लव मैरिज योग 2019 राशिअनुसार Love Marriage Horoscope 2019

7 राशियों के बनेंगे लव मैरिज योग Love Marriage Horoscope 2019 Astrology

लव मैरिज योग 2019 लव मैरिज योग 2019 – समाज में विवाह को एक पवित्र बंधन माना गाया है अक्सर सुनने में आता है की शादियां स्वर्ग में तय होती हैं। कई लोग है जो अरेंज मैरिज करना चाहते है तो वही कुछ लोग लव मैरिज पर यकीन करते है हर व्यक्ति अपनी पसंद का लाइफ पार्टनर चुनना चाहता है हममें से कई लोग है जो साल 2019 में अपने लव लाइफ और लव रिलेशन के बारे में जानना चाहते है आज हम आपको बताएँगे साल 2019 प्रेम राशिफल के बारे में जिसमें आप जानेगे की वो कौन सी राशियाँ है जिनकी लाइफ में 2019 में लव मैरिज के योग बन रहे है.

वृष राशि प्रेम विवाह Taurus Love marriage Horoscope 2019

लव राशिफल 2019 की अगर बात करे तो वृषभ राशि के जातको के लिए आने वाला साल प्रेम संबंधों के लिए बेहद लकी रहने वाला है. वृषभ राशि के लिये ये एक रोमांटिक साल कहा जा सकता है। ज्योतिष की माने तो हालांकि आपको अपना प्यार पाने के लिये थोड़ा संघर्ष भी करना पड़ सकता है.किसी भी राशि की लव लाइफ के के बारे में जानने के लिए उसके पंचम भाव में ग्रहों की स्थिति का अध्ययन किया जाता है। वृष राशि के प्रेम भाव के स्वामी बुध हैं। जो अविवाहित प्रेमी जातको के 2019 में लव मैरिज के योग बना रहे है हो सकता है की आपको अपने रिश्ते के लिए फैमिली को मनाने के लिए कुछ मसक्कत करनी पड़े लेकिन आपकी बात बन सकती है सिंगल जातको के दिल पर भी कोई दस्तक दे सकता हैं। कुल मिलाकर ये साल आपकी लव लाइफ और संबंधों के लिए बहुत ही शुभ है.

कर्क राशि प्रेम विवाह योग Cancer Love marriage Horoscope 2019

साल 2019 कर्क राशि के जातकों के लिए प्रेम राशिफल 2019 काफी शुभ संकेत दे रहा है. इस साल आपकी लव लाइफ काफी रोमांटिक होने वाली है। आपकी राशि के अनुसार यह वर्ष आपकी रोमांटिक लाइफ के लिये भी काफी शुभ योग बना रहा है। खासकर ऐसे जातक जो किसी नए रिलेशनशिप से जुड़ने जा रहे है. या जो अपने प्रेमी के साथ रिश्ते की नयी शुरुआत करने वाले है. इस वर्ष लवर्स के बीच नजदीकियां बढ़ेंगे. आपका विश्वास एक दूसरे के प्रति और भी अधिक गहरा होगा जो जातक पहले से किसी के साथ प्रेम सम्बन्ध में है और अपने रिश्ते को विवाह का नाम देना चाहते है तो ऐसे जातको को उनके प्रयासों के शुभ परिणाम मिल सकते है. साल के मध्य भाग में आप अपने पार्टनर के साथ किसी  ट्रिप पर जा सकते हैं। इस समय पार्टनर या लवर्स के साथ किसी खुशी को सेलिब्रेट करने के अवसर भी आपको मिल सकते है. विवाहित जातकों की लाइफ बढ़िया रहेगी इस वर्ष लव मैरिज के इच्छुक जातको के लव मैरिज के योग मजबूत रहेंगे.

कन्या राशि प्रेम विवाह योग Virgo Love marriage Horoscope 2019

साल 2019 प्रेम राशिफल की अगर बात करे तो कन्या राशि के लिए ये साल प्रेम के मामलों में खुसखबरी भरा रहेगा. ऐसे जातक जोकिसी को प्रोपोज करना चाहते हैं उनके लिये भी साल शुभ है आपकी राशि के अनुसार आपके लवगुरु शनि बन रहे हैं। जो संकेत दे रहे है की इस वर्ष आपमें गज़ब की आकर्षण रहेगा। जिससे लोग आपसे काफी प्रभावित होंगे। प्रेमी जोड़ो को एक दूसरे के सहयोग से  सफलता मिल सकती है ग्रहों की स्थति के अनुसार साल के मध्य में प्रेम विवाह करने वाले जातको और अविवाहित जातक जो विवाह की इच्छा रखते हैं उनके लिये ये समय शुभ रहेगा. लव होरोस्कॉप 2019 के अनुसार यह साल लवर्स को एक दूसरे से मिलाने के संकेत दे रहा है लेकिन आपको प्रेम सम्बन्धो में विजय पाने के लिए थोड़ी मेहनत करनी होगी.

सिंह राशि प्रेम विवाह योग Leo Love marriage Horoscope 2019

सिंह राशि के जातकों के लिए प्रेम राशिफल 2019 संकेत दे रहा है इस वर्ष आप अपनी रोमाटिंक लाइफ पर अधिक फोकस करेंगे लव मैरिज़ के इच्छुक जातकों के लिये तो यह साल खुसखबरी लेकर आ सकता है मार्च तक का समय आपकी लव लाइफ के लिए सामान्य रहेगा अपने लव रिलेशन में आपको ख़ास सावधानी रखकर चलना होगा. साल के मध्य भाग के बाद आपकी लव लाइफ पहले से बेहतर और रोमांटिक हो सकती है. जो जातक लव मैरिज के इच्छुक है उनके लिए राह में मुस्किले तो आएगी लेकिन आप अपनी समझदारी और सूझ-बूझ से इन बाधाओं को पार कर जाएंगे. साल के अंत में आपको लव लाइफ में खुसखबरी मिलने के योग है  थोड़ा संयम और धर्य से काम ले.

वृश्चिक राशि प्रेम विवाह योग Scorpio Love marriage Horoscope Prediction 2019

वृश्चिक राशि वालों के लिये लव होरोस्कोप 2019 के अनुसार प्रेम संबंधों को लेकर ये साल सुखद रहेगा हलाकि जो लोग लव मैरिज करना चाहते है उनपर फैमिलि का प्रेशर पड़ सकता है लेकिन आपके द्वारा किये गए प्रयास आपको इस ओर सफलता दिला सके. समय समय पर ग्रहों की चाल में बदलाव होने से आपकी लव लाइफ में रोमांटिक पल आएंगे जिनका भरपूर फायदा उठाने में आप कामयाब रहेंगे लव होरोस्कॉप 2019 की माने तो आपकी रोमांटिक लाइफ इस वर्ष अच्छी बनी रहेगी। ऐसे जातक जो किसी से अपने दिल की बात कहना चाहते है और अभी तक नहीं कह पाए है ये समय आपके लिए शुभ है.

कुम्भ राशि प्रेम विवाह योग Aquarius Love marriage Horoscope 2019

प्रेम राशिफल 2019 के अनुसार कुंभ राशि के जातको के लिये यह साल काफी रोमांटिक रहने वाला है. आपकी राशि के प्रेम भाव के स्वामी बुध बन रहे हैं जो साल 2019 में ऐसे जातक जो अभी तक सिंगल हैं और लव पार्टनर की तलाश में हैं उनकी मनोकामना पूरी हो सकती है। इस समय आप पार्टनर के साथ शॉपिंग के लिए जा सकते है लव होरोस्कॉप 2019 के अनुसार इस साल आपकी लव लाइफ खुशियों से भरी रहेगी। खासकर साल के शुरुआत में वैवाहिक रिश्तो में मजबूती आएगी पार्टनर के साथ आपके रिश्ते मधुर बनेगे. वही ऐसे जातक जो किसी के साथ रिलेशन में है और लव मैरिज करना चाहते है हो सकता है की उनकी ये इच्छा इस वर्ष पूरी हो जाय 2019 में कुम्भ राशि के जातको के लव मैरिज के योग बन रहे है इस वर्ष आपके लव रिलेशन की हैप्पी एंडिंग हो सकती है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

मीन राशि प्रेम विवाह योग Pisces Love marriage Horoscope 2019

प्रेम राशिफल 2019 के अनुसार मीन राशि के जातको के लिए भी ये साल शुभ रहेगा. जो जातक अपने प्यार का इजहार करना चाहते है हो सकता है की वो इस समय अपने प्यार का इजहार करने में सफल हो सके ऐसे जातक जो अभी तक सिंगल हैं उनके लिये 2019 अच्छे प्रस्ताव लेकर आ सकता है साल 2019 का शुरुआती समय लव लाइफ के लिए अच्छा रहेगा रोमांटिक लाइफ भी खुशनुमा रहेगी. इस समय आप अपने पार्टनर के साथ कोई ट्रिप plan कर सकते है.  दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी साल का आखिरी भाग लव रिलेशन के लिए बेहतर है.  साल के अंत में आपको आपका प्यार मिलने की उम्मीद है लव मैरिज के योग भी इस समय बनते हुए नजर आएंगे.