लड़कियों के सोने का तरीका क्या कहता है what your sleeping position say about you

जानें लड़कियों के सोने के तरीके से उनका स्वभाव Girls Sleeping Position Meaning Astrology-

सोने का तरीका

ऐसे ही लड़कियों के अलग अलग तरीके से सोने का तरीका से भी हम उनकी शख्सियत के बारे में जान सकते हैं. आज हम आपको बताएंगे कि लड़कियों के सोने का तरीका क्या कहता है उनके स्वभाव के बारे में.

सीधा होकर सोना सोने का तरीका Seedhe Sone Wali Ladkiya  –

बहुत सी लड़किया सीधे होकर सोती हैं,  जिसमें उनके हाथ पैर बिल्कुल सीधे होते हैं ऐसी लड़कियों का स्वभाव बहुत अच्छा होता है. ऐसी लड़कियों को दुसरो कि मदद करना बहुत पसंद होता है तथा ये अपने अच्छे नेचर से सबका दिल जीत लेती हैं.

इसे भी पढ़ें  –

उल्टा होकर सोना Ulta Hokar Sone Wali Ladkiya –

जो लड़किया उल्टा होकर सोती हैं वे थोड़ा क्रोधी स्वभाव कि होती हैं पर इनका गुस्सा शांत भी बहुत जल्द ही हो जाता है. ऐसी लड़कियों को सरप्राइज़ बहुत पसंद होते हैं। इस तरह की लड़कियां थोड़ा बहुत लापरवाह किस्म कि भी होती हैं पर जब किसी कार्य को करती हैं तो पूरी मेहनत से करती हैं.

बाईं करवट लेकर सोना Baayi karwat Sone Wali Ladkiya-

जो लड़किया बाईं करवट लेकर सोती हैं वे बहुत मेहनती होती हैं ये जिस काम को करने कि सोच लेती हैं उसे पूरा करके रहती हैं और अपनी मेहनत से ही ये अपने जीवन में अच्छे मुकाम को प्राप्त करती हैं. इन्हे अपनी जिंदगी में समय समय पर बदलाव करना पसंद होता है ऐसी लड़किया हर परेशानी का सामना आसानी से कर लेती हैं.

तकिए पर हाथ रखकर सोना Takiye Ke Neeche Haath Rakhkar Sone Wali Ladkiya –

सोने का तरीका जो लड़कियाँ तकिये में हाथ रखकर सोती हैं वे बहुत शांत स्वभाव की होती हैं ये हमेशा किसी भी व्यक्ति की बातो में जल्दी आ जाती हैं जिस वजह से कई बार इन्हें कुछ परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है. ऐसी लड़कियाँ दिल की बहुत अच्छी होती हैं ये कभी भी किसी दूसरे व्यक्ति के लिए बुरा नहीं सोचती हैं.

टॉय पकड़कर सोना Toy pakadkar Sone Wali Ladkiya –

जो लड़कियाँ टॉय पकड़कर सोती हैं ऐसी लड़कियाँ थोड़ा चंचल स्वभाव की होती हैं अर्थात इनमे थोड़ा बहुत बचपना होता है पर अपने काम के प्रति ये बहुत सिन्सियर होती हैं ये अपने हर काम को पूरी मेहनत से पूरा करती हैं. ऐसी लड़कियों को शॉपिंग करना बहुत पसंद होता है साथ ही इन्हें हमेशा अच्छा बनकर रहना पसंद होता है. ये बहुत बड़े बड़े सपने देखती हैं जिन्हे पूरा करने के लिए मेहनत भी करती हैं.

हाथ सिर के पीछे रखकर सोना Haath Sir Ke Peeche Rakhkar Sona –

जो लड़कियाँ हाथ सिर के पीछे रखकर सोती हैं वो बहुत साधारण किस्म की होती हैं, ऐसी लड़कियाँ दूसरे की बातो को ध्यानपूर्वक सुनती हैं साथ ही ये दुसरो की मदद करना भी पसंद करती हैं.

पूरी तरह ढककर सोना Poori Tarah Dhakkar Sona –

जो लड़कियाँ पूरी तरह ढककर सोती हैं ऐसी लड़कियाँ अपने हर काम को करने से पहले थोड़ा कंफ्यूज सी रहती हैं, ऐसी लड़कियों का जीवन भी थोड़ा बहुत अस्त व्यस्त ही रहता है पर ये अपनी उलझन से जल्दी ही बहार भी आ जाती हैं.

सिकुड़ कर सोने वाली लड़कियाँ Sikudkar Sone Wali Ladkiya –

बहुत सी लड़कियों को सिकुड़ कर सोने की आदत होती है जिसे इंग्लिश में “फेटस स्लीप” भी कहा जाता है. कहा जाता है की ऐसी लड़कियाँ थोड़ा कठोर दिल की होती हैं ये जल्दी ही किसी की भी बातो में नहीं आती हैं. इन्हें किसी के साथ घुलने मिलने में थोड़ा समय लगता है पर ये दिल की बहुत अच्छी होती हैं ये कभी किसी के साथ बुरा नहीं करती हैं.

FAQ-

प्रश्न- किस करवट सोना चाहिए?

उत्तर- बायीं करवट लेकर सोना स्वास्थ की दृस्टि से उत्तम होता है.

प्रश्न- सोने का सही दिशा?

उत्तर- दक्षिण दिशा की ओर सिर रखकर सोना बहुत ही फायदेमंद होता है.

प्रश्न- उल्टा होकर सोने का तरीका क्या कहता है?

उत्तर- उल्टा सोने वाले लोगो को सरप्राइज़ बहुत पसंद होते हैं। इस तरह के लोग मेहनती होते है.

प्रश्न- तकिए पर हाथ रखकर सोना ज्योतिष अनुसार?

उत्तर- तकिए पर हाथ रखकर सोने वाले लोग शांत स्वभाव के होते है ये हमेशा किसी भी व्यक्ति की बातो में जल्दी आ जाती हैं.

Question- Ladkiyon ke sone ka treeka kya kehta hai?

Answer- Ladkiyon ke sone ka treeka unke swbhaaw ke bare mein batata hai.

Question- What does your sleep position meaning?

Answer- Sleeping position say about your personality.

Question- What say Left side sleeping position?

Answer- Left side sleeping position says you are passionate a hard working people.