लाल किताब के दस बेहतरीन अचूक उपाय (Top 10 Unmistakable and Best Solution from Red Book)

लाल किताब वास्तु टिप्स (Red Book Vastu Tips)

%e0%a4%b2%e0%a4%be%e0%a4%b2-%e0%a4%95%e0%a4%bf%e0%a4%a4%e0%a4%be%e0%a4%ac-%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%a4%e0%a5%81-%e0%a4%9f%e0%a4%bf%e0%a4%aa%e0%a5%8d%e0%a4%b8-red-book-vastu-tips-upcहर कोई व्यक्ति अपने भाग्य को लेकर काफी चिंतित रहता है। किसी का भाग्य अच्छा होता है किसी का बुरा।  कोई भी व्यक्ति अपने भाग्य या भविष्य को बदल नही सकता है। व्यक्ति के अच्छे कर्म के कारण अच्छा भाग्य बनता है और बुरे कर्म के कारण बुरा भाग्य बनता है।

लाल किताब के उपाए से आप अपने भाग्य को बदल सकते है और अपने संकट से निवारण पा सकते है। अगर आप भी अपने संकट को लाल किताब की मदद से खत्म करना चाहते है तो निचे दिए हुए लाल किताब के उपाए को अपनाए और अपने संकट को दूर करे और अपने भाग्य को बदले।

परेशानी को दूर करने के लिए

आज कल हर व्यक्ति अपनी किसी न किसी परेशानी से परेशान है। इस समस्या को सुलझाने के लिए तांबे के बर्तन में पानी भर कर रख लें और उसमे थोड़ा सा लाल चंदन मिला दें और इस बर्तन को रात को अपने सिरहाने में रख कर सो जाए और सुबह उठ कर पानी को तुलसी के पौधे पर चढा दें। ऐसा करने से आपकी परेशानी धीरे-धीरे दूर हो जाएगी।

धन की परेशानी को दूर करने के लिए

अगर आप अपनी आर्थिक स्थिति से परेशान है और अपने धन की समस्या से छुटकारा चाहते है तो आप 21 शुक्रवार 9 वर्ष से कम वर्ष की 5 कन्यायों को खीर व मिश्री का प्रसाद बांटें।

कुंवारी कन्या के विवाह के लिए

अगर किसी कन्या की शादी में में कोई रूकावट आ रही हो तो पूजा के 5 नारियल लें और इन्हें भगवन शिव जी की मूर्ति के आगे रख कर “ऊं श्रीं वर प्रदाय श्री नामः”मंत्र का पांच बार माला से जाप करें और पांचो नारियल शिव जी के मंदिर में चढा दें।

बिजनेस में वृद्धि करने के लिए

अगर आप अपने बिजनेस को बढ़ाना चाहते है तो शुक्ल पक्ष में किसी भी दिन अपनी फैक्ट्री या दुकान के दरवाजे के दोनों तरफ बाहर की ओर थोडा सा गेहूं का आटा रख दें और पूजा घर में अभिमंत्रित श्री यंत्र रखें।

शुक्रवार की रात सवा किलो काले चने भिगो दें और दूसरे दिन उन्हें सरसों के तेल में बना लें। इसके तीन हिस्से करे और पहला हिस्सा घोडे या भैंसे को खिला दें, दूसरा हिस्सा कुष्ठ रोगी को दे दें और तीसरा हिस्सा अपने सिर से घड़ी की सूई से उल्टे तरफ तीन बार फेर कर किसी चैराहे पर रख दें, 

प्रेम विवाह में सफलता प्राप्त करने के लिए

अगर आपके प्रेम विवाह में कोई समस्या आ रही है तो शुक्ल पक्ष में गुरूवार के दिन विष्णु और लक्ष्मी मां की मूर्ति के आगे “ऊं लक्ष्मी नारायणाय नमः”मंत्र का रोज तीन बार माला जाप करें। तीन महीने तक हर गुरूवार को मंदिर में प्रशाद चढांए और विवाह की सफलता के लिए प्रार्थना करें।

बच्चे के उत्तम स्वास्थ्य व दीर्घायु के लिए

बच्चे के उत्तम स्वास्थ्य व दीर्घायु के लिए एक रेशमी काला डोरा लें और “ऊं नमोः भगवते वासुदेवाय नमः”का जाप करते हुए डोरे में थोड़ी-थोड़ी दूरी पर सात गांठें लगाए और डोरे को बच्चे के गले या कमर में बांध दें। हर मंगलवार को बच्चे के सिर पर से कच्चा दूध 11 बार फेरे और किसी कुत्ते को शाम के समय पिला दें।

किसी रोग से ग्रसित होने पर

सोते समय अपना सिरहाना पूर्व की ओर रखें और अपने कमरे में एक कटोरी में सेंधा नमक के कुछ टुकडे रखें।

बनता काम बिगड़ने पर, लाभ न होने पर

हर मंगलवार हनुमान जी के चरणों में मीठी बूंदी चढ़ाए और उसी प्रसाद को मंदिर के बाहर गरीबों में बांट दें।

प्रमोशन न होने पर

अगर आपका प्रमोशन नही हो रहा है तो गुरूवार को किसी मंदिर में पीली वस्तुए चढ़ाए या दान करे और हर सुबह नंगे पैर घास पर चलें।

नौकरी न मिलने पर

अगर आपको नौकरी मिलने में दिक्कत आ रही है तो ऐसे कुएं में दूध डाले जिसमे पानी हो और किसी गरीब को कम्बल दान करें।