वास्तुअनुसार कौन से है ऐसे काम जिनसे आती है घर में नेगेटिव ऊर्जा Vastu tips for home

कैसे बचे नेगेटिव एनर्जी से How to avoid negative energy

%e0%a4%95%e0%a5%88%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%ac%e0%a4%9a%e0%a5%87-%e0%a4%a8%e0%a5%87%e0%a4%97%e0%a5%87%e0%a4%9f%e0%a4%bf%e0%a4%b5-%e0%a4%8f%e0%a4%a8%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%9c%e0%a5%80-%e0%a4%b8कई बार हम देखते है कि किसी घर-परिवार में अक्सर परेशानियां बनी रहती हैं. परिवार की आर्थिक समस्या ठीक नहीं होती है या फिर परिवार का कोई न कोई सदस्य हमेशा बीमार या अस्वस्थ ही रहता है। ऐसा तब होता है जब उस घर में कोई वास्तु दोष हो,या कोई नकारात्मक शक्ति सक्रिय हो.

नाखूनों का लंबा होना  Nails lambe rakhne se

बहुत से लोग ऐसे होते है जिन्हें लंबे नाखूनों का शौक होता है हमारे शरीर की उंगलियों से लगातार ऊर्जा निकलती है ऐसे में यदि हमारे नाखून लंबे होंगे तो उनमें गन्दगी होना भी स्वाभाविक है जिस कारण शरीर से निकलने वाली ऊर्जा नकारात्मकता को अपनी ओर आकर्षित करने लगती है. हो सके तो अपने नाखून छोटे रखने चाहिए अन्यथा इनकी सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए.

रात को इत्र लगाकर रखने से Raat ko itra lagane se

रात के समय कभी भी इत्र नहीं लगनी चाहिए रात के समय इत्र लगाकर रखने पर नकारात्मक शक्तियां इत्र की महक से हमारी ओर आकर्षित होती है.

गंदे कपडे पहनाने से Gande kapde pehnane se

कहा जाता है कि साफ़ कपडे पहनने से सभी देवता प्रसन्न होते हैं और दूसरी ओर यदि हम गंदे कपडे पहनते है तो इससे नकारत्मक शक्तियां आकर्षित होती हैं और हमें परेसान करती है इसीलिए गंदे कपडे पहनने से बचना चाहिए.

घर में मकड़ी के जाले Ghar mein makdi ke jaale

घर में मकड़ी के जाले होना अशुभ माना जाता है कहा जाता है कि मकड़ी के जाले में असंख्य सूक्ष्मजीव रहते हैं जो हमारे स्वास्थ्य के लिए नुकसान दायक होता है इसलिए घर में मकड़ी के जाले नहीं होने चाहिए  इनसे घर की सुख-समृद्धि का नाश होने लगता है,और घर में नकारात्मकता आती है.

घर में रात के जूठे  बर्तन नहीं रखने चाहिए Ghar mein raat ko joothe bartan nahi rakhne chahiye

रात के समय घर में झूठे बर्तन रखने से उसमें छोटे-छोटे बैक्टिरिया पैदा हो जाते है जिससे घर में नकारात्मका निवास करने लगती हैऔर घर कि आर्थिक स्थिति खराब होती है.

घर में बाल खुले नहीं रखने चाहिए Ghar mein baal khule nahi rakhne chaiye

हिन्दू धर्म के अनुसार ऐसी मान्यता है कि स्त्रियों को रोज अपने बाल नहीं खोलने चाहिए उन्हें किसी ख़ास मौके पर ही बाल खोलने चाहिए रोज़ाना बाल खोलने से घर में नकारात्मकत ऊर्जा आ सकती है.