस कर देना चाहिए. 

दूसरे के रूमाल का प्रयोग न करेDo not of others handkerchief

वास्तुशास्त्र के अनुसार किसी दूसरे के रूमाल का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. वास्तुशास्त्र में बताया गया है कि किसी दूसरे व्यक्ति के रुमाल का यूज़ करने से उन दो लोगों के बीच लड़ाई और तनाव हो सकता है और पैसों का भी नुकसान हो सकता है.