रोज करें ये काम पा सकते हैं सफलता These 6 things change your life

रोज करें ये काम मिल सकती है ख़ुशी Simple Things To Change Your Life Forever

सफलता पाने के लिए करें ये काम सफलता पाने के लिए करें ये काम – हर कोई चाहता है की उसे जीवन की सभी खुशियां मिले तथा वह एक सुखमय जीवन व्यतीत कर सके. सुखी जीवन के लिए हमारे शास्त्रो में बहुत सारे ऐसे काम बताये गए जिनकी यदि पुरे नियम के साथ किया जाये तो व्यक्ति को एक सुखी जीवन की प्राप्ति हो सकती है.

इसे भी पढ़े- जीवन में सफल होने के तरीके

इसके अलावा भाग्य से संबंधित बाधाएं दूर हो सकती हैं। यहां जानिए एक श्लोक जिसमें 6 ऐसे काम बताए गए हैं जो भाग्य को भी बदल सकते हैं.

सफलता कैसे पाए How to Get Success in Life –

भगवान विष्णु का पूजन करें Worship Lord Vishnu –

सफलता कैसे पाए – भगवान विषय की पूजा करने से व्यक्ति को बहुत ही लाभ होते हैं क्योंकि भगवान विष्णु परमात्मा के तीन स्वरूपों में से एक जगत के पालक माने गए हैं. इनकी पूजा अर्चना करने से व्यक्ति के घर में सुख-शांति आती है साथ ही व्यक्ति को सभी सुखो की भी प्राप्ति होती है.

एकादशी व्रत करें Fast one year –

सफलता कैसे पाए – एकादशी का व्रत भी भगवान विष्णु के लिए ही किया जाता है. एकादशी का व्रत करने से वयकायी के अनेक दुःख भी सुख में बदल जाते हैं साथ ही व्यक्ति को सभी सुखो की भी प्राप्ति होती है इसके अलावा व्यक्ति के घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है।

श्रीमद् भागवत गीता का पाठ करें Recite shrimad Bhagwat Geeta –

सफलता कैसे पाए – कहा जाता है की श्रीमद् भागवत गीता भगवान श्रीकृष्ण का ही साक्षात् ज्ञानस्वरूप है। जो लोग श्रीमद् भागवत गीता का पाठ करते हैं उन्हें भगवान की कृपा प्राप्त होती है और श्रीमद् भागवत गीता का पाठ करने वाले व्यक्ति को सभी सुखों की प्राप्ति भी होती है.

तुलसी की देखभाल करें Take care of basil –

सफलता कैसे पाए – आमतौर पर सभी घरो में तुलसी का पौधा देखने को मिल ही जाता है. घर में तुलसी का पौधा होना भी लाभदायक होता है इसके अलावा यह पौधा स्वास्थ की दृष्टि से भी काफी अच्छा माना जाता है. घर में तुलसी का पौधा होने से घर के आसपास की नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। साथ ही भगवान की कृपा भी प्राप्त होती है.

ब्राह्मण का सम्मान करें Respect Brahmin –

ब्राह्मण हमेशा से ही आदरणीय माने गए हैं कहा जाता है की इनका सम्मान करने से व्यक्ति को सभी सुखों की प्राप्ति होती है तथा व्यक्ति के जीवन में आने वाले सभी सुख समाप्त हो जाते हैं. इसलिए हमेशा ब्राह्मण का सम्मान करें.

गाय की सेवा करें Serve the Cow –

सफलता कैसे पाए – हिन्दू समाज में गाय को गौ माता भी कहा जाता है इसलिए गाय की सेवा करना बहुत ही शुभ माना गया है. इसके अलावा यह भी कहा जाता है की जिन घरों में गाय होती है, वहां सभी देवी-देवता वास करते हैं जिससे व्यक्ति के अनेक दुःख भी सुख में बदल सकते हैं.