रिबॉन्डिंग के बाद बालों का ध्यान कैसे रखें How to take care of hairs after rebounding hair tips

जाने कैसे रखें सीधे बालों का ध्यान Top hair care tips for rebounding hairs

Hair Rebonding TipsHair Rebonding Tips- लड़कियों को स्ट्रेटनिंग या रिबॉन्डिंग का बहुत शौक होता है। अगर आप भी बालों में रिबॉन्डिंग करवाने की सोच रही हैं या फिर रिबॉन्डिंग करवा चुकीं हैं तो ऐसे में इस बात को जरूर जान लें कि इसके बाद आपको अपने बालों की पहले से ज्यादा केयर करनी होगी,

Hair Rebonding Tips- ताकि आपके बालों को किसी भी तरह का नुकसान ना पहुंचे और आपके बाल हमेशा सुरक्षित रहें। आजकल रिबॉन्डिंग का क्रेज बढ़ता जा रहा है लड़किया क्या लड़के भी अपने बालो पर रिबॉन्डिंग करवाते हैं इसलिए ऐसे में आपको ये ध्यान रखना बहुत जरुरी है कि रिबॉन्डिंग के बाद अपने बालो का ध्यान कैसे रखना चाहिए, तो आज हम आपको बताएंगे कि रिबॉन्डिंग के बाद अपने बालो कि केयर कैसे करनी चाहिए.

रिबॉन्डिंग के बाद बालों की देखभाल Hair Rebonding Tips

रिबॉन्डिंग करवाने के बाद आप अपने बालों के लिए शैम्पू, कंडीशनर और सीरम किसी अच्छी क्वालिटी का ही खरीदें। लगभग 6 से 8 महीनो तक हमे बालों में कलर नहीं करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

सही प्रॉडक्ट्स का यूज़ करें (Use of best hair products) –

Hair Rebonding Tips- इस बात का खाश ध्यान रखें कि रिबॉन्डिंग करवाने के बाद आप अपने बालों के लिए शैम्पू, कंडीशनर और सीरम किसी अच्छी क्वालिटी का ही खरीदें। आपने जिस सैलून से रिबॉन्डिंग करवाई है, उन्ही से आप पता करें कि आपको अपने बालो के लिए कौनसे प्रोडक्ट यूज़ करने चाहिए जिससे उन्हें नुकसान न हो. वो आपको सही प्रोडक्ट्स यूज़ करने के बारे में बताएंगे.

बालो को धुप से बचाएं (Protect the hair from the sun) –

बालों को रिबॉन्डिंग करवाने के बाद आप कम से कम एक महीने तक तेज धूप में सीधे ही खुले बालों के साथ न बहार न निकलें बल्कि उन्हें ढककर निकलें। अगर आप बालों को धूप से दूर रखेंगी तो इससे आपके बाल कभी भी बेजान और दोमुंहे नहीं होंगे। इसलिए इस दौरान आप अपने बालों को किसी स्कार्फ से कवर करकर रखें और उसके बाद ही बाहर निकलें इससे आपके बाल सुरक्षित रहेंगे और उन्हें किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं होगा.

तेल का प्रयोग (Use of Oil) –

इस बात का भी जरूर ध्यान रखें कि जब भी आप अपने बालो की रिबॉन्डिंग करवाए तो उसके बाद कम से कमबालो पर 2 महीनों तक बालो में तेल बिलकुल ना लगाएं। अगर आप रिबॉन्डिंग के बाद बालो पर तेल लगाते हैं तो उससे आपके बाल जल्द ही खराब हो सकते हैं. इसलिए ध्यान रखें रिबॉन्डिंग करवाने के बाद बालो को तेल से बचा कर रखें.

गरम पानी का यूज़ करें (Do not use of warm water) –

बालो में रिबॉन्डिंग के बाद आप अपने बालों को धोने के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल बिलकुल भी न करें। क्यूकी इससे बाल जड़ों से कमजोर हो जाते हैं और झड़ने भी लगते हैं।Hair Rebonding Tips गरम पानी से बाल धोने पर आपके बाल बहुत ज्यादा ड्राई भी हो जाते हैं और उनकी चमक भी खत्म हो जाती है. इसलिए खासतौर पर रिबॉन्डिंग के बाद बालो को बिलकुल भी न धोए.

हेयर कलर करें (Do not use of hair color) –

Hair Rebonding Tips- जी हाँ दोस्तों इस बात का भी जरूर ध्यान रखें कि रिबॉन्डिंग किए हुए बालों में कम से कम 6 से 8 महीनों तक कलर ना करवाएं। रिबॉन्डिंग के बाद हेयर कलर करने से आपके बाल बेकार हो सकते हैं और आपके बालों में रूखापन भी आ सकता है.

पानी से भी रखें दूर (Pani se bhi door rakhe) –

रिबॉन्डिंग करवाने के बाद आप कम से कम तीन दिनों तक अपने बालों को पानी से बचाकर रखें अर्थात अपने बालो को वॉश न करें। और इस बात को भी जरूर ध्यान रखें कि अपने बालों को अपने कान के पीछे भी ना करें तथा इसी के साथ इस दौरान रबड़बैंड या किसी भी तरह की क्लिप से बालों को बांधने से भी बचें।

FAQ-

प्रश्न- रिबॉन्डिंग के बाद कैसे करें बालों की देखभाल?
उत्तर- अपने बालों के लिए सही प्रोडक्ट का चुनाव करें।

प्रश्न- रिबॉन्डिंग के बाद क्या न करें?
उत्तर- सबसे पहले कुछ दिन तक धुप से बालों को बचाये, गर्म पानी का प्रयोग न करें।

प्रश्न- बालों की रिबॉन्डिंग क्या है?
उत्तर- यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके अंतर्गत घुंघराले बालों को सीधा किया जाता है.

प्रश्न- कैसे रखें सीधे बालों का ध्यान?
उत्तर- रिबॉन्डिंग करवाने के बाद आप अपने बालों के लिए शैम्पू, कंडीशनर और सीरम किसी अच्छी क्वालिटी का ही खरीदें।

प्रश्न- रिबॉन्डिंग किये हुए बालों में कब तक कलर न करें?
उत्तर- लगभग 6 से 8 महीनो तक हमे बालों में कलर नहीं करना चाहिए।

Question- What to Do After hair Rebonding?
Answer- Use a conditioner every time when you wash your hair. Apply a hair serum after towel drying hair.

Question- What is the hair Rebonding?
Answer- This is a process under which curly hair is straightened.

Question- How to take care hair after Rebonding
Answer- first of all Use a conditioner every time when you wash your hair.

Question- Homemade tips for silky hair?
Answer- Eggs, Coconut Oil, Apple Cider, Vinegar and Avocado is the best homemade tips.