लड़कों के चेहरे के अनुसार कैसा हो उनका हेयर कट Boy’s hair cut according to his face

कैसा हो बॉयज हेयर स्टाइल how is boy’s hair style

आजकल हर कोई चाहे लड़की हो या लड़का अपने हेयर कट को लेकर बड़ा कॉन्शियस रहता है. जब बात हेयर कट की होती है तो हर कोई चाहता है कि उसका हेयर कट सबसे अलग हो  हम चाहते है कि हमारा हेयर कट सबसे हटके भी हो और हमारे फेस पर सूट भी करता हो. लड़कों के लिए कुछ ख़ास हेयर कट है जो वह अपने फेस के अकॉर्डिंग चुन सकते है और अपने आपको हैंडसम बना सकते है.

गोल फेस वाले लड़कों के लिए हेयर स्टाइल hair style for round face boy’s

गोल चेहरे वालों के फेस में कट्स और एंगल की कमी होती है. इसलिए गोल फेस वाले लड़कों को हमेशा ऐसा हेयर कट चुनना चाहिए उनके फेस को कट्स दे और फेस अच्छा भी लगे. राउंड फेस के लड़कों को हमेशा सिर के बीच वाले हिस्से में ज़्यादा बाल रखने चाहिए . इससे आपका चहेरा पतला और लंबा दिखाई देगा. साइड में सॉफ्ट एजेज़ के साथ सेंटर में इन्हें थोड़ा स्पाइक्ड लुक दें. स्पाइक के एजेज़ को सॉफ्ट रखना चाहिए.

डाइमंड शेप फेस के लिए हेयर कट hair cut for diamond shape face 

डाइमंड फेस कट थोड़ा ट्रिकी होता है. अगर आपके चीक बोन चौड़े है और चीन पतला है तो आपका फेस का कट डाइमंड कट है. आपको अपने हेयर कट पर थोड़ा अधिक ध्यान दे. साइड से घूमे हुए फ्रिंज स्टाइल आप के ऊपर अधिक सूट करेगी.  इसके अलावा आप वॉल्यूम को हमेशा सेंटर में रखे और बालों को लेयर्ड रखें. स्ट्रेट बाल आप पर सूट नहीं करेंगे.

ओवल शेप फेस के लिए हेयर कट oval shape hair cut

जिन बॉयज का फेस कट ओवल शेप में है तो आपका लक हेयर कट के मामले में थोड़ा सही है. क्योकि ओवल शेप वालों को हेयर कट के बारे में ज्यादा सोचना नहीं पड़ता है ऐसे चेहरे वालों पर सभी तरह के हेयर कट सूट करते है आप कोई भी तरह का हेयर स्टाइल अपने बालों पर बना सकते है.  लेकिन आप अपने बालों को लंबे फ्रिंजेज़ से दूर ही रखे यह स्टाइल आपके चेहरे को गोल दिखाता है 

हार्ट शेप फेस के लिए हेयर स्टाइल heart shape hair style

अगर आपका फेस हार्ट शेप में है तो आपका माथा चोडा होगा. आप अपने हेयर कट को शॉर्ट रखने की बजाय फ्लोई, वेवी और लॉन्ग हेयरस्टाइल ट्राइ कर सकते है यह कट आपके ऊपर बहुत सूट करेंगे.

स्क्वायर फेस के लिए हेयर कट square shape face hair cut

यदि आपका फेस कट स्क्वायर शेप का है तो आपको अपने हेयर पे बहुत अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ेगी आप कोई भी ऐसा हेयर कट का चुनाव कर सकते है जिसमे आपके बाल छोटे रहे. आर्मी कट या मोहॉक भी आप के बालों पर बहुत सूट करेगा या आप ऐसी कोई भी हेयरस्टाइल, बना सकते है जिसमें साइड के बाल छोटे हों,यह स्टाइल भी आप पर सूट करेगा आप अपने हेयर स्टाइल में सेंटर पार्टिंग या हेवी फ्रिंज को अवॉइड करें.