रूखे बेजान बालों से कैसे पाए छुटकारा how to get rid of dry and Frizzy Hair dry hair treatment

रूखे ड्राई बालों से कैसे पाए छुटकारा Best Hair Mask For Dry and Damaged Hair –

रूखे बेजान बालोंरूखे बेजान बालों- यह तो आप सभी लोग ही जानते होंगे कि हमारी सुंदरता को निखारने में हमारे बालों का महत्तवपूर्ण योगदान होता है. सुन्दर और चमकदार बाल हमारी खूबसूरती को और भी बड़ा देते हैं.

लेकिन आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में बालों का सही तरह से देखभाल ना कर पाने के कारण बालों में कई तरह की समस्याए आनी शुरू हो जाती हैं. जिनमे से एक है बालों का रूखापन. बालों के रूखेपन की समस्या से आजकल कई लोग परेशान है. आज हम आपको कुछ ऐसे आसान और घरेलू उपाय बताएँगे जिनके द्वारा आप बहुत जल्द ही बालों के रूखेपन की समस्या से निजात पा सकते है.

इसे भी पढ़ें  –

रूखे बेजान बालों के लिए ब्लैक टी का प्रयोग Black Tea For Dry Hair –

ब्लैक टी के प्रयोग से आप अपने रूखे या डैमेज बालो से बहुत जल्द ही छुटकारा पा सकते है. इसके प्रयोग के लिए आप सबसे पहले ब्लैक टी बना लें. और अब इस ब्लैक टी से अपने बालों को अच्छे से धोए और आधे घंटे बाद बालों को साफ पानी से धो दे. ऐसा नियमित रूप से करने पर आप बहुत जल्द ही घने और मुलायम बाल पा सकते है.

रूखे बेजान बालों के लिए जैतून का तेल Olive Oil For Damaged Hair –

जैतून के तेल से भी आप बहुत जल्द ही अपने रूखे या डैमेज बालों की समस्या से राहत पा सकते हैं. जैतून का तेल बालों के फोलिकल्स के बाहरी भाग को नमी प्रदान करने के लिए काफी है. इसके लिए सबसे पहले जैतून के तेल को थोड़ा गर्म करें. और अब इस गुनगुने गर्म तेल को अपने बालों की जडों और स्केल्प पर लगाएं। करीब आधे घंटे बाद बालों को शैंपू से धो ले।

रूखे बेजान बालों के लिए शहद का प्रयोग Honey For Damaged Dry Hair –

शहद बालों को पोषण देने के लिए काफी उपयोगी होता है. इसके लिए बालों पर शैम्पू करने के बाद बालों में एक कप शहद का इस्तेमाल करके इसे आधे घंटे के लिए बालों में लगा रहने दें. और आधे घंटे बाद बालों को साफ़ गुनगुने पानी से बालों धो लें. शहद बालों में  नरम और रेशमी बनाने में हमारी काफी मदद करता है.

रूखे बेजान बालों के लिए कच्चा दूध का प्रयोग Raw Milk For Dry Hair –

यदि आप अपने रूखे बालों से काफी परेशान है तो आप कच्चे दूध का प्रयोग भी कर सकते है. इसके लिए सबसे पहले एक बाउल में थोड़ा कच्चा दूध लें. अब इस कच्चे दूध को रुई की मदद से स्कैल्प और बालों पर लगाएं. दूध को बालों में करीब एक घंटे तक लगा कर रखें. और 1 घंटे बाद बालों को साफ पानी से धो ले. ऐसा नियमित रूप से करने पर आप बहुत जल्द ही मुलायम बाल पा सकते है.

FAQ-

प्रश्न- बालों की चमक कैसे बढ़ाये?

उत्तर- बालों को चमकदार बनाने के लिए प्राकतिक तेल से बालों की जड़ों में मालिश करना ना भूले.

प्रश्न- बालों की देखभाल ?

उत्तर- बालों को सप्ताह में कम से कम दो से तीन बार शैम्पू कर लेना चाहिए। शैम्पू करने से बालों का पीएच लेवल बना रहता है और आपके बालों की चमक भी बनी रहती है।

प्रश्न- बालों की चमक कैसे बढ़ाये?

उत्तर- बालों को चमकदार बनाने के लिए प्राकतिक तेल से बालों की जड़ों में मालिश करना ना भूले.

Question- How do you make your hair shiny?

Answer- To get maximum shine do shampoo and conditioner on hair two to three days in a week.

Question- How do you make your hair really soft?

Answer- Daily Massage from natural oil for shiny and healthy soft hair.

Question- How to get shiny hair in one day?

Answer- To get shiny hair in one day does not forget to shampoo and conditioning.

Question- How do you make your hair grow faster?

Answer- You make your hair grow faster apply oil or mask treatment weekly.