रिलायंस जियो 4G फ़ोन जानें इसके अनलिमिटेड प्लान Reliance free JioPhone 4G VoLTE feature phone unlimited plan latest news

जानें रिलायंस 4G फोन के प्लान्स के बारे में Relince jio 4G phones features

आरआईएल की जनरल मीटिंग के दौरान मुकेश अम्बानी जी ने भारत के लिए एक फ्री 4G फोन लॉन्चेड कर दिया है। उन्‍होंने इस फोन को ‘इंटेलीजेंट फीचर फोन’ कहा है। क्योकि यह 22 भाषाओं में सपोर्ट करेगा। हालाँकि इस फोन की कीमत शून्य रूपये रखी गयी है। लेकिन इसे खरीदने के लिए आपको 1500 रु देने होंगे.

कंपनी के मुताबिक ये आपको तीन साल के बाद रिफंड कर दिए जायेंगे। इस फीचर फोन के साथ आपको मिलेगा लाइफ टाइम कॉल फ्री और साथ ही इसके अलावा डेटा भी फ्री मिलेगी। लेकिन इसके लिए आपको 153 का रिचार्ज करना होगा।  इसके साथ ही यदि दूसरी सर्विसेस लेनी हैं तो दूसरी सर्विसेस में आप रिलाइंस जिओ के सारे कंटेंट आप  किसी भी टीवी में देख सकते हैं। इस पैक को शुरू करने के लिए आपको 309 रु देने होंगे।

ख़बरों की माने तो कहा जा रहा है की 15 अगस्‍त से इसका बीटा वर्जन बाजार में आ जायेगा जो सिर्फ टेस्टिंग के लिए होगा लेकिन 24 अगस्‍त से इसकी प्री-बुकिंग शुरू हो जाएगी. जैसा की हम पहले ही बता चुके हैं की इस 4G फीचर फोन में  309 रुपये प्रतिमाह पर केबल टीवी भी देखा जा सकेगा।  जियो पर वॉयस कॉल हमेशा फ्री रहेगी. सिर्फ आपको डाटा चार्ज देना होगा। इस फोन को पूरी तरह से मेड इन डंडिया बताया गया है। कंपनी ने अब तक ये बात क्लियर नहीं की है की इस बार इसके डेटा की लिमिटेशन क्या होगी।  कॉल तो पहले भी फ्री ही थी। इसलिए कॉल तो फ्री ही होगी।  लेकिन डेटा में शायद कुछ लिमिट दी जाये जिसका आने वाले समय में पता चल पायेगा।