वास्तुअनुसार खाना खाने के बाद ना करे ये काम Vastu tips for after dinner

क्या ना करे खाने के बाद Do not  after eat

%e0%a4%95%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%be-%e0%a4%a8%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a5%87-%e0%a4%96%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%a6-do-not-after-eat-upcharnuskheहमारी दिनचर्या और हमारा खान-पान शरीर में कई तरह की बीमारियां पैदा कर सकता है. नियमित और संयमित दिनचर्या से आयु लंबी होती है. हमारे लाइफ स्टाइल का हमारे शरीर पर बहुत गहरा असर पड़ता है. अनियमित दिनचर्या और खानपान हमारे शरीर में कई तरह की बीमारियों को पैदा कर सकता है. कुछ ऐसे काम है जिन्हें करने से पाचन क्रिया तेज होती है और कुछ ऐसे काम है जिन्हें करने से पाचन क्रिया धीमी हो जाती है.

खाना खाने के सीधे बाद सोना नहीं चाहिए Never sleep directly after eating

खाना खाने के बाद खाने को पचने कुछ समय लग जाता है ऐसे में हम सभी को यह कोशिश करनी चाहिए कि खाना खाने के तुरंत बाद सोना नहीं चाहिए. ऐसा करने से गैस और आंतों के संक्रमण का खतरा बाद जाता है.

खाना खाने के तुरंत बाद फल नहीं खाने चाहिए Should not eat fruits immediately after meals

खाना खाने के तुरंत बाद फल नहीं खाने चाहिए खाना खाने के बाद तुरंत फल खाने से शरीर को नुकसान पहुँच सकती है. आप खाना खाने के कुछ देर बार फल खा सकते है.

खाना खाने के तुरंत बाद न सोये Do not sleep immediately after eating

हममें से बहुत से लोग ऐसे है जो खाना खाने के बाद बहुत अधिक आलस करते है और खाना खाते ही सो जाते है जो कि ठीक नहीं है. खाने के तुरंत बाद सोना शरीर के लिए बहुत नुकसानदायक होता है. खाने के बाद तुरंत सोने से भोजन ठीक से नहीं पचता है और हमारा मोटापा भी बढ़ने लगता है.

खाने के बाद चाय न पीये After dinner do not take tea

बहुत से लोगो को खाने के बाद चाय पीने की आदत होती है चाय पीने के शौकीन लोगो को ध्यान रखना चाहिए कि खाने के तुरंत बाद चाय न पीये क्योंकि खाने के तुरंत बाद चाय पीने से खाना ठीक ढंग से पच नहीं पाता है और एसिडिटी की समस्या होने का भय रहता है.

खाने के बाद बेल्ट को लूज़ नहीं करना चाहिए After dinner, do not loose belt

कुछ लोगों को बहुत अधिक खाने कि आदत होती है और वो बिना सोचे समझे अधिक खाना खा लेते है और खाने के बाद अपनी बेल्ट को ढीला कर लेते है तुरंत बाद अपना बेल्ट ढीला कर देते हैं.