वर्ष 2017 में करें ये 8 काम जो बनाएंगे आपको धनवान 2017 me kre ye kaam jo bnayenge aapko dhanvan

नए वर्ष में क्या करें क्या ना करें New year me kya kre kya na kre

जैसा की यह सभी जानते हैं की वर्ष 2016 जाने ही वाला है, इस वर्ष आपने कई खुशिया भी देखि हूँगी और बहुत से दुखों का भी सामना किया होगा. हर व्यक्ति चाहता है कि उसका नया वर्ष बहुत अच्छा और खुशियो से भरा जाये पर क्या ऐसा होता है, जी नहीं दोस्तों आज यहाँ पर आपको बताया गया है कि आने वाले नए वर्ष 2017 में आप कौनसे ऐसे कार्य करें जो आपको धवन तो बनाते ही हैं उसके साथ ही आपके सभी दुखों और परेशानियों को भी दूर करते हैं. यह तो सभी जानते हैं कि किसी भी कार्य कि शुरुवात से पहले श्री गणेश जी पूजा की जाती है, इसलिए यह पर आपको बताया गया है की वर्ष 2017 में गणेश जी को प्रशन्न करने के लिए कौनसे से कार्य करें.

  1. हाथी को हरा चारा खिलाएं (Hathi ko Chara khilaye) –

भगवान श्री गणेश जी को हाथी का प्रतिरूप माना जाता है, इसलिए हाथी को हरा चारा खिलाएं इसे खिलाने से आपकी सभी बड़ी-बड़ी परेशानियां इसी पुराने वर्ष में पिछे छुट जाएँगी। साथ ही मंदिर जाकर श्रीगणेश जी से परेशानियों को दूर करने के लिए प्रार्थना जरूर करें इससे आपकी सभी परेशानियों से छुटकारा मिल जायेगा।

  1. लड्डू का भोग जरूर लगायें (Laddu Ka bhog lagaye) –

प्रतिदिन सुबह स्नान करने के बाद एक थाली ले और उस पर चन्दन से “ॐ गं गणपतेय नम:” मंत्र लिखें उसके बाद इस थाली में पांच बूंदी के लड्डू रखे और भगवान श्री गणेश को भोग लगायें।

  1. गुड़ का भोग लगाएं (Gud ka Bhog lagaye) –

प्रतिदिन सुबह जल्दी उठ कर स्नान करने के बाद उसके बाद भगवान श्रीगणेश जी के मंदिर में जाकर गुड़ की 21 ढेली या 21 छोटे-छोटे टुकड़े श्रीगणेश जी को अर्पण करें साथ ही दूर्वा भी चढायें क्योंकि दूर्वा गणेश जी बहुत प्रिय होता है, इससे आने वाला समय मंगलमय होता है।

  1. नारियल का अर्पण करें (Nariyal ka arpan kre) –

नारियल को भगवान श्रीगणेश जी के तुल्य माना गया है। इसलिए 7 नारियल की मालाएं बनाये और श्रीगणेश जी के मंदिर में जाकर चढ़ाये इससे कार्यों में आ रही बाधाँयें दूर होती है।

  1. जनेऊ का अर्पण करें (Janeu ka arpan kre) –

भगवान श्रीगणेश जी के मंदिर में जाकर जनेऊ का अर्पण करने से भगवान श्रीगणेश जी प्रसन्न होते हैं। साथ ही सिन्दूर से श्रृंगार करें और मोदक का भोग लगाये। इससे आपकी सभी परेशानियां दूर हूँगी.

  1. घी का भोग लगाये (Ghi Ka Bhog Lagaye) –

सुबह जल्दी उठने के बाद स्नान करें और भगवान श्रीगणेश जी को शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगायें और पूजा के बाद घी और गुड़ का सेवन करे। ऐसा करने से आपकी सभी परेशानियां दूर होती हैं.

  1. श्रीगणेश का अभिषेक करे (Ganesh ji ka Abhishek kre)

नियमित रूप से भगवान श्रीगणेश का अभिषेक करने से भी घर परिवार की सभी समस्याएं दूर होती है साथ ही श्री गणेश जी अथर्वशीर्ष का भी पाठ करे। या आपकी सभी समस्याओं को दूर करता है.

  1. दान अवश्य करें (Daan avshy kre) –

भगवान श्रीगणेश जी के मंदिर जाकर जरूरतमंदों को अपनी सामर्थ्य के अनुसार दान करने से भाग्य का उदय होता है और पुराने पापों का असर भी खत्म होता है। इसलिए ज्यादा से ज्यादा दान करें. इससे आपकी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं.

                               ऊपर दिए गए सभी टिप्स अगर अपनाते हैं तो अवश्य ही आपका आने वाला नया वर्ष आपके लिए बहुत ही सुबह होगा.