वास्तुअनुसार एक चुटकी नमक से बन सकते है आप भी धनवान Namak se majboot kare ghar ki arthik sthiti

कैसे बने नमक से धनवान Kaise bane namk se dhanwan

%e0%a4%95%e0%a5%88%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%ac%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%a8%e0%a4%ae%e0%a4%95-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%a7%e0%a4%a8%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%a8-kaise-bane-namk-se-dhanwan-upcharnuskheवास्तुशास्त्र में नमक को बहुत ही असरदार माना गया है इस माना जाता है कि जिस तरह से नमक हमारे खाने को लजीज स्वाद देता है उसी तरह ये हमारे जीवन को भी खुशनुमा बना सकता है वास्तुशास्त्र में बताया गया है कि नमक से हमारे घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है और नेगेटिव एनर्जी बाहर जाती है. हमारे जीवन में भी नमक के बहुत उपयोग बताये गए है. नमक बहुत ही शक्तिशाली वस्तु है. 

घर में नमक का पोछा लगाए Ghar mein namak ka pocha lagaye

आप जब भी अपने घर में पोछा लगाए पोछे के पानी में थोडा सा समुंद्री नमक मिला लें. अब इस पानी से ही पूरे घर में पोछा लगाए और साफ़-सफाई करे ऐसा करने से आपके घर में पॉजिटिव एनर्जी आएगी और घर का वातावरण शांति पूर्ण रहेगा साथ ही घर में बरकत भी बानी रहेगी.

नमक को किसी के हाथो में नहीं देना चाहिए Namak ko kisi ke hatho mein nahi dena chahiye

वास्तुशास्त्र में बताया गया है कि नमक को सीधे-सीधे किसी व्यक्ति के हाथो में न दे ऐसा करने से व्यक्तियों के आपसी सम्बन्ध खराब होते है और धन कि हानि होती है.

घर में धन वृद्धि के लिए नमक रखे Ghar mein rakhe namk

घर में आर्थिक कमी को दूर करने के लिये कांच का एक गिलास में पानी और नमक मिलाकर घर के नैऋत्य कोण में रख दे और उसके पीछे लाल रंग का एक बल्ब लगा दे जब गिलास में रखा पानी सूख जाए तो फिर से उसमें नमक डालकर पानी भरकर रख दे इस करने से घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है. 

बाथरूम में नमक रखे Ghar ke bathroom mein rakhe namak

बाथरूम में नमक रखने से बाथरूम और टॉयलेट के सभी दोष दूर हो जाते है. एक कांच की कटोरी में थोड़ा सा खड़ा नमक जिसे समुद्री नमक भी कहते है लेकर भर दे ऐसा करने से घर के बाथरूम की सारी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है.

घर के मुख्य द्वार पर नमक रखे Ghar ke mukhya dwar par namak rakhe

घर में पॉजिटिव एनर्जी आने के लिए और घर की आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए लाल रंग के कपडे में डली वाला नमक बांधकर घर के मुख्य द्वार पर लटका दे इससे घर की नेगेटिव एनर्जी बाहर तो जाती ही है साथ ही घर की आर्थिक स्थिति भी मजबूत बनती है. 

घर में धन प्राप्ति और बरकत के लिए नमक और लौंग एक बर्तन में रखे Dhan prapti ke liye namk aur loung rakhe

घर की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिये नमक बहुत ही असरदार वास्तु है एक कांच के बर्तन में नमक रखकर उसमें कुछ लौंग डाल दे अब इसे घर में कही पर भी रख दे ऐसा करने से घर में धन आने के रस्ते खुलने लगेंगे और कभी भी धन की कमी नहीं होगी इसका एक फायदा यह भी है कि नमक और लौंग को घर में रखने से अच्छी सुगंध बानी रहती है.